Kota news: रेलवे की 55 बैटरियां हुई गायब, RPF ने रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1801450

Kota news: रेलवे की 55 बैटरियां हुई गायब, RPF ने रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच

Kota news today: कोटा जिले में कंवलपुरा स्टेशन के पास गुरुवार रात रेलवे की 55 बैटरी चोरी होने का मामला सामने आया है. रामगंजमंडी आरपीएफ ने अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है. 

Kota news: रेलवे की 55 बैटरियां हुई गायब, RPF ने रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच

Kota news: राजस्थान के कोटा जिले में कंवलपुरा स्टेशन के पास गुरुवार रात रेलवे की 55 बैटरी चोरी होने का मामला सामने आया है. रामगंजमंडी आरपीएफ ने अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है. सूत्रों ने बताया कि कंवलपुरा स्टेशन से करीब 500 मीटर दूर टीआरडी विभाग का एक बैटरी रूम बना हुआ है. यहां पर करीब 55 बैटरियां रखी हुई थी. सभी बैटरियां चालू हालत में थी और लगातार काम भी कर रही थी. 

यह बैटरियां ब्लॉक के समय विद्युत सप्लाई बंद और बाद में चालू करने (ऑपरेशन) के काम आती है. सूत्रों ने बताया कि रात करीब 11:50 बजे बैटरी रूम से बिजली सिस्टम में कुछ गड़बड़ी नजर आई. ऐसे फेल होने पर मामले की सूचना टीआरडी विभाग को दी गई. इसके बाद रात को ही मौके पर पहुंचे टीआरडी विभाग के कर्मचारियों को बैटरी चोरी होने का पता चला. बैटरी चुराने के लिए चोरों ने मुख्य गेट के दरवाजे का ताला और एक दीवार को तोड़ दिया. इसके बाद चोर कमरों में रखी सभी बैटरियां चुरा ले गए. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट किया जारी

टीआरडी कर्मचारियों ने मामले की सूचना तुरंत रामगंजमंडी आरपीएफ को दी. सूचना पर रात को मौके पर पहुंची आरपीएफ ने चोरों की तलाश शुरू की. इस तलाशी में आरपीएफ को खेतों में पड़ी 15-20 बैटरियां बरामद हो गईं. लेकिन बाकी बैटरियों का 24 घंटे बाद भी पता नहीं चला. जांच के दौरान आरपीएफ को मौके पर आधा दर्जन से अधिक लोगों के पैरों के निशान भी मिले हैं. मामले की सूचना पर शुक्रवार को कोटा से आरपीएफ अपराध शाखा के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. 

मामले की जानकारी के लिए मंडल सुरक्षा आयुक्त विनय कुमार को फोन किया गया. लेकिन विनय ने फोन उठाना जरूरी नहीं समझा, इसके बाद सहायक मंडल सुरक्षा आयुक्त राजेश दीक्षित को फोन किया गया. दीक्षित ने अपने क्षेत्र का मामला होने से मना कर दिया, इसके बाद सहायक मंडल सुरक्षा आयुक्त संजय चौधरी को फोन किया गया. चौधरी ने किसी कार्यक्रम में होने की जानकारी देते हुए बाद में बात करने को कहा, लेकिन आधी रात तक इंतजार के बाद भी चौधरी का फोन नहीं आया.

REPORTER- KK SHARMA

Trending news