खंडित मूर्तियां रखकर सनसनी फैलाने के मामले युवक गिरफ्तार, कम बिक्री से था परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1366091

खंडित मूर्तियां रखकर सनसनी फैलाने के मामले युवक गिरफ्तार, कम बिक्री से था परेशान

करीब चार दिन पहले जिला मुख्यालय के बाजारों में बंद दुकानों के आगे खंडित मूर्तियां रखकर सनसनी फैलाने के मामले का करौली कोतवाली पुलिस ने खुलासा कर दिया. इसके साथ ही पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोपी में बाजार में मूर्तियां बेचता था और कम बिक्री होने से परेशान था.

 

खंडित मूर्तियां रखकर सनसनी फैलाने के मामले युवक गिरफ्तार, कम बिक्री से था परेशान
Karauli news: करीब चार दिन पहले जिला मुख्यालय के बाजारों में बंद दुकानों के आगे खंडित मूर्तियां रखकर सनसनी फैलाने के मामले का करौली कोतवाली पुलिस ने खुलासा कर दिया. इसके साथ ही पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोपी में बाजार में मूर्तियां बेचता था और कम बिक्री होने से परेशान था.
 
थानाधिकारी डॉक्टर उदयभान ने बताया की 18-19 और 19-20 की रात को सदर बाजार, सीताबाड़ी, बूरे-बताशे वाली गली में बंद दुकानों के सामने गणेश, लक्ष्मीजी की पुरानी खण्डित मूर्तियां रखी गई. यह घटना बाजार में चर्चा का विषय बन गई. घटना से लोग अलग-अलग कयास लगाने लगे. शहर में ऐसी घटनाओं से साम्प्रदायिक सौहार्द व भाई चारा बिगड़ने की आशंका को देखते हुए शरारती तत्व को पकड़ने के लिए घटना एसपी नारायण टोंगस ने मामले को गंभीरता से लिया. डीएसपी मनराज मीणा के सुपरविजन में थानाधिकारी डा. उदयनान, सिटी चौकी प्रभारी व पुलिस जाब्ता के टीम गठन किया.
 
इस दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सीताबाड़ी में प्लास्टिक के खिलौने बेचने वाले कान्हा उर्फ विनोद (22) पुत्र हरीमोहन माली निवासी सीताबाड़ी से पूछताछ की तो उसने बताया कि दो वर्ष पूर्व दीपावली पर इस तरह की मूर्तियां बेची थी. उस समय 30-40 मूर्तियां बच गई, जिन्हें कट्टे में बांधकर रख दिया. अब सफाई के दौरान मूर्तियां बाहर निकाली.
 
आरोपी कान्हा उर्फ विनोद प्लास्टिक के खिलौनों की दुकान करता है. आरोपी की दुकान पर खिलौनों और मूर्तियों की कम बिक्री होती है. उसकी दुकान से आगे सीताबाड़ी में मूर्तीयों की कई दुकानें हैं, जिनकी ज्यादा ब्रिकी होती है. इसी रंजिश को लेकर आरोपी ने गणेशजी, लक्ष्मीजी की पुरानी खण्डित मूर्तियों को दुकानों के सामने रख दिया. ताकि 2-4 दिन कौतूहल का बना रहेगा और दूसरी दुकानों की कम बिक्री होगी. पुलिस ने आरोपी को शहर में साम्प्रदायिक सौहार्द, भाई-चारा बिगाड़ने और शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है. इस दौरान टीम में एएसआई बृजराज शर्मा टाउन चौकी प्रभारी, कॉन्स्टेबल दिगम्बर सिंह, समन्दर सिंह, योगेन्द्र सिंह, भरत सिंह आदि शामिल रहे.
Reporter:  Ashish Chaturvedi

Trending news