Karauli News: रौली में बीजेपी की जन आक्रोश रथ यात्रा को पुलिस ने रोका, भाजपाइयों ने लगाए पक्षपात के आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1469961

Karauli News: रौली में बीजेपी की जन आक्रोश रथ यात्रा को पुलिस ने रोका, भाजपाइयों ने लगाए पक्षपात के आरोप

Karauli: करौली विधानसभा मुख्यालय से निकाली जा रही जनाक्रोश रथ यात्रा में उस समय व्यवधान आ गया, जब रथयात्रा फूटा कोट से हटवाड़ा बाजार होकर जाने लगी.

जन आक्रोश रथ यात्रा

Karauli: करौली विधानसभा मुख्यालय से निकाली जा रही जनाक्रोश रथ यात्रा में उस समय व्यवधान आ गया, जब रथयात्रा फूटा कोट से हटवाड़ा बाजार होकर जाने लगी. इस दौरान पुलिस ने रथयात्रा को हटवाड़ा बाजार होकर गुजरने से रोक दिया. इसके बाद भाजपाई फूटा कोट पर ही धरने पर बैठ गए. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.

साथ ही शहर के मुख्य चौराहे पर धरना शुरू होने के कारण क्षेत्र प्रसिद्ध मदन मोहन मंदिर को जाने वाले मार्ग पर जाम लग गया. इस दौरान मौके पर मौजूद एएसपी सुरेश मीणा, करौली डीएसपी दीपक गर्ग, कैलादेवी डीएसपी गिर्राज प्रसाद ने भाजपाइयों से समझाइश के प्रयास किए, लेकिन भाजपाई रथयात्रा को हटवाड़ा बाजार से ही निकालने पर अड़ गए. भाजपाइयों ने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को सद्बुद्धि देने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया. 

सूचना पर एसपी नारायण टोगस, एसडीएम दीपांशु सागवान, आईबी से वीके शरण, तहसीलदार महेंद्र जैन सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए और हालात का जायजा लिया और समझाइश के प्रयास किए, लेकिन भाजपाई हटवाड़ा बाजार से ही रथ यात्रा निकालने पर अड़े रहें. हालांकि करीब एक घंटे से अधिक समय बाद भाजपाई अपनी जिद छोड़ कर अन्य रास्ते से रथ यात्रा निकालने पर सहमत हुए. यहां गौरतलब है कि हटवाड़ा बाजार में ही 2 अप्रैल को नव संवत्सर बाइक रैली पर पथराव शुरू हुआ था, जिसके बाद शहर में आगजनी, तोड़फोड़, पथराव और उपद्रव हुआ था.

भाजपा पूरे प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल का 4 वर्ष पूरे होने पर जनाक्रोश यात्रा का आयोजन कर रही है. जन आक्रोश रथ यात्रा के माध्यम से क्षेत्र की समस्याओं और कांग्रेस सरकार की विफलताओं को विधानसभा में जन-जन तक पहुंचाया जाएगा. रविवार को शहर के नगाड़ खाना दरवाजा शहर पुलिस चौकी से विधि-विधान से पूजा अर्चना कर रवाना हुई और भाजपाई कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. रथयात्रा जैसे ही पुल कोटा कोट पहुंची तो हटवाड़ा बाजार मार्ग को बंद देख कर भाजपाई नाराज हो गए और पुलिस प्रशासन पर पक्षपात के आरोप लगाए.

रथ यात्रा विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक जाएगी और चौपाल एवं प्रचार-प्रसार के माध्यम से सरकार के खिलाफ माहौल बनाने का प्रयास कर रही है. रथ यात्रा 10 दिन तक क्षेत्र प्रचार प्रसार करेगी. रथ यात्रा में भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक सिंह धावाई, टोडाभीम के पूर्व विधायक रमेश मीणा, करौली के पूर्व विधायक प्रत्याशी ओपी सैनी, पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश हरदेनिया, जयेंद्र सिंह, जिला महामंत्री धीरेंद्र बैंसला, पूर्व पार्षद कुलदीप पाठक, शहर मंडल अध्यक्ष योगेश शर्मा, आशीष जैन, जिला उपाध्यक्ष सुरेश शुक्ला सहित अन्य मौजूद रहें.

Reporter: Ashish Chaturvedi

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news