karauli Weather: सपोटरा में मानसूनी बारिश से बिगड़े हालात,नदी पर बना पुल टूटा,खेत हुए लबालब
Advertisement

karauli Weather: सपोटरा में मानसूनी बारिश से बिगड़े हालात,नदी पर बना पुल टूटा,खेत हुए लबालब

karauli  Weather: करौली के सपोटरा उपखंड क्षेत्र में हो रही तेज मूसलाधार बारिश के कारण  हालात बिगड़ गए हैं, तेज मूसलाधार बारिश होने से लोगों के घरों और दुकानों में पानी भर गया. वहीं, सपोटरा पुलिस थाने का मुख्य रास्ता और थाना परिसर में पानी भर गया है. पुलिस जवानों के क्वार्टर में पानी भरने से पुलिस जवान रातभर सो नहीं पाए.

 

karauli  Weather: सपोटरा में मानसूनी बारिश से बिगड़े हालात,नदी पर बना पुल टूटा,खेत हुए लबालब

karauli  Weather: करौली के स्कूली बालकों को सुबह स्कूल जाने के लिए मुख्य रास्ते में भरे हुए गंदे पानी में होकर गुजरना पड़ा.दूसरी तरफ उपखंड क्षेत्र के गांवों में खेत पानी से लबालब हो गए हैं, जिससे किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है. शुक्रवार शाम 5:00 बजे से शुरू हुआ बारिश का दौर रात भर जारी रहा जिसके कारण सपोटरा सवाई माधोपुर मार्ग पर स्थित खुबपुरा नदी पर पानी का तेज उफान आने से दर्जनों गांवों का संपर्क कट गया है.

रानेटा से हाड़ोती सड़क मार्ग पर स्थित जीरोता नदी का पुल भी तेज बारिश के कारण टूट गया. जिसके कारण रानेटा से सवाई माधोपुर वाया हाड़ोती सड़क मार्ग पर आवागमन बंद हो गया.पिछले महीने बनाए गए पुल पर करवाया गया घटिया निर्माण कार्य की पोल खुल कर सामने आ गई. लोगों ने ठेकेदार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ठेकेदार के द्वारा घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग किया गया. जिसके कारण  जीरोता नदी का बनाया गया पुल पहली ही बारिश में टूट गया है.

इसके साथ ही उपखंड क्षेत्र की लूलोज नदी पर भी तेज उफान देखने को मिला,ग्रामीणों के अनुसार लुलोज नदी पर रात्रि को पांच फीट उफान होने के कारण एक चौपहिया गाड़ी पानी में बह गई, जिसको ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला जा सका.

रात भर आवागमन बंद रहा 

सपोटरा की राजकीय उच्च माध्य विद्यालय के भवन में लगातार पानी का रिसाव होने से भवन गिरने का अंदेशा भी बना हुआ है.इसी प्रकार सपोटरा मुख्य बाजार में बनाई गई पानी निकासी की नालियों की सफाई नहीं करवाने के कारण सपोटरा के कई घरों और दुकानों में पानी भरने से लोगों को बड़ी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है. सपोटरा के लोगों ने प्रशासन से पानी निकासी के प्रबंध करवाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- ​Rajasthan Weather News: सावन में मॉनसून की बारिश से भीगा मरूधरा, ऑरेंज और येलों अलर्ट के साथ झमाझम बारिश का दौर रहेगा जारी

 

Trending news