Karauli News: सतरंगी सप्ताह के तहत मतदाता जागरूकता अभियान, निकाली गई रैली
Advertisement

Karauli News: सतरंगी सप्ताह के तहत मतदाता जागरूकता अभियान, निकाली गई रैली

Karauli News: राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड जिला मुख्यालय करौली द्वारा मताधिकार का प्रयोग करेंगे, वोट करेंगे रैली का आयोजन किया गया.रैली उन स्थानों से होकर गुजरी, जहां से पहले कोई रैली नहीं निकलती है. 

Karauli News

Karauli News: राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा 19 अप्रैल को होने जा रहे लोकसभा आम चुनाव में मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने के उद्देश्य सतरंगी सप्ताह मनाया जा रहा है. इसके तहत जागरूकता कार्यक्रम, रैली के माध्यम से मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया.

राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड जिला मुख्यालय करौली द्वारा मताधिकार का प्रयोग करेंगे, वोट करेंगे रैली का आयोजन किया गया. रैली के माध्यम से आम जन को 19 अप्रैल को लोकसभा आम चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग आवश्यक करने का संदेश दिया है. रैली को वरिष्ठ स्काउटर दीनदयाल सिंह एवं पुरस्कृत शिक्षक गणेश कुमार शर्मा ने हरी झंडी रवाना किया. 

सीओ स्काउट अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के प्रति जागरूक करने की दृष्टि से सतरंगी सप्ताह मनाया जा रहा है, जिसमें विभिन्न कार्यक्रमों को सम्मिलित किया है. 

मताधिकार का प्रयोग करेंगे, वोट करेंगे, वोट करेंगे की थीम पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. स्काउट गाइड ने रैली निकालकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया. रैली उन स्थानों से होकर गुजरी, जहां से पहले कोई रैली नहीं निकलती है. 

सीओ स्काउट करौली के अनुसार, रैली सूर्यनारायण मंदिर से प्रारंभ होकर फूटा कोट, अनाज मंडी, बड़ा बाजार, भूडारा बाजार, चटीकना, चीकना फर्श, रावल होती हुई स्काउट गाइड भवन पर संपन्न हुई. रैली के दौरान स्काउट गाइड, स्काउट मास्टर, गाइड, कैप्टन माइक पर नारे लगाते चल रहे थे.

रैली के दौरान मतदाताओं से हाथ जोड़कर मतदान की अपील भी करते चल रहे थे. रैली में सचिव स्थानीय संघ करौली मुकेश कुमार सारस्वत ने स्काउट गाइड, एनसीसी कैडेट्स एवं स्काउट गाइड वॉलिंटियर से अपने-अपने क्षेत्र में मतदाताओं को, परिजनों और गांव वासियों को 19 अप्रैल को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का संदेश दिया. जिले में लोकसभा चुनाव में शत- प्रतिशत मतदान के लक्ष्य प्राप्त करने सहयोग की भी अपील की. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: कोविड के बाद फैल रहा म्यूकर माइकोसिस, निकालना पड़ रहा जबड़ा

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: सुहावने मौसम में फिर बारिश मचाएगी गदर, 18 जिलों में यलो अलर्ट जारी

Trending news