करौली के शीतला माता मंदिरों में बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु,खुशहाली की मनौती मांगी
Advertisement

करौली के शीतला माता मंदिरों में बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु,खुशहाली की मनौती मांगी

 Karauli News: करौली जिला मुख्यालय सहित विभिन्न स्थानों पर किया गया शीतला माता का पूजन.शीतला माता का पूजन कर सुख शांति व आरोग्य की कामना की गई,शीतला माता मंदिरों में बड़ी संख्या में उमड़ी महिला श्रद्धालु.

 

करौली के शीतला माता मंदिरों में बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु.

 Karauli News: शीतलाष्टमी का पर्व करौली जिलेभर में हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया गया.जिला मुख्यालय सहित सभी उपखंडों पर भी शीतला माता की पूजा अर्चना की और अरोग्य, खुशहाली की मनौती मांगी तथा बासी पकवानों का भोग लगाया. इसके अलावा श्रद्धालुओं ने कन्या लांगुर का भी पूजन कर उन्हें भोजन कराया.

महिलाओं की विशेष भीड़ देखने को मिली

शीतला अष्टमी से 1 दिन पूर्व महिलाओं ने अपने घरों में पकवान बनाए तथा सोमवार को सुबह 2 बजे से ही शीतला माता के पूजन के लिए मंदिर में महिलाओं का पहुंचना शुरू हो गया. पूजन का ये दौर दोपहर तक जारी रहा. करौली जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी शीतला माता मंदिरों में महिलाओं की विशेष भीड़ देखने को मिली.

महिलाओं ने अरोग्य और खुशहाली की मनौती मांगी

महिलाओं ने शीतला माता का पूजन कर शांति और खुशहाली की मनौती मांगी. शीतला माता पूजन के बाद महिलाओं ने लांगरा और हनुमानजी की पूजा अर्चना की.घरों में कन्या लांगुरिया को जीमन कराया गया. लोगों ने भी 1 दिन पूर्व बने बासी पकवानों की प्रसादी ग्रहण की. इस दौरान शीतला माता के मंदिर के आस-पास दुकानें सजाई जहां बच्चों व महिलाओं ने खरीदारी की. वहीं, टोडाभीम कस्बे में शीतला अष्टमी के अवसर पर मंदिर में भीड़ रही. महिलाओं ने अरोग्य और खुशहाली की मनौती मांगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: राजस्थान में आज से शुरू होगी चना और सरसों की खरीद, राजफैड ने बनाए 10 से अधिक खरीदी केंद्र, करलें ये काम

 

Trending news