Karauli News: विद्यालय को हिंदी मीडियम में करने की मांग, मुख्य गेट पर ताला लगाकर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2319829

Karauli News: विद्यालय को हिंदी मीडियम में करने की मांग, मुख्य गेट पर ताला लगाकर किया प्रदर्शन

Karauli latest News: करौली जिले में हिण्डौन के क्यारदा खुर्द गांव में स्थित महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को अंग्रेजी माध्यम से हिंदी माध्यम में करने की मांग को लेकर विद्यार्थियों एवं अभिभावकों ने बुधवार को विद्यालय के मुख्य गेट का ताला लगाकर प्रदर्शन किया.

Karauli news

Karauli latest News: राजस्थान के करौली जिले में हिण्डौन के क्यारदा खुर्द गांव में स्थित महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को अंग्रेजी माध्यम से हिंदी माध्यम में करने की मांग को लेकर विद्यार्थियों एवं अभिभावकों ने बुधवार को विद्यालय के मुख्य गेट का ताला लगाकर प्रदर्शन किया. सूचना पर पहुंचे मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने समझाईश कर विद्यालय का ताला खुलवाया. 

ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके हिंदी माध्यम विद्यालय को कुछ वर्ष पूर्व अंग्रेजी माध्यम में कर दिया. जिसके बाद से विद्यार्थियों को अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि विद्यालय एवं गांव में पढ़ाई का स्तर अंग्रेजी माध्यम के अनुकूल नहीं है, जिस कारण आने वाले भविष्य में विद्यार्थियों को पूरी तरह अंग्रेजी की पढ़ाई करने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने मांग रखी कि विद्यालय को फिर से हिंदी मीडियम में ही किया जाए जिससे विद्यार्थी ठीक से पढ़ाई कर सकें. 

यह भी पढ़ें- Barmer News: कई सालों से रस्सियों से बंधे हैं एक ही परिवार के चार लोग

पहले विद्यार्थियों एवं अभिभावकों ने विद्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगाकर स्कूल को बंद कर दिया. जिससे विद्यालय का स्टाफ भी अंदर प्रवेश नहीं कर सका. सूचना पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाश चंद मीणा विद्यालय पहुंचे तथा ग्रामीणों से समझाईश कर विद्यालय का ताला खुलवाया. शिक्षकों ने बताया कि कई विद्यार्थियों ने विद्यालय से नाम काटकर टीसी प्राप्त करने के लिए भी आवेदन दिया है. विद्यार्थियों एवं अभिभावकों की मांग के बाद विद्यालय को हिंदी मीडियम में करने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा जायेगा.

Trending news