Karauli News: महात्मा फुले जयंती पर निकाली बाइक रैली, लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान का दिया संदेश
Advertisement

Karauli News: महात्मा फुले जयंती पर निकाली बाइक रैली, लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान का दिया संदेश

Karauli News: राजस्थान के करौली में महात्मा ज्योतिबा फुले की 197 वीं जयंती पर महात्मा ज्योतिबा फूले विकास संस्थान करौली के तत्वाधान विचार गोष्ठी और बाइक रैली का आयोजन किया गया. 

Karauli News Zee Rajasthan

Karauli News: महात्मा ज्योतिबा फुले की 197 वीं जयंती के उपलक्ष्य में माली समाज करौली द्वारा महात्मा ज्योतिबा फूले विकास संस्थान करौली के तत्वाधान विचार गोष्ठी और बाइक रैली का आयोजन किया गया. विचार गोष्ठी और बाइक रैली के माध्यम से लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान का संदेश दिया. 

माली समाज द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर विचार गोष्ठी और मतदाता जागरूकता बाइक रैली का आयोजन किया गया. रैली और संगोष्ठी के मध्य से चुनाव आयोग के पहले मतदान फिर दूजा काम के संदेश को पहुंचने का काम किया. 

इस अवसर पर आयोजित मतदान जागरूकता विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए संस्थान अध्यक्ष प्रेमसिंह माली ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान करना प्रत्येक मतदाता का मूल अधिकार है. 

इसके लिए हम सभी लोगों को हमारे आसपास सभी मतदाताओं से पहले मतदान फिर दूजा काम का संदेश पहुंचाया. इस दौरान उन्होंने महात्मा ज्योतिबा फुले द्वारा अछूत और पिछड़े लोगों को किए गए कार्यों को आत्मसात कर युवा पीढ़ी को जागृत करने के लिए कृत संकल्प होकर काम करने के लिए प्रेरित किया. 

गोष्ठी को कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष तुलसीराम सैनी, उपाध्यक्ष पन्नूसिंह माली, आदि के द्वारा भी महात्मा फुले की जीवन वृत को आत्मसात करने, लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए मतदाताओं को जागरूक कराने का संकल्प लिया. 

मतदान जागरूकता बाइक रैली को  संस्थान अध्यक्ष प्रेम सिंह माली कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष तुलसीराम सैनी द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर महात्मा फुले छात्रावास से रवाना किया. 

रैली रणगमा तालाब, खादी भंडार, शिकारगंज, तीन बड़,  ट्रक यूनियन पुराना ,जिला कलेक्ट्रेट, पुराना कलेक्ट्रेट सर्किल,  एसपी कार्यालय,  केशवपुरा  होते हुए होली खिड़कियां स्थित मंदिर श्री सीताराम जी के सभागार में संपन्न हुई. इस बीच महात्मा फुले विकास संस्थान के पदाधिकारी सदस्यों द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के नारे लगाकर आमजन को जागरूक करने का काम किया. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Gangaur 2024: राजस्था में धूमधाम से मनाया गया गणगौर पर्व, की गई ईसर-गणगौर की पूजा

यह भी पढ़ेंः Dungarpur News: विवाहिता को चाय के होटल पर काम करने वाले युवक से हुआ प्यार, फिर हुआ ये अंजाम...

Trending news