Karauli News:अस्पतालों में लापरवाही को लेकर प्रशासन सख्त,करौली में 1 अस्पताल को किया सीज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2191724

Karauli News:अस्पतालों में लापरवाही को लेकर प्रशासन सख्त,करौली में 1 अस्पताल को किया सीज

Jaipur News:राजस्थान के करौली जिले के हिंडौन में अस्पतालों में गंभीर लापरवाही की शिकायतें मिलने पर आज एक साथ छह निजी अस्पतालों में औचक निरीक्षण किया गया.निरीक्षण के दौरान कार्मिक फरार हो गए.

karauli news

Jaipur News:राजस्थान के करौली जिले के हिंडौन में अस्पतालों में गंभीर लापरवाही की शिकायतें मिलने पर आज एक साथ छह निजी अस्पतालों में औचक निरीक्षण किया गया. जहां लापरवाही मिलने पर एक अस्पताल को सीज भी किया गया है.

इन अस्पतालों पर हुई कार्रवाई
तंवर हॉस्पिटल, मंडापुरिया हॉस्पिटल, देशवाल हॉस्पिटल, सिंह हॉस्पिटल, जगरवाल हॉस्पिटल और एसआर हॉस्पिटल में औचक निरीक्षण किया.एसआर हॉस्पिटल में जनरल वार्ड, ओटी, लैब और स्टोर की स्थिति देखने पर गंभीर अनियमितता सामने आई.हॉस्पिटल का संचालन अवैध पाया गया.निरीक्षण के दौरान कार्मिक फरार हो गए.टीम ने मौके पर इस अस्पताल को सीज कर दिया और.एफआईआर दर्ज करवाई गई.

निरीक्षण टीम में ये रहे शामिल
निरीक्षण टीम में संयुक्त निदेशक अंधता डॉ. सुनील सिंह, मेडिकल कौंसिल के रजिस्ट्रार डॉ. राजेश शर्मा, संयुक्त निदेशक भरतपुर जोन डॉ. सुभाष खोलिया, एडिशनल एसपी पीसीपीएनडीटी सेल केके अवस्थी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी करौली डॉ. दिनेश मीणा, हिण्डौन के जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. पुष्पेंद्र गुप्ता, जिले के 6 खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी और डीसीओ करौली, दौसा, भरतपुर एवं धौलपुर शामिल रहे.

निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ. रवि प्रकाश माथुर ने बताया कि तंवर हॉस्पिटल में मेडिकल स्टोर का संचालन बिना लाइसेंस पाया गया. इस मामले में डीसीओ को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. 

देशवाल हॉस्पिटल में एक डॉक्टर उत्तर प्रदेश के रजिस्ट्रेशन पर काम करता पाया गया. जगरवाल अस्पताल में एक डॉक्टर एक माह पूर्व प्रोजिवनल रजिस्ट्रेशन के आधार पर काम कर रहा था, जो बाद में मंडापुरिया अस्पताल में चला गया. इनके विरूद्ध नियमानुसार विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:“योग से मतदान” की अनोखी मुहिम,इंटरनेशनल योग मास्टर करेंगे बीकानेर में पहल

यह भी पढ़ें:राजस्थान में क्यों पुराने जमाने में पानी की कभी कमी नहीं हुई थी

 

Trending news