धौलागढ़ देवी धाम पदयात्रा हुई रवाना, पालिका पार्षद ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1387247

धौलागढ़ देवी धाम पदयात्रा हुई रवाना, पालिका पार्षद ने दिखाई हरी झंडी

Todabhim: कस्बे के पुराने बाजार में स्थित गणेश मंदिर से मां धौलागढ़ भक्त मण्डल टोडाभीम के तत्वावधान में मां धौलागढ़ देवी की नवमीं पद पदयात्रा को पालिका पार्षद शिब्बूराम मीना के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. 

धौलागढ़ देवी धाम पदयात्रा हुई रवाना.

Todabhim: कस्बे के पुराने बाजार में स्थित गणेश मंदिर से मां धौलागढ़ भक्त मण्डल टोडाभीम के तत्वावधान में मां धौलागढ़ देवी की नवमीं पद पदयात्रा को पालिका पार्षद शिब्बूराम मीना के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. मां धौलागढ़ देवी की पद यात्रा में स्थानीय ग्रामीणों सहित आसपास के दर्जनों गांवों के श्रद्धालु बैंडबाजे के साथ भजनों पर नाचते गाते हुए माता के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे. पद यात्रा को पालिका पार्षद शिब्बूराम मीना के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवानगी दी गईं.

मां धौलागढ़ देवी पदयात्रा आयोजन समिति के पदाधिकारी एवं पदयात्रा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं ने यात्रा की सफलता के लिए मां धौलागढ़ देवी के रथ की गणेश मंदिर पर सामूहिक पूजा कर विशेष आरती के उपरांत पदयात्रा के साथ चलने वाले रथ में सजी मां धौलागढ़ देवी की पूजा करने के बाद पदयात्रियों ने रथ की परिक्रमा करने के बाद यात्रा पथ पर रवानगी ली.

 पदयात्रा में श्रद्धालु  माता के जयकारे लगाते चलते रहे थे. इस दौरान ग्रामीणों ने पदयात्रा का गुलाब के पुष्पों की वर्षा करके स्वागत किया गया. समलेटी में स्थित विनायक कॉलेज संचालक डॉ तेजराम मीना के द्वारा पद यात्रियों को अल्पाहार देकर स्वागत किया गया. इस मौके पर कजौडी जांगिड़, गिरधारीलाल जांगिड़, मोहनलाल मल्लू, बनवारी जांगिड़, कान्हा मल्लू आदि सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Weather Update Today: मानसून की विदाई के बाद भी राजस्थान में जारी है बारिश का कहर, इन जिलों में अलर्ट

 पदयात्रा कमेटी के अध्यक्ष गिरधारी लाल जांगिड़ ने बताया कि पदयात्रा संपूर्ण होने के बाद सभी पदयात्री मां राज राजेश्वरी धौलागढ़ देवी की पूजा अर्चना कर सामूहिक परिक्रमा करने के बाद विशाल भंडारे का आयोजन करेंगे. पदाधिकारियों ने बताया कि माता की पदयात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया जो नाचते गाते माता के दरबार में पहुंचेंगे. इस दौरान पद यात्रियों को जगह जगह पर विभिन्न व्यवस्थाए भी समिति की ओर से की गई है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news