भरतपुर IG राहुल प्रकाश का करौली दौरा, SP कार्यालय में ली क्राइम व सीएलजी बैठक
Advertisement

भरतपुर IG राहुल प्रकाश का करौली दौरा, SP कार्यालय में ली क्राइम व सीएलजी बैठक

Karauli News: राजस्थान के भरतपुर संभाग आईजी राहुल प्रकाश करौली दौरे पर थे. उन्होंने एसपी ऑफिस में अपराध और शांति समिति की बैठक को संबोधित किया. शांति समिति बैठक में सदस्यों द्वारा उठाए गए मुद्दों का जल्द से जल्द समाधान का भरोसा दिया. 

Karauli News Zee Rajasthan

Karauli News: राजस्थान के भरतपुर संभाग आईजी राहुल प्रकाश करौली दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने एसपी ऑफिस में अपराध और शांति समिति की बैठक को संबोधित किया. अपराध बैठक में बेहतर पुलिसिंग, अपराध नियंत्रण और नशे के कारोबार पर लगाम कसने, साइबर क्राइम के खिलाफ अभियान एंटी वायरस, कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की. साथ ही शांति समिति बैठक में सदस्यों द्वारा उठाए गए मुद्दों का जल्द से जल्द समाधान का भरोसा दिया. 

इस दौरान कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, एसपी सुमित मेहरडा, करौली एएसपी शंकर लाल, हिंडौन एएसपी सत्येंद्र पाल सिंह, डीएसपी अनुज शुभम सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे. राहुल प्रकाश ने अपराध बैठक में जिले में लंबित मामलों के शीघ्र निस्तारण, कानून व्यवस्था को बेहतर करने, नशे की कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे हैं.

अभियान को तेज करने, अवैध खनन रोकने तथा साइबर क्राइम की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे एंटीवायरस अभियान पर चर्चा की.  उन्होंने कहा कि एंटीवायरस ऑपरेशन के तहत की जा रही कार्रवाई से आमजन को भी अवगत कराना है. आमजन को साइबर सिक्योरिटी और जालसाजों के झांसे से बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाने पर जोर दिया. आइजी ने पुलिसकर्मियों से समन्वय के साथ बेहतर पुलिसिंग, शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने पर जोर दिया. 

जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में हिंडौन में गंदे पानी, चैन स्नैचिंग, स्मैक तथा चोरी का सामान खरीदने वालों पर कार्रवाई की मांग की. करौली में सदस्य सनी शर्मा, जीतू शुक्ला ने करौली में शहर के बीच में स्मैक के खिलाफ कार्रवाई, शहर में पानी की समस्या के समाधान, नंबर 6 स्कूल परिसर, राजरानी पैलेस क्षेत्र में नशेबाजों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. साथ ही सदस्यों ने हाईवे पर दुर्घटना अधिक होने, एनएच के किनारे पर अतिक्रमण और अनावश्यक वाहनों के जमावड़े की शिकायत की. 

कई सदस्यों ने पुलिस कार्रवाई पर संतोष जताते हुए डांग क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की. फजले अहमद और भूपेंद्र भारद्वाज ने हाइवे और सड़क पर ट्रक और वाहन खड़े रहने का मुद्दा उठाया. कुछ सदस्यों ने डांग में भैंस चोरी, वोरबेल सहित अन्य छोटी-मोटी चोरियों की शिकायत की. 

कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने प्राप्त शिकायतों के शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया. आईजी राहुल प्रकाश ने कहा कि कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर काम किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 4 जिलों में बादल गरजन के साथ होगी बारिश! लोग हो जाएं सतर्क

यह भी पढ़ेंः Baran News: नगर पालिका छबड़ा में 43 लाख रुपये का गबन, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

 

Trending news