Shani dev Bad Sign: शनि किस पर ढ़ाएगी कहर, अनहोनी होने से पहले देते हैं ये संकेत, संभलना आपका काम !
Advertisement

Shani dev Bad Sign: शनि किस पर ढ़ाएगी कहर, अनहोनी होने से पहले देते हैं ये संकेत, संभलना आपका काम !

Shani Dev: बुरा वक्त शुरू होने के पहले शनिदेव व्यक्ति को संकेत जरूर देते हैं. शायद आपने गौर नहीं किया लेकिन आज जानते हैं वो कौन से संकेत हैं, जिसे जानकर आप संभल सकते हैं, या शनिदेव के प्रकोप से कुछ विशेष उपाय कर बच सकते हैं.

Shani dev Bad Sign: शनि किस पर ढ़ाएगी कहर, अनहोनी होने से पहले देते हैं ये संकेत, संभलना आपका काम !

Shani Dev Bad Sign: सूर्य पुत्र शनिदेव को न्याय का देवता कहलाते हैं. शनिदेव जिस पर मेहरबान हो जाएं तो उसके जीवन में चांदी ही चांदी होती है. भाग्य जातक के पीछे पीछे दौड़ता है. जबकि जिस जातक पर नजर टेढ़ी हो जाए तो कंगाल बना देते हैं.  शनिदेव जगत में एकलौते ऐसे देवता है जो व्यक्ति के अच्छे और बुरे कर्मों का फल जरूर देते हैं.

अनहोनी से पहले संकेत जरूर देते हैं शनिदेव 

इतिहास गवाह है शनिदेव की अशुभ दृष्टि जिस- जिस पर भी पड़ी उसकी जिंदगी में परेशानियों का दौर शुरू हो गया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बुरा वक्त शुरू होने के पहले शनिदेव व्यक्ति को संकेत जरूर देते हैं. शायद आपने गौर नहीं किया लेकिन आज जानते हैं वो कौन से संकेत हैं, जिसे जानकर आप संभल सकते है, यानि शनिदेव के प्रकोप से उपाय कर बच सकते है या नुकसान को कम कर सकते हैं.

कम उम्र में बाल सफेद

बहुत लोगों को कम उम्र में लोगों के बाल सफेद हो रहे हैं. इसका बड़ा कारण बिगड़ती लाइफ स्टाइल और खानपान मान रहे हैं तो ये आपकी बड़ी भूल है. कम उम्र में बाल सफेद होना, बालों का झड़ना और इसके साथ जोड़ों में दर्द रहना. ये तीनों परेशानी शनि के अशुभ दृष्टि का प्रभाव है. ये बुरे दिन आने का संकेत हैं.

बार-बार जूते-चप्पल टूटना 

शनि ग्रह का प्रभाव सबसे पहले पैरों पर दिखता है, इसलिए अगर अचानक चप्पल खो जाए या चलते वक्त जूते-चप्पल टूट जाए तो ये आपके लिए बुरा संकेत है, इसलिए अगर आपकी चप्पल बार-बार टूट जाए या खोने- चोरी होने लगे तो यह शनि के कुप्रभाव और भविष्य में आने वाले संकटों के आने का संदेश है.

fallback

आपके शरीर में हमेशा सुस्ती और आलसपन आ रहा है तो सचेत हो जाए. चेहरे पर हमेशा थकावट और चिंता की लकीर छाई रहती है तो बुरा समय शुरू होने का शनिदेव संकेत दे रहे हैं.

आंखों की रोशनी का कम होना

समय से पहले आंखों की रोशनी कम होना और कमर दर्द की समस्या अगर आ रही है तो जान लें कि शनिदेव नाराज है और आप इनके कुपित के शिकार हो रहे हैं.

शनि के अशुभ होने के पहले संकेत

कुंडली में शनि का अशुभ प्रभाव बढ़ने से इंसान नशीले पदार्थों के सेवन करना शुरू कर देता है. जिससे व्यक्ति अपनी स्मृति और संवेदनशीलता अस्थाई रूप से खोता चला जाता है. शनि का अशुभ प्रभाव व्यक्ति को शारीरिक, मानसिक व आर्थिक रूप से कमजोर कर देता हैं. व्यक्ति का मन बुरे कार्यों की ओर अग्रसर होता है. वह बुरी संगति और नशे का शिकार हो जाता है. ये सब कुंडली में शनि का अशुभ प्रभाव बढ़ने के कारण होता है. शनि की टेढ़ी दृष्टि का सूचक है.

स्टूडेंट्स का बुरा समय 

अक्सर कई स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में नहीं लगता. कहते हैं, हम पढ़ने की कोशिश तो बहुत करते हैं पर मन नहीं लगता और पढ़ने बैठते हैं तो मन भटकने लगता है. कार्यक्षेत्र में सफलता नहीं मिलती है तो ये स्टूडेंट्स का बुरा समय शुरू होने का शनिदेव संकेत दे रहे हैं.

fallback

ये जान लें शनिदेव के संकेत

इसके अलाव दिन में नींद आना, अकस्मात ही किसी अपाहिज या किसी निर्धन और गन्दे दिखने वाले व्यक्ति से झगड़ा हो जाना, मकान का अचानक कोई हिस्सा गिर जाना, लोहे से चोट आदि लगना, पालतू जानवर जैसे काला कुत्ता, काली गाय, काली भैंस, काली बकरी या काला मुर्गा आदि मर जाना ये सारे बुरा समय शुरू होने का शनिदेव संकेत देते हैं.

 

Trending news