Advertisement
photoDetails1rajasthan

घर के अंदर दिख जाएं ये संकेत, समझ जाएं बहुत जल्द होने वाले हैं अमीर

Signs Seen in Home Solve Financial Problem: पैसा आज के समय में हर इंसान की पहली जरूरत है. कहते हैं कि अगर एक इंसान के पास पैसा है तो वह काफी हद तक अपनी कई सारी मुसीबतों को झेल लेता है. कोई भी काम हो बिना पैसे के नहीं हो पाता है लेकिन यह बात भी सच है कि समय कभी एक जैसा नहीं रहता है. कभी इंसान जिंदगी में अच्छा समय देखता है तो कभी बहुत बुरा समय भी झेलता है. कई बार लोग लगातार मेहनत के बावजूद धनी नहीं हो पाते हैं, उनकी जिंदगी से तंग खाली नहीं जाती है लेकिन आज आपको वास्तु के अनुसार कुछ ऐसी बातें बताएंगे, जिन्हें अगर आप अपने घर में आस-पास होते हुए देखते हैं तो समझ जाइए कि आपकी जिंदगी से पैसों की कमी दूर होने वाली है. आपके ऊपर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बरसने वाला है. 

 

पक्षी का घोंसला

1/7
पक्षी का घोंसला

वास्तु में बताया गया है कि अगर कोई पक्षी आपके घर या फिर आंगन में अपना घोंसला बना लेता है तो या बेहद ही शुभ संकेत होता है. इसका अर्थ माना जाता है कि आपके घर से पैसों की तंगहाली दूर होने वाली है. 

 

तीन छिपकलियां

2/7
तीन छिपकलियां

अगर घर में कहीं पर एक जगह तीन छिपकलियों एक साथ नजर आ जाए तो इसका मतलब भी बेहद शुभ होता है. वास्तु के मुताबिक, इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और पैसों की कमी दूर करती हैं. 

काली चींटियां

3/7
काली चींटियां

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में काली चीटियों का दिखना भी बेहद शुभ होता है. अगर झुंड में दिखती हैं तो यह और भी ज्यादा फलदाई मानी जाती हैं. काली चीटियों का खान की चीजों के आसपास घूमने पैसों के संकट को दूर करता है. 

दाएं हाथ में खुजली

4/7
दाएं हाथ में खुजली

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है अगर किसी के दाएं हाथ में खुजली मच रही है तो इसका संकेत भी काफी शुभ होता है. इसका मतलब होता है कि आपका अटका धन वापस मिलने वाला है. 

 

कछुए का आगमन

5/7
कछुए का आगमन

वास्तु में बताया गया है कि घर में कछुए का आगमन बहुत शुभ होता है घर में कछुआ नजर आने से धन और सकारात्मक का वातावरण बनता है. 

 

घर में तोता

6/7
 घर में तोता

अगर किसी इंसान को उसके घर में तोता नजर आता है तो एक काफी फलदाई होता है. तोता कुबेर देवता से जुड़ा माना जाता है और उसके आने से घर में सुख समृद्धि बढ़ती है. 

सपने में खास जीव

7/7
सपने में खास जीव

वास्तु में बताया गया है कि अगर आप अपने सपने में उल्लू, हाथी, झाड़ू, नेवला, सांप आदि को देखते हैं तो यह बेहद शुभ होता है. ऐसे सपने देखने से घर में पैसों की किल्लत दूर होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)