फलोदी में फौजी की विधवा को प्रताड़ित कर रहा ससुराल पक्ष, नहीं हो रहा मामला दर्ज
Advertisement

फलोदी में फौजी की विधवा को प्रताड़ित कर रहा ससुराल पक्ष, नहीं हो रहा मामला दर्ज

Jodhpur: फलोदी में फौजी की विधवा को ससुराल पक्ष प्रताड़ित कर रहा है. यहां तक कि पुलिस भी मामला दर्ज नहीं कर रही है.

फलोदी में फौजी की विधवा को प्रताड़ित कर रहा ससुराल पक्ष, नहीं हो रहा मामला दर्ज

Jodhpur: जोधपुर के फलोदी उपखंड के निकटवर्ती भोजासर थाना क्षेत्र के कृष्णनगर निवासी एक फौजी की विधवा कई दिनों से अपने साथ हो रहे अन्याय को लेकर न्याय की गुहार लगाते हुए पुलिस थाना के चक्कर लगा रही है लेकिन पीड़ित विधवा कंवरी कंवर का कोई सुनने वाला तक नहीं जबकि पीडिता खुद पुलिस थाना में उपस्थित होकर अपने साथ ससुराल पक्ष के लोगों की ओर से दी जा रही प्रताड़ना को लिखित रूप से पेश कर चुकी है लेकिन भोजासर पुलिस किसी भी तरह की कोई कार्रवाई करने के मूड में दिखाई नहीं पड़ रही.

जानकारी के अनुसार भोजासर थाना क्षेत्र के कृष्णनगर निवासी फौजी समन्दर सिंह की विधवा पति की मौत के बाद अब दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है जिसकी मुख्य वजह उसके देवर और सास है जो उसे समय-समय पर प्रताड़ित कर जमीन जायदाद से बेदखल करना चाहते हैं. पीड़ित विधवा कंवरी कंवर ने स्वयं पुलिस थाना में उपस्थित होकर एक लिखित रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसके पति की वो दूसरी पत्नी है. इससे पहले एक पत्नी की मौत हो जाने पर मुझसे शादी की थी लेकिन शादी के दो साल बाद हार्ट अटैक से उसके फौजी पति समन्दर सिंह की भी मौत हो गई. लेकिन परिवार के किसी भी साक्ष्य दस्तावेज में उसका नाम ससुराल पक्ष के लोगों की ओर से दर्ज नहीं करवाया गया.

हालांकि उसको एक बच्चा भी है और विवाह भी पूरे रीति-रिवाज से हुआ था लेकिन इस फौजी की विधवा के नाम पति की मौत के बाद न तो कोई पेंशन करवाई गई और न ही फौज से मिली सहायता राशी इस विधवा को दी गई. जबकि विधवा बार-बार ससुराल पक्ष के लोगों सास व देवर पदमसिंह से अपने बच्चे और अपने लिए भरण पोषण की मांग कर साक्ष्य दस्तावेजों के साथ पेंशन शुरू करवाने की गुहार लगा रही है. लेकिन कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा.

आखिरकार परेशान फौजी की विधवा पुलिस थाना भोजासर के चक्कर लगाकर न्याय की मांग कर रही है लेकिन यहां भी इस अबला का सुनने वाला कोई नहीं क्योंकि इसे परेशान करने वाला देवर पदमसिंह फौज में सूबेदार के पद पर नियुक्त हैं और अपनी ऊंची पहुंच के साथ गांव में रसूक भी रखता है तो पुलिस इस अबला की आवाज दबाकर इसे रफा-दफा करने में लगी है. जिसके चलते विधवा की ओर से दी गई प्राथमिकी पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही.

जोधपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस की दिल्ली में हल्लाबोल रैली, सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : त्रिनेत्र गणेश मेले में पुलिसकर्मियों पर भड़के विधायक दानिश अबरार, सुनाई खरी-खोटी, जानें क्यों

Trending news