पानी पीने नहर में उतरा ऊंट और फिसल गया, जेसीबी की मदद से निकला बाहर
Advertisement

पानी पीने नहर में उतरा ऊंट और फिसल गया, जेसीबी की मदद से निकला बाहर

जोधपुर जिले के तिंवरी तहसील में गगाड़ी गांव में स्थित राजीव गांधी लिफ्ट कैनाल में शनिवार को एक ऊंट पानी पीने नहर में उतर गया. इसके बाद वह बाहर नहीं निकल सका. वो कई देर तक नहर में दौड़ता रहा. लोगों को जानकारी मिली तो एक एनजीओ को बताया.

पानी पीने नहर में उतरा ऊंट और फिसल गया, जेसीबी की मदद से निकला बाहर

Osian: जोधपुर जिले के तिंवरी तहसील में गगाड़ी गांव में स्थित राजीव गांधी लिफ्ट कैनाल में शनिवार को एक ऊंट पानी पीने नहर में उतर गया. इसके बाद वह बाहर नहीं निकल सका. वो कई देर तक नहर में दौड़ता रहा. लोगों को जानकारी मिली तो एक एनजीओ को बताया. इसके बाद करीब 2 घंटे की मशक्त के बाद जेसीबी की मदद से ऊंट को नहर से बाहर निकाला गया. 

यह भी पढ़ें: प्रेमिका का बर्थडे मनाते समय आंखों पर पट्‌टी बांध खेला ये खतरनाक खेल

तिवरी इलाके के गगाड़ी गांव स्थित राजीव गांधी लिफ्ट कैनाल में एक ऊंट पानी पीने उतरा था. इस दौरान वह नहर में गिर गया. इसकी जानकारी किसी ने हेल्पिंग हैंड ग्रुप के सदस्यों को दी. जोधपुर में जलापूर्ति करने वाली लिफ्ट नहर में सुबह लोगों ने एक ऊंट को बाहर निकलने का प्रयास करते देखा. इसके बाद कुछ लोग नहर किनारे एकत्र हो गए. उन्होंने रस्सी की सहायता से ऊंट को बाहर खींचने का प्रयास किया, लेकिन विफल रहे.

इसके बाद हेल्पिंग हैंड टीम के कुछ सदस्य मौके पर पहुंचे. इस टीम ने एक जेसीबी को मौके पर बुलाया. जेसीबी की सहायता से एक युवक पानी में उतरा और उसने बेल्ट से ऊंट को बांध दिया. बाद में जेसीबी की मदद से ऊंट को ऊपर उठा बाहर निकाल लिया गया. गगाड़ी क्षेत्र में सक्रिय हेल्पिंग हैंड के सदस्य लिफ्ट नहर में गिरने वाले जानवरों को बाहर निकालने में अपना सहयोग देते हैं. इस ग्रुप के सदस्य आपसी सहयोग से हर वर्ष सौ से अधिक जानवरों को नहर से निकालने में अपनी अहम भूमिका निभाते है. 

Reporter: Arun Harsh

Trending news