फलोदी: भू-माफियाओं ने रास्ता में पत्थर डालकर किया अतिक्रमण, आवाजाही की बंद
Advertisement

फलोदी: भू-माफियाओं ने रास्ता में पत्थर डालकर किया अतिक्रमण, आवाजाही की बंद

फलोदी के निकट स्टेट हाइवे 61 स्थित जुनेजा ढाणी के रहवासी आजकल रास्ते की समस्या से झुझने को मजबूर हैं. आरोपियों ने कटाण रास्ता के साथ गांव की कई लोगों की खातेदारी हिस्से की कृषि भूमि पर भी कब्जा कर अतिक्रमण कर लिया है. 

फलोदी: भू-माफियाओं ने रास्ता में पत्थर डालकर किया अतिक्रमण, आवाजाही की बंद

Phalodi: जोधपुर के फलोदी के निकट स्टेट हाइवे 61 स्थित जुनेजा ढाणी के रहवासी आजकल रास्ते की समस्या से झुझने को मजबूर हैं, जिसकी मुख्य वजह गांव के कटाण मार्ग पर भू-माफियाओं द्वारा अतिक्रमण कर वहां पत्थर डालकर रास्ता अवरूद्ध कर देना है. 

ग्रामीण भीखे खां ने बताया कि मेरे खातेदारी अधिकारों की कृषि भूमि गांव लोर्डियां में खेत खसरा नंबर 431 / 33 की आई हुई है, मेरे खेत के ठीक पास कटाण रास्ता आया हुआ है, जहां से मैं और मेरे गांव के लोग अपने खेत से आवागमन करते हैं.  

दिनांक 19.09.2022 को शाम के करीब चार बजे मैं खेत में कमरा बनाने के लिए पत्थर से भरा ट्रक लेकर जा रहा था, तभी मेरे खेत के पास के कटाण रास्ते पर आरोपी खाजू खां पुत्र मुबारक खां , कासम पुत्र कमालदीन , बरोस पुत्र खाजू खां , जमालदीन पुत्र खाजू खां, धोली पत्नी खाजू खां, निवासी जूनेजों की ढाणी, लोर्डियां वाले जो पहले से घात लगाए बैठे थे, जहां मेरे पहुंचने के बाद इन लोगों ने मेरा रास्ता रोककर मेरा ट्रक रूकवाया और मेरे साथ बेहरमी से मारपीट की और मेरे आवागमन के रास्ता रोककर कहा कि इस रास्ते पर हम लोगों ने कब्जा कर लिया है और आइंदा से इस रास्ते का उपयोग किया तो जान से मार देंगे. 

मैने कहा कि मैं वृद्ध व्यक्ति हूं और दूसरे रास्तों से आ जा नहीं सकता हूं, जिस पर उन्होंने धमकाया कि अगली बार यहां दिखे तो वो ही करेंगे जो अभी किया है, जिससे कि तुम्हारी और परिवार की रूह कांप जाएगी कहते हुए उन्होंने मुझ वृद्ध व्यक्ति को धक्का देकर नीचे गिरा दिया. इतने में मेरा ट्रक चला रहे अयूब निवासी- जुनेजों की ढाणी , सरपंच इनायत पुत्र जानू खां जो जुनेजों की ढाणी का सरपंच प्रतिनिधि ने बीच-बचाव कर छुड़वाया, नहीं तो यह लोग मेरे साथ और मारपीट करते.  

आरोपियों ने कटाण रास्ता के साथ गांव की कई लोगों की खातेदारी हिस्से की कृषि भूमि पर भी कब्जा कर अतिक्रमण कर लिया है. इस मामले को लेकर पुलिस थाना फलोदी को एक लिखित रिपोर्ट पेश कर पुलिस द्वारा बताया गया कि गांव के आवागमन का रास्ता इन भू-माफियाओं द्वारा पत्थर और बबूल की झाडियां डालकर रास्ता बंद कर दिया. 

यह भी पढ़ेंः 

पुरुषों के लिए वरदान से कम नहीं है यह दाल, फायदे जान लेंगे तो हर रोज खाएंगे

कश्मीर की कली महरीन ने सजाई शौहर IAS अतहर आमिर के नाम की मेहंदी, जताया प्यार

Trending news