आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर फलोदी एडीएम को सौंपा ज्ञापन, दी आंदोलन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219791

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर फलोदी एडीएम को सौंपा ज्ञापन, दी आंदोलन की चेतावनी

जोधपुर में पर्यावरण संरक्षण और जीव रक्षा के नाम पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ क्षत्रिय विकास सेवा समिति फलोदी के तत्वाधान में समिति के संयुक्त सचिव माधुसिंह देवड़ा के नेतृत्व में अतिरिक्त जिला कलेक्टर हाकम खान को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया.

 

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर फलोदी एडीएम को सौंपा ज्ञापन.

फलोदीः ज्ञापन में बताया गया कि पश्चिमी राजस्थान के बाप क्षेत्र में विगत 15 वर्षों से सौर और पवन ऊर्जा का कार्य चल रहा है, इन परियोजनाओं के आने से स्थानीय लोगों को स्थाई रोजगार प्राप्त हुआ. जिससे स्थानीय लोगों को आजीविका मिली है. इसके अतिरिक्त स्थानीय लोग सौर परियोजनाओं को अपनी बंजर भूमि को किराये पर देकर अपनी आर्थिक स्थिति को भी सुदृढ़ कर रहे हैं, लेकिन कुछ अपराधी तत्व और असामाजिक प्रवृत्ति के लोग कंपनियों को ब्लैकमेल करके डराते-धमकाते हैं.

ऐसे लोग भय का माहौल बनाने के उद्देश्य से गोलीबारी करने से भी नहीं चूकते. गत 10 जून को बाप क्षेत्र के ग्राम पंचायत बड़ी सीढ़ में 15 से 20 गाड़ियों में भरकर आए लोगों ने कंपनी की बाउंड्री को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया. कंपनी के लोगों पर फायरिंग करके उन्हें घायल कर दिया.

 ज्ञापन में बताया गया कि फायरिंग के सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए नहीं तो आंदोलन किया जाएगा. साथ ही बताया गया कि जब इस संदर्भ में प्रशासन और पुलिस उनको पकड़ने व कार्रवाई करने के लिए जाते हैं, तो ये लोग पर्यावरण और वन्यजीव प्रेमी के नाम की आड़ ले लेते हैं. फर्जी प्रकरण करवाकर हम लोगों को फंसाने की कोशिश करते हैं. ऐसे लोग समाज विरोधी कार्य करने के बाद वन्य जीव और पर्यावरण प्रेमी का तमगा लगा कर चलतें हैं.

 Weather Today : इन 8 जिलों में होगी बारिश, 40-50 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं, कई जगह गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग का अलर्ट

बताया गया कि आरोपियों के खिलाफ समय रहते कार्रवाई नहीं की गई तो समाज उग्र आंदोलन करेगा. ज्ञापन देने के दौरान समिति के संयुक्त सचिव माधु सिंह देवड़ा,नखत सिंह ढढू, लक्ष्मण सिंह बामणू,सुरेंद्र सिंह, सांगसिंह,भगवान सिंह,अनिल सिंह,गजेंद्र सिंह सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news