Rajasthan live News:यूथ कांग्रेस में कार्यकारी जिलाध्यक्षों की नियुक्ति,उदयपुर संभाग में दी नियुक्ति
Advertisement

Rajasthan live News:यूथ कांग्रेस में कार्यकारी जिलाध्यक्षों की नियुक्ति,उदयपुर संभाग में दी नियुक्ति

Rajasthan live News, 02 April 2024:यूथ कांग्रेस में कार्यकारी जिलाध्यक्षों की नियुक्ति,उदयपुर संभाग में दी नियुक्ति. लोकसभा चुनाव- 2024 को लेकर बीजेपी और कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंकने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में आज पीएम नरेंद्र मोदी जयपुर के शहर कोटपुतली पहुंचे, जहां वह जनसभा को संबोधित किया. यहां देखें लाइव अपडेट. 

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 02 April 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतार दिया है. आज जयपुर ग्रामीण लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में राजस्थान में प्रधानमंत्री मोदी कोटपूतली में आम सभा को संबोधित किया , जिसमें पीएम मोदी ने कहा कि अब 2024 में भी राजस्थान बीजेपी को सभी 25 सीट देने का फैसला कर चुका है. पूरा राजस्थान कह रहा है. 4 जून को 400 पार. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

02 April 2024
22:59 PM

Breaking News: यूथ कांग्रेस में कार्यकारी जिलाध्यक्षों की नियुक्ति. 
उदयपुर संभाग में दी नियुक्ति. 
हालांकि निर्वाचित ज़िलाध्यक्ष करते रहेंगे अपना काम. 
प्रभारी मो. शाहिद और प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने जारी कि लिस्ट.
डूंगरपुर में सरपंच राजेन्द्र मणत.
बांसवालड़ा में रोहित खड़िया.
उदयपुर ग्रामीण में रवि खटीक, बालू भील.
राजसमन्द में गनी सिंधी को बनाया कार्यकारी अध्यक्ष.
कांग्रेस की पांच गारंटी को घर-घर तक पहुंचाने का ज़िम्मा.
प्रत्येक लोकसभा के 3 से 4 लाख घरों तक पहुंचने का लक्ष्य.

20:48 PM

Breaking News: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल आएंगे झालावाड़.
जेपी नड्डा सुबह 11.30 बजे उज्जैन से रवाना होकर 12.15 बजे झालावाड पहुंचेगे.
इसके बाद झालावाड के प्रवीण शर्मा क्रिकेट स्टेडियम में आमसभा को करेंगे संबोधित.
इस दौरान भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे व अन्य नेता जेपी नड्डा का स्वागत एवं अभिनंदन करेंगे.

20:45 PM

Breaking News: राजसमंद के खमनोर थाना इलाके से बड़ी खबर,
खमनोर थाना इलाके में हुआ मर्डर,फैली सनसनी,
जमीनी विवाद को लेकर दो भाइयों में हुआ झगड़ा,
झगड़े में एक भाई के लगी गंभीर चोट,तोड़ा दम,
खमनोर थानाधिकारी भगवान सिंह पहुंचे मौके पर,

20:40 PM

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर दौरे पर, पाली से जोधपुर लौटे पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत, कांग्रेस के प्रधान कार्यालय में चल रहा है कार्यक्रम, कार्यक्रम में पहुचें गहलोत,

19:18 PM

बीकानेर:बीजेपी का जनसंपर्क अभियान, मेयर सुशीला कँवर की अगुवाई में शुरू किया गया मतदान अपील और जनसंपर्क अभियान, उपमहापौर राजेंद्र पवार,बीजेपी नेता महावीर रांका,दीपक पारीक,जितेंद्र राजवी,युधिष्ठिर सिंह भाटी,मनीष सोनी सहित कई नेता कर रहे जनसंपर्क, सादुल सिंह सर्किल से बैंड बाजे के साथ भारी संख्या में बीजेपी पार्षद और कार्यकर्ता कर रहे मतदान की अपील

16:49 PM

अपील प्रार्थना 19 तारीख को राव राज राजेंद्र सिंह पूरे राजस्थान से भाजपा के सारे उम्मीदवारों को वोट मोदी की ताकत बढ़ाने वाला है.  पहले मतदान फिर जलपान. मेरी बात कहना मोदी जी आए थे आपको प्रणाम कहा है.  

16:48 PM

पीएम मोदी का संबोधन
मोदी मौज नहीं, मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है. 10 साल में जो हुआ, वो तो सिर्फ ट्रेलर है. 

16:45 PM

पीएम मोदी का संबोधन
पीएम मोदी ने कहा कि 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन आने वाले पांच साल तक मुफ्त राशन देता रहूंगा. किसी बच्चे को भूखा सोने की नौबत नहीं आएगी. पीएम आवास पहली बार नए घर आए आवास में सपने बुनना शुरू कर देता है. माताओं बहनों को शौचालय की पीड़ा दर्द किसने समझा. भाजपा ने जनधन खाते खुलवाए. पांच लाख लोगों के आयुष्मान कार्ड बनवाए. भाजपा सरकार ने यमुना से आने वाले पानी से समझौते को हल कर दिया. सारे काम हम इसलिए कर पाए कि हमारी नियत सही, ईमानदारी से काम कर पाए. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का मतलब बीमारी की जड़, देश में हर समस्या के पीछे कांग्रेस ही नजर आएगी.  

16:29 PM

पीएम मोदी का संबोधन 
पीएम मोदी ने किया भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थ व्यवस्था बनाने का वादा. भारत को आत्म निर्भर बनाने की कही बात. का  घर घर-घर नल से जल पहुंचाने का किया वादा. पीएम मोदी ने कहा कि प्रियवर मेरा भारत मेरा परिवार. आपका सपना ही मोदी का संकल्प है. पिछली सरकारों ने जिसे पूछा तक नहीं, मोदी ने उसे पूजा है. छोटे किसानों को कांग्रेस ने नहीं पूछा, मोदी ने राजस्थान के 85 लाख किसानों को 20 हजार करोड़ दिए. 

16:27 PM

पीएम मोदी का संबोधन 
यह चुनाव भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए है. यह चुनाव किसान की समृद्धि का चुनाव है. यह चुनाव घर-घर नल से जल पहुंचाने का चुनाव है लेकिन कांग्रेस के साथ वाला इंडी गठबंधन देश के लिए नहीं. बल्कि अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रहा है। 
यह पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए. रैली पर रैली करते जा रहे हैं. पहला ऐसा चुनाव जिसमें सारे भ्रष्टाचारी मिलकर. भ्रष्टाचार पर कार्रवाई रोकने के लिए रैली कर रहे हैं. मैं कहता हूं - भ्रष्टाचार हटाओ. वो कहते हैं - भ्रष्टाचारी बचाओ. मोदी बोले - इंडी अलायंस कैसे मंसूबे रखता है. इसको भी आपको देखना होगा. 

16:25 PM

पीएम मोदी का संबोधन 
एक ओर, दुनिया में देश का गौरव बढ़ाने वाली बीजेपी है, तो दूसरी ओर, दुनिया में जाकर भारत को गाली देने वाली कांग्रेस है. 
ऐसी परिवारवादी और देश को कमजोर बनाने वाली ताकतों के खिलाफ. राजस्थान हमेशा ढाल बनकर खड़ा है. राजस्थान ने बीजेपी को 2014 में सभी 25 सीट दी. प्रदेश ने 2019 में भी एनडीए को सभी 25 सीट दी. अब 2024 में भी राजस्थान बीजेपी को सभी 25 सीट देने का फैसला कर चुका है. पूरा राजस्थान कह रहा है. 4 जून को 400 पार. 

16:24 PM

मोदी बोले - आज एक तरफ़ राष्ट्र प्रथम का संकल्प लेकर चलने वाली बीजेपी है. दो दूसरी तरफ़ देश को लूटने के मौके तलाशने वाली कांग्रेस पार्टी है. आज एक ओर देश को परिवार मानने वाली बीजेपी है तो दूसरी तरफ अपने परिवार को देश से बड़ा मानने वाली कांग्रेस है. 

16:20 PM

पीएम बोले-2019 में राजस्थान की मेरी पहली चुनाव सभा. ढूंढाढ़ से ही शुरू हुई थी. अब 2024 में भी इसी क्षेत्र से चुनावी सभा की शुरुआत हो रही है. आज मैं देख रहा हूं, कि आप सबने भी निर्णय कर लिया है.  पीएम ने लगाया नारा- फिर एक बार, जनता ने दिया साथ, कहा - मोदी सरकार. 

16:19 PM

जयपुर का जलवा तो मैनें कुछ दिन पहले देखा था. जब फ्रांस के राष्ट्रपति यहां आए थे तो पूरी दुनिया ने जयपुर का मिजाज देखा. 

16:15 PM

पीएम मोदी का संबोधन
पीएम मोदी ने तोरावाटी की धरती को किया नमन.  शिला माता, जमवाय माता, मनसा माता के चरणों में नमन किया. तेजाजी महाराज को किया नमन. राजस्थान के लोग हमेशा देश की मजबूती के लिए खड़े हैं. 

16:14 PM

कोटपूतली में पीएम मोदी की विजय शंखनाद रैली में राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने सभी 25 सीट 5 लाख प्लस के अंतर से जीतने का जताया भरोसा. कहा - ऐसा मुझे भरोसा है कि सभी 25 सीट बड़े अंकर से जीतेंगे. 

16:14 PM

सीएम भजन लाल शर्मा
कोटपूतली में पीएम मोदी की विजय शंखनाद रैली में राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान की जनता 25 कमल के फूल आपको देना चाहती है. 

16:11 PM

कोटपूतली में पीएम मोदी की विजय शंखनाद रैली
कोटपूतली में पीएम मोदी की विजय शंखनाद रैली में राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा कि गरीबी हटाने के लिए काम किया है तो मोदी सरकार ने. 2014 के बाद गरीब कल्याण के लिए बड़ा काम हुआ है. हमने तीन महीने में ही संकल्प पत्र के 45 फीसदी वादे पूरे किए.  

16:09 PM

कोटपूतली में पीएम मोदी की विजय शंखनाद रैली 
कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ का संबोधन. कहा -पिछले 10 साल में जयपुर ग्रामीण ने मुझे बहुत प्यार दिया. 10 साल में देश में जो काम हुआ उससे गर्व से आपका सीना चौड़ा होता है. दुनिया में सबसे बड़ी राजनीतिक हस्ती है पीएम मोदी. भारत में बहुसंख्यकों को अपने आराध्य का इंतजार करना पड़ा. साढ़े पांच सौ साल बाद राम मंदिर का निर्माण हुआ. जयपुर ग्रामीण में राव राजेंद्र से बेहतर प्रत्याशी कोई हो ही नही सकता था. हम सबको अपने अपने बूथ पर जाकर मजबूती से खड़ा रहना है. कोटपूतली में पीएम मोदी की विजय शंखनाद रैली. 

16:03 PM

कभी धुर विरोधी दो-दो राजनेताओं ने किया मंच साझा. कोटपुतली में पीएम मोदी की विजय शंखनाद रैली में दिखा नजारा जनसभा मंच पर जयपुर ग्रामीण की बदली हुई सियासत की तस्वीर दिखी. पूर्व मंत्री लालचंद कटारिया और राजेंद्र यादव भी पहुंचे मंच पर. 2009 लोकसभा चुनाव में आमने सामने रहे राव राजेंद्र और लालचंद कटारिया आज एक साथ. राजेंद्र यादव और विधायक हंसराज पटेल भी आज एक मंच पर. 2023 विधानसभा चुनाव में थे यादव -पटेल दोनों आमने सामने दोनों के मंच पर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने की स्वागत के तौर पर हूटिंग. हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी शामिल हुए थे दोनों नेता. जयपुर ग्रामीण में कटारिया और यादव थे कांग्रेस के कद्दावर. 

 

16:02 PM

जयपुर
कोटपुतली में पीएम मोदी की विजय शंखनाद रैली. राजेंद्र राठौड़ का संबोधन. कहा -अल्प शासनकाल में भजनलाल सरकार ने ERCP की सौगात दी. राव राजेंद्र इस इलाके के गौरव बनने वाले है. इनकी ईमानदारी से पूरा राजस्थान वाखिब है. यह चुनाव हिंदुस्तान का अश्वमेघ यज्ञ है. पिछले 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए. यह चुनाव मोदी की गारंटियों का चुनाव है.  

15:42 PM

लोकसभा चुनाव 2024: पूर्व मंत्री डॉ. रघु शर्मा का बयान
कहा-डबल इंजन की सरकार किसी मुगालते में ना रहे
2018 का उपचुनाव भी डबल इंजन की सरकार रहते कांग्रेस जीती थी
इस बार भी कांग्रेस एकजुट होकर ऐतिहासिक नतीजे देगी
विधानसभा चुनाव में पार्टी एकजुट नही हो पाई थी
लेकिन अब कार्यकर्ता और नेता इस बात को समझ गए है
जब जब कांग्रेस एकजुट होकर लड़ी है, उसे कोई नही हरा सका
36 कौम की जनता कांग्रेस के साथ खड़ी है

 

15:41 PM

Jaipur: गुर्जर मीणा को बताया राम लक्ष्मण की जोड़ी
लोकसभा चुनाव 2024 का महा मुकाबला
कोटपूतली में पीएम मोदी की जनसभा में डॉ. किरोड़ी लाल मीणा बोले
दरअसल मंच पर कोटपुतली विधायक हंसराज पटेल बोल रहे थे
अचानक डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कहा राजस्थान में सब मुझे बाबा कहते हैं
बाबा और पटेल की राम लक्ष्मण की जोड़ी है
वैसे तो सभी 36 कौम बीजेपी के साथ है,लेकिन
अब मीणा गुर्जरों की राम लक्ष्मण की जोड़ी राव राजेंद्र सिंह को मजबूत करेगी

 

14:40 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन में देरी. बरेली से जयपुर आगमन के दौरान हुई देरी. दोपहर 2:30 बजे जयपुर आगमन था प्रस्तावित, लेकिन अभी बरेली से ही रवाना नहीं हुए पीएम मोदी. विशेष विमान से जयपुर पहुंचेंगे पीएम मोदी. इसके बाद एयरपोर्ट के अंदर से हेलीकॉप्टर से जाएंगे कोटपूतली. अब दोपहर 3:10 बजे तक जयपुर आगमन संभावित. कोटपूतली में होनी है पीएम मोदी की चुनावी सभा.

 
14:30 PM

टोंक से भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करते ही जौनपुरिया कांग्रेस पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ऐसे प्रत्याशी जो कार्यकर्ताओं से ठीक से बात भी नहीं करते. कांग्रेस के पास कोई मुद्दे चुनाव लड़ने को नहीं है. इस बार राजस्थान में 25 सीटों पर हैट्रिक लगाएंगे. टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर भी ऐतिहासिक जीत होगी.

14:00 PM

जोधपुर में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि सोच समझकर आप लोगों के भरोसे टिकट दिया है. इस बार जोधपुर में कांग्रेस इतिहास रचेगी. यह चुनाव हमारे वर्तमान और भविष्य का है. दस साल की सरकार ने जो रवैया अपनाया जो प्रतिशोध से काम, हिंसा, टकराव हो रहा है. जानबूझकर नीतिगत तरीके से संस्थाओं की पारदर्शिता खत्म कर दी जा रही है.

13:30 PM

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से हुए रूबरू केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर कहा अमित शाह जी की मीटिंग हो रही है फेल अमित शाह सिर्फ कर रहे हैं रोड शो पिछले चुनाव में झूठे आरोप लगाए थे सरकार पर प्रधानमंत्री जी ने अमित शाह जी ने चुनाव जीतने के लिए झूठ का बनाया माहौल 5 लाख दे दिए हिंदू को ,50 हजार दिए मुसलमान को कन्हैयालाल मामले में सब झूठ बोल बोल कर गए थे रिमोट से चल रही है सरकार हमारे कामों को गांव-गांव में किया जा रहा है याद इस बार चौकाने वाले परिणाम आएंगे सामने

 
12:50 PM

सीएम भजनलाल शर्मा का उदबोधन शुरू हो गया है. सीएम ने कहा कि चित्तौड़गढ़ की भक्ति और शक्ति की भूमि को नमन करता हूँ. चित्तौड़गढ़ का नाम आ जाता है, तो जोश से बाहें फड़कती है. आपने उस धरती पर जन्म लिया आप सबको नमन करता हूँ. देश में राजनेताओं और दलों को बदलने का काम किसी ने किया तो वो नरेंद्र मोदी ने किया. 2014 से पहले घोटालों की संख्या खूब थी. पूरी और पुलवामा की घटनाएं, तो आपने देखी होगी. उनका जवाब भी आपने देखा होगा... 

12:25 PM

PM नरेंद्र मोदी के कोटपूतली दौरे को लेकर पूर्व सांसद लालचंद कटारिया पूर्व गृह राज्य मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव के गृह निवास पर कार्यकर्ताओं से वार्ता कर रहे हैं. इस दौरान कटारिया ने राजस्थान की सभी 25 की 25 सीटों पर भाजपा की जीत का दावा किया. वहीं, पूर्व मंत्री राजेन्द्र यादव ने भाजपा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह के पक्ष में मतदान करने का आह्वान किया. 

 

12:00 PM

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा-

वीर-वीरांगनाओं की धरती राजस्थान के मेरे परिवारजनों ने लोकसभा चुनाव में एक बार फिर राज्य की सभी सीटों पर भाजपा को जिताने की ठान ली है. कोटपूतली में आज दोपहर बाद करीब 3:30 बजे प्रदेश की कर्मठ जनता के सान्निध्य का सुअवसर मिलेगा. 

 

 

11:30 AM

भीलवाड़ा से डॉ सीपी जोशी का नामांकन कल होगा. सीपी जोशी ने कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की. ब्लॉक स्तर के नेताओं और जिला टीम से फीडबैक लिया. स्थानीय कार्यकर्ताओं की राय के बाद 3 तारीख तय की. कल भीलवाड़ा में नामांकन सभा भी होगी. कांग्रेस के कई प्रमुख नेता भी शामिल होंगे. 

 
11:00 AM

सीएम भजनलाल शर्मा के कार्यक्रम में आंशिक बदलाव हुआ है. पहले चित्तौड़गढ़ की सभा के बाद उन्हें जयपुर आना था, लेकिन अब सीएम चित्तौड़गढ़ से सीधे कोटपूतली पहुंचेंगे. दोनों उप मुख्यमंत्री भी कोटपूतली पहुंचेंगे, जहां पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा में शामिल होंगे. 

 
10:30 AM

राजस्थान के दोनों डिप्टी सीएम दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा हेलीकॉप्टर चित्तौड़गढ़ के लिए रवाना हो गए हैं. चित्तौड़गढ़ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की नामांकन सभा में शामिल होंगे. 

fallback

09:40 AM

लोकसभा का चुनाव लड़ रहे 114 में से 11 प्रत्याशियों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. प्रत्याशियों ने शपथ पत्र में मामलों का ब्यौरा दिया है. कांग्रेस से अलवर प्रत्याशी ललित यादव, झुंझुनूं से भाजपा प्रत्याशी शुभकरण चौधरी,  जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल चोपड़ा, भजनलाल जाटव, अलवर से BSP प्रत्याशी फजल हुसैन, चूरू से निर्दलीय प्रत्याशी रमेश कुमार, जयपुर ग्रामीण से निर्दलीय ओम सिंह मीणा, झुंझुनूं से निर्दलीय शेखावत राजेंद्र सिंह, झुंझुनूं से बहुजन क्रांति पार्टी प्रत्याशी हजारीलाल,  सीकर से उम्मीद पार्टी ऑफ इंडिया के प्रत्याशी धीरेंद्र वर्मा और नागौर से RLP प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. 

09:40 AM

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आज टोंक दौरे पर रहेंगे. भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनपुरिया के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे. कुछ देर में जयपुर स्थित आवास से मंत्री दिलावर टोंक के लिए रवाना होंगे. बता दें कि शिक्षा मंत्री मदन दिलावर टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी भी है. 

09:15 AM

लोकसभा आम चुनाव-2024 के भाजपा प्रत्याशी सांसद दुष्यंत सिंह आज 2 अप्रैल को नामांकन भरेंगे. पूर्व सीएम राजे सहित झालावाड़ मिनी सचिवालय पहुंचकर पर्चा दाखिल करेंगे. विशेष मुहूर्त में नामांकन के साथ चुनावी हुंकार भरेंगे. बता दें कि सांसद दुष्यंत सिंह लगातार 5वीं बार झालावाड़-बारां लोकसभा सीट से मैदान में उतरे हैं. 2004 से 2019 तक लगातार सांसद पद पर दुष्यंत सिंह कायम है. इस बार मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला जैन और दुष्यंत सिंह के बीच है. 

08:47 AM

जोधपुर से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा आज 02 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. करण सिंह की नामांकन सभा को संबोधित करने के लिए पूर्व सीएम अशोक गहलोत, गोविन्द डोटासरा और सचिन पायलट जोधपुर पहुंचेंगे. 

08:25 AM

डिप्टी सीएम दीया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा, मंत्री कन्हैयालाल चौधरी, किरोड़ीलाल मीणा, जितेन्द्र गोठवाल सहित कई बड़े नेता आज टोंक दौरे पर रहेंगे. भाजपा प्रत्याशी की नामांकन रैली में शामिल होंगे. दीया कुमारी दोपहर 1 बजे हैलीकॉप्टर से टोंक पहुंचेंगी. नामांकन रैली और सभा में शामिल होंगी. गांधी खेल मैदान में नामांकन सभा का आयोजन होगा. 

07:50 AM

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की नामांकन सभा में शामिल होने के लिए आज सीएम भजनलाल शर्मा चित्तौड़गढ़ आएंगे. आज सुबह 9:15 बजे दिल्ली से चित्तौड़गढ़ सीएम रवाना होंगे. दोपहर करीब 10:15 बजे सीएम हमीरगढ़ हवाई पट्टी पहुँचेंगे. फिर चित्तौड़गढ़ के इनाणी सेंटर में सीपी जोशी के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी की जनसभा में शामिल होने कोटपूतली जाएंगे. 

07:19 AM

कोटपूतली में पीएम मोदी की होने वाली आम सभा को लेकर जयपुर-दिल्ली हाईवे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे. सभा के दौरान जयपुर-दिल्ली हाईवे पर वाहनों का आवागमन बंद रहेगा. दिल्ली से जयपुर आने वाले वाहनों का बहरोड़ से डायवर्जन रहेगा. वहीं, जयपुर से दिल्ली जाने वाले वाहनों का डायवर्जन मनोहरपुर-दौसा हाईवे होते हुए दिल्ली के लिए डायवर्जन रहेगा. PM के दौरे को लेकर पुलिस व प्रशासनिक महकमा अलर्ट मोड पर है. 

06:50 AM

प्रधानमंत्री मोदी जयपुर ग्रामीण लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में कोटपूतली में आमसभा को संबोधित करेंगे. भारतीय वायुसेना के विमान से पीएम करीब दोपहर 2:30 बजे जयपुर पहुंचेंगे. एयरपोर्ट के अंदर से कोटपूतली के लिए रवाना होंगे. कोटपूतली से आगे बिजनौर जाने का कार्यक्रम है. 

Trending news