Rajasthan live News: सड़क सुरक्षा को लेकर सीएम ने दिया संदेश, सीपी जोशी ने आंजना पर किया पलटवार, कहा- BJP परिवारवाद और क्षेत्रवाद के खिलाफ है
Advertisement

Rajasthan live News: सड़क सुरक्षा को लेकर सीएम ने दिया संदेश, सीपी जोशी ने आंजना पर किया पलटवार, कहा- BJP परिवारवाद और क्षेत्रवाद के खिलाफ है

Rajasthan live News, 13 March 2024: जयपुर में आज आय से अधिक संपत्ति के मामले में चिकित्सा अधिकारी के ठिकानों पर हुई ACB की छापेमारी में करोड़ों की संपत्ती मिली है..लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी 25 में से 15 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी है. वहीं, पार्टी आज शेष 10 सीटों के लिए नामों की लिस्ट जारी कर सकती है. 

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 13 March 2024: आज राजधानी जयपुर में आय से अधिक संपत्ति के मामले में चिकित्सा अधिकारी के ठिकानों पर हुई  है. ACB की छापेमारी में करोड़ों की संपत्ती मिली है.आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को राजस्थान कांग्रेस ने अपने 10 प्रत्याशियों का नाम जारी किए थे. वहीं, अब तक बीजेपी राजस्थान के 15 सीटों के लिए अपने दावेदारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. बताया जा रहा है कि आज बीजेपी शेष 10 सीटों के लिए भी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है.  राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

 

13 March 2024
23:36 PM

Jaipur: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने की मंत्री ओटाराम देवासी से मुलाकात.SMS अस्पताल पहुंचकर जानी देवासी की कुशलक्षेम.

23:11 PM

राजस्थान में 07 आईपीएस अफसरो के तबादलें.fallback

23:04 PM

जयपुर: 07 आईपीएस अफसरो के तबादलें.

23:01 PM

Hanumangarh: पीलीबंगा विधायक विनोद गोठवाल ने की किसानों को राहत देने की मांग.हनुमानगढ़ में फसल पर पड़ी मौसम की मार.जिला कलेक्टर से की नुकसान का सर्वे कराने की मांग.गोठवाल ने चने की फसल खराब होने को लेकर लिखा पत्र.

21:26 PM

बीकानेर : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मिले विधायक जेठानंद व्यास , बीकानेर (पश्चिम) विधानसभा क्षेत्र के लिए 5 करोड़ रुपए की सड़कें स्वीकृत करने पर मुख्यमंत्री का जताया आभार.अस्पताल सहित विभिन्न विषयों पर हुई चर्चा, जल जीवन मिशन के कार्यों की प्रगति के बारे में भी मुख्यमंत्री को दी जानकारी.

21:03 PM

Jaipur:जयपुर में सफाईकर्मियों की हडताल का मामला. सफाई कर्मचारियों की वार्ता विफल, आंदोलन आगे भी जारी. संयुक्त वाल्मिकी एवं सफाई श्रमिक संघ अध्यक्ष नंदकिशोर डंडोरिया बोले. हमने बिना लॉटरी के वाल्मिकी समाज के कर्मचारियों को शामिल करने की मांग की.24 हजार 797 पदों पर निकाली गई हैं सफाई कर्मचारियों की भर्ती.

20:20 PM

जयपुर:आबकारी विभाग का बड़ा फैसला,मदिरा दुकानों की अवधि 3 माह बढ़ाई
- मौजूदा दुकानों को जून तक बढ़ाया
- गारंटी राशि पूर्ति के लिए भी अतिरिक्त समय
- 3 माह बाद दुकानों का किया जाएगा ऑक्शन
- धरोहर राशि के लिए भी 30 जून की तिथि

20:05 PM

Lok Sabha Election: डोटासरा से मिलने पहुंचे कार्यकर्ता.

लोकसभा चुनाव के पहले टिकिट की जुगत.

कार्यकर्ताओं ने डोटासरा को दिलाया जीत का भरोसा.

पाली संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ता मिले डोटासरा से.

20:00 PM

Breaking: ACB में पदस्थापित तीन एएसपी का तबादला पारस सोनी को एएसपी जोधपुर देहात, प्रेरणा शेखावत को एएसपी बूंदी गोपाल सिंह कानावत को एएसपी कोटा देहात लगाया गया. ट्रांसफर के बाद के तीनों अधिकारियों के लिए आदेश तीनों को कार्यमुक्त होकर नए पद पर ज्वॉइनिंग के निर्देश.

19:20 PM

BreakingNews: बीजेपी की दूसरी सूची जारी
72 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

 

 

17:54 PM

Rajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा ने जताई हादसे पर संवेदना।
सांचौर में दर्दनाक सड़क हादसा।
एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत।
सीएम भजनलाल ने जताई हादसे पर संवेदना।
सीएम ने ट्वीट कर जताया दुख।
लिखा - एक ही परिवार के 3 सदस्यों के निधन की खबर से गहरा शोक पहुंचा।
मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।
प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को
शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें - सीएम।

 

 

 

17:50 PM

Rajasthan News: सड़क सुरक्षा को लेकर सीएम का संदेश

यातायात नियमों के पालन का करों संकल्प, 
सड़क सुरक्षा का नहीं है दूसरा कोई विकल्प.. 
प्रिय प्रदेशवासियों, सड़क सुरक्षा हेतु आप सभी के लिए खास संदेश -

 

16:03 PM

Rajasthan News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का बयान
कहा बीजेपी परिवारवाद और क्षेत्रवाद के है खिलाफ
अशोक गहलोत ने राजस्थान के वैभव की नहीं सिर्फ अपने वैभव की चिंता की
देश की जनता एक बार फिर मोदी सरकार ध्येय  लेकर चल पड़ी
जल्द ही घोषित होंगे बाकी सीटों पर प्रत्याशी
जहां प्रत्याशी घोषित नहीं हुए वहां भी पार्टी के कार्यक्रम  है जारी
जोशी ने उदयलाल आंजना के बयान पर भी किया पलटवार
कहा मैं आंजना से ज्यादा रहता हूं क्षेत्र में सक्रिय
प्रदेश की जिम्मेदारी होने के बावजूद जनता के लिए करता हूं काम
चित्तौड़गढ़ में 60 वर्षों में नहीं हुआ उतना पिछले 10 साल में काम हुआ
चित्तौड़गढ़ की जनता मेरे और उनके बारे में जानती है

16:01 PM

ACB Action:  रेड में जयपुर के डॉक्टर के ठिकाने से करोड़ों की काली कमाई 

जयपुर में आज आय से अधिक संपत्ति के मामले में चिकित्सा अधिकारी के ठिकानों पर हुई ACB की छापेमारी में करोड़ों की संपत्ती मिली है.दौसा और जयपुर में एसीबी की छापेमारी का मामला.डॉ. दिनेश कुमार मीणा के ठिकानों से बरामद हुए करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज.आवासीय, व्यावसायिक, भूखंडों और फ्लैट के मिले दस्तावेज.इंश्योरेंस आदि में भी निवेश के भी मिले दस्तावेज.आरोपी और उसके परिजनों के नाम से मिले 13 आवासीय व कृषि भूखंडों के दस्तावेज.

15:16 PM

जालौर-सिरोही से लोकसभा प्रत्याशी वैभव गहलोत के पोस्टर को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का पोस्टर में फोटो नहीं होने पर कांग्रेस के प्रवक्ता गोविंद पटेल ने x पर इसका विरोध जताया.

पटेल ने x पर लिखा संगठन सबसे पहले है,

गोविंद सिंह डोटासरा की पोस्टर में फोटो नहीं होना कहां तक सही है. 

प्रदेश अध्यक्ष का फोटो नहीं होना, शोभनीय है क्या ?

14:40 PM

डूंगरपुर जिले के चौरासी थाना क्षेत्र के वासुआ गांव में आज सुबह एक पैंथर ने घर में घुसकर हमला कर 5 लोगों को घायल कर दिया. इसके बाद उदयपुर से पहुंची वन विभाग की ट्रेंकुलाइज टीम ने पैंथर को ट्रेंकुलाइज कर रेस्क्यू किया. 

 

13:31 PM

कार्मिक विभाग ने राजस्थान सचिवालय सेवा अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किए हैं. जानकारी के अनुसार, 45 अधिकारियों के किए गए हैं. 

13:24 PM

PM कुसुम सौर पंप संयंत्र स्वीकृति पत्र वितरण समारोह में कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि वैभव गालरिया और आलोक जी ने 10 दिन में योजना बनाई. 50 हजार किसानों को सोलर पंप स्वीकृति पत्र देने का कार्य किया. उन्होंने कहा कि 29 फर्म हैं, किसान किसी भी वेंडर को चुन सकता है. 4 महीने में किसान के यहां पंप लगाने का कार्य पूरा होगा. उन्होंने कहा कि 2 दिन में शिविर लगाकर 1830 करोड़ राशि का वितरण होगा. इनमें 908 करोड़ की राशि अनुदान दी जाएगी. TSP में किसानों के लिए पूरी तरह नि:शुल्क है. 

12:32 PM

पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह जसोल को लेकर सियासी चर्चाओं का दौर तेज है. सियासी जानकारों ने मानवेन्द्र जसोल की जल्द घर वापसी के संकेत दिए हैं. आज देर रात बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी हो सकती है, जिसमें जसोल का नाम भी हो सकता है. हाल ही में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने दो बार मानवेंद्र सिंह से मुलाकात की थी. जसोल के घर वापसी से अनेक लोगों के अनेक हित सधेंगे. साथ ही "स्वाभिमान" की एक 'अंतहीन जंग' समाप्त हो जाएगी. बता दें कि मानवेन्द्र सिंह 2013 में पार्टी से अलग हुए थे. अब करीब 11 साल बाद उनके घर वापसी की खबरें सामने आ रही हैं. 

 
12:10 PM

JECRC इंजीनियरिंग कॉलेज में डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने बेसिक लाइफ सपोर्ट ट्रेनिंग सेंटर का उद्घाटन किया. ट्रेनिंग रजिस्ट्रेशन पोर्टल की भी लॉन्चिंग की गई. इस दौरान परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोड़ा सहित सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ के विभागीय अधिकारी मौजूद रहे. 

11:14 AM

राज्य कृषि प्रबंध संस्थान में पीएम कुसुम सौर पंप संयंत्र स्वीकृति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया है. समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा होंगे. वहीं, ऊर्जा राज्यमंत्री हीरालाल नागर और सांसद रामचरण बोहरा समारोह के विशिष्ट अतिथि होंगे. इस कार्यक्रम के दौरान आज करीब 500 किसानों को स्वीकृति पत्र वितरित किए जाएंगे. बता दें कि उद्यानिकी आयुक्त लक्ष्मण सिंह कुड़ी और कृषि आयुक्त कन्हैया लाल स्वामी समारोह में पहुंच चुके हैं. 

10:17 AM

दो दिन पहले केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसके बाद आज बीजेपी की दूसरी सूची जारी हो सकती है.100 से अधिक सीटों पर प्रत्याशी के नाम घोषित किए जा सकते हैं. राजस्थान की शेष बची 10 सीटों पर भी आज ऐलान हो सकता है. बता दें कि पहली सूची में 195 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए थे. 

09:34 AM

कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी और राजस्थान की लेडी डॉन अनुराधा चौधरी ने मंगलवार को शादी कर ली. दिल्ली के द्वारका के बैंक्वेट हॉल में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. जाने-माने गैंगस्टर काला जठेड़ी को लेडी डॉन यानी कि मैडम मिंज से शादी के लिए जेल से 6 घंटे की घंटे की पैरोल मिली और 12 मार्च को शाम 4:00 से पहले शादी की सभी रस्मों को पूरा कर लिया गया. हिस्ट्रीशीटर अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज और कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठरी ने पुलिस के कड़े पहरे के बीच शादी रचाई. (एक-दूजे के हुए काला जठेड़ी-लेडी डॉन अनुराधा, देखें शादी की फोटोज)

09:19 AM

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अगले दो दिन प्रदेश में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ प्रवेश करेगा, जिससे प्रदेश के कुछ जिलों में मौसम परिवर्तन हो सकता है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो अब दिन और रात का तापमान बढ़ने लगा है. 2 दिन जोधपुर, बीकानेर संभाग और सीमावर्ती क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ अपना असर दिखा सकता है.

 

09:07 AM

पेपर लीक के सरगनाओं पर ED की कार्रवाई जारी है. RPSC पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा से जुड़ी संपत्तियों पर ED का कब्जा है. आज बाबूलाल के बेटे दीपेश कटारा की संपत्तियों पर भी कार्रवाई होगी. बताया जा रहा है कि दीपेश कटारा ने बेरोजगारों से करोड़ों रुपए की काली कमाई की है. ऐसे में ED कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों की सभी संपत्तियों पर कब्जा लेकर केंद्र सरकार के नाम करेगी. 

09:00 AM

जयपुर
सफाई कर्मचारी भर्ती मस्टररोल के आधार पर करने सहित पांच मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों की हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी है. ऐसे में शहर में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हैं. हड़ताल से चारदीवारी क्षेत्र में सबसे ज्यादा बुरे हाल हैं. न सड़को पर झाड़ू लग रही है और न ही कचरे उठाए जा रहे हैं. 

 

07:57 AM

जयपुर से सुबह 9:25 बजे दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट SG-57 लेट है. यब फ्लाइट आज सुबह 11:30 बजे तक रवाना हो सकती है.

07:09 AM

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के प्रवेश के चलते कई जिलों में मौसम का मिजाज आज और कल बदला हुआ नजर आएगा. मौसम विज्ञान केंद्र ने जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर और जोधपुर के लिए अलर्ट जारी किया है. ऐसे में आज जैसलमेर और बाड़मेर जिले में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है. इन दोनों जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

06:23 AM

कृषि एवं उद्यानिकी मंत्री किरोड़ी लाल मीणा की अध्यक्षता में आज सुबह 10:30 बजे पीएम कुसुम सौर पंप संयंत्र स्वीकृति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सीएम भजनलाल शर्मा भी शिरकत करेंगे.

Trending news