Jodhpur: मोदी सरकार ने देश की जनता में लोकतंत्र के प्रति फिर जगाया विश्वास- शेखावत
Advertisement

Jodhpur: मोदी सरकार ने देश की जनता में लोकतंत्र के प्रति फिर जगाया विश्वास- शेखावत

Jodhpur News: केन्द्र में भाजपा सरकार के नौ साल के कार्यकाल के उपलक्ष्य में आज महाजनसंपर्क अभियान के कार्यक्रम में केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की जनता में लोकतंत्र को लेकर फिर से विश्वास जगाया है.

 

Jodhpur: मोदी सरकार ने देश की जनता में लोकतंत्र के प्रति फिर जगाया विश्वास- शेखावत

Jodhpur: केन्द्र में भाजपा सरकार के नौ साल के कार्यकाल के उपलक्ष्य में आज महाजनसंपर्क अभियान के कार्यक्रम में केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की जनता में लोकतंत्र को लेकर फिर से विश्वास जगाया है. इससे पहले कांग्रेस के दस साल के कार्यकाल में हुए घोटालों और धमाकों से देश की जनता का लोकतंत्र और सरकार से विश्वास उठ सा गया था.कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सुंधाशु त्रिवेदी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के आने के बाद देश का खोया स्वाभिमान फिर से जागा है.   

जोधपुर के एम्स सभागार में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि हजारों लाखों लोगों के बलिदान के बाद आजादी मिली है. इसके लिए हजारों लोगों ने फांसी के फंदे पर चढऩा स्वीकार किया. हजारों लोगों ने सीने पर गोलियां खाई और काल कोठरी में जीवन बिताया, लेकिन आजादी की लौ कम नहीं होने दी.आज के इस दौर में यह समझने की जरूरत है कि ऐसी कौन सी भावना थी, जिससे स्वाधीनता प्राप्त करने की ज्योति प्रज्वलित होती रही.यह देशभक्ति की भावना ही थी.उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल  पूरे हो गए.

देश में घोटाले और धमाके होते रहे- शेखावत

मंत्री शेखावत ने कहा कि अब यह समीक्षा का समय है कि क्या हम उन स्वाधीनता सेनानियों के सपनों का भारत बना पाए, जिन्होंने कुर्बानी दी? उन्होंने   मोदी सरकार से पहले के कांग्रेस के दस साल के कार्यकाल को अंधेरे कालखंड और लंबी अमावस की रात की संज्ञा दी.उन्होंने कहा कि इस दौर में सरकार रिमोट कंट्रोल से चली.देश में घोटाले और धमाके होते रहे, लेकिन सरकार असहाय रही.

देश चलाने नहीं, देश बदलने आए 

इसके चलते देश की जनता का लोकतंत्र और व्यवस्थाओं से ही विश्वास उठ गया.बाद में देश में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला और देश का वातावरण बदलता चला गया.केंद्रीय जल शक्ति मंन्त्री ने कहा कि स्वतंत्र भारत में पहली बार गैर कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी.सरकार बनाने के बाद पीएम मोदी ने कहा था हम देश चलाने नहीं आए हैं, देश बदलने आए हैं.

आज नौ साल के कार्यकाल में जनता का आत्मविश्वास बढ़ा.देश ने विकसित भारत की ओर कदम बढ़ाए हैं.कार्यक्रम में मुख्यवक्त्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी अमेरिका में जाकर कहते हैं कि देश में लोकतंत्र कमजोर हो रहा है, आप लोगों को देखना चाहिए, लेकिन उसी धरती पर अमेरिका सरकार ने कहा कि भारत में लोकतंत्र की जड़ें गहरी हैं.यहां का लोकतंत्र वाइब्रेंट है.मोदी सरकार के नौ साल के कार्यकाल में देश का स्वाभिमान ऊपर उठा है.एक समय था, जब हमारा पड़ोसी देश हमें धमकाता था और हम लाचार थे, लेकिन आज स्थितियां बदल चुकी हैं.नौ साल में हमने पाकिस्तान से एक बार भी द्विपक्षीय वार्ता नहीं की.

पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान की हर हरकत का मजबूती से जवाब दिया.  कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति की चर्चा करते हुए डॉ. त्रिवेदी ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के दावेदार ही बागी हो गए.इतना ही नहीं, उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष भी बागी हो गए.  डॉ.त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा की स्थापना ही देश की एकता और अखंडता के लिए हुई है.

कश्मीर में श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने बलिदान दिया. जिस समय मुखर्जी कश्मीर गए, वहां भारत सरकार का कानून नहीं चलता था.आज मोदी सरकार ने उस विधान को बदल दिया और कश्मीर का पूर्ण एकीकरण किया. डॉ. त्रिवेदी ने कहा कि जिस कांग्रेस में इंदिरा इज इंडिया और इंडिया इज इंदिरा का नारा लगा, उस पार्टी के लोग लोकतंत्र की बात कहते हैं.

आपातकाल में कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष देवकांत बरूआ ने कहा था इंदिरा इज इंडिया इंडिया इज इंदिरा.आज तक किसी ने माफी नहीं मांगी.एक नेता के बराबर देश को तौल दिया.आज आरोप लग रहे हैं कि एजेंसियां परेशान कर रही है, लेकिन वे यह भूल गए कि इंदिरा गांधी तो स्वयं चुनावी फर्जीवाड़े की दोषी थी.इसके बाद ही उन्होंने इमरजेंसी लगाई. 

एम्स सभागार में हुए इस कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष देवेंद्र सालेचा ने स्वागत उद्बोधन में कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत कर महाजनसंपर्क अभियान के तहत चल रहे कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी.संगठन प्रभारी भाजपा जोधपुर शहर के संगठन प्रभारी पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी में कार्यक्रम में संगठन की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए आगामी योजनाओं का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया.

यह भी पढ़ें...

पुतिन बोले- हमारी पीठ पर छुरा घोंपा, वैगनर ग्रुप ने कहा- रूस को जल्द मिलेगा नया PM

 

Trending news