Jodhpur News: माचिया पार्क में 13 काले हिरणों की मौत मामले में संस्थानों ने किया प्रदर्शन, सरकार से निष्पक्ष जॉच की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2268996

Jodhpur News: माचिया पार्क में 13 काले हिरणों की मौत मामले में संस्थानों ने किया प्रदर्शन, सरकार से निष्पक्ष जॉच की मांग

Jodhpur News:माचिया बॉयालोजिक्ल पार्क में लेपर्ड की दहशत से 13 काले हिरणों की मौत के बाद अब गुरू जंभेश्वर वन्य जीव सेवा एवं पर्यावरण विकास संस्थान भी सक्रिय हो गया.

Jodhpur News

Jodhpur News:माचिया बॉयालोजिक्ल पार्क में लेपर्ड की दहशत से 13 काले हिरणों की मौत के बाद अब गुरू जंभेश्वर वन्य जीव सेवा एवं पर्यावरण विकास संस्थान भी सक्रिय हो गया. संस्थान की ओर से दोपहर को पार्क के बाहर जाकर सदस्यों ने धरना देकर प्रदर्शन किया. 

प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि भरी दोपहर में काले हिरणों के साथ न्याय की मांग को लेकर यहा बैठे है लेकिन डीएफओ उनसे वार्ता करने भी नही पहुंची. जबकि माचिया पार्क को भी पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया किसी को अन्दर तक नही जाने दे रहे है यह गलत हो रहा है.

संस्थान के सदस्यों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कही ना कही इस पूरे मामले में निष्पक्ष जॉच आवश्यक है क्योकि लेपर्ड तो 70 दिन से बताया जा रहा है कभी इधर तो कभी उधर बताया जा रहा है लेकिन आज तक उसका रेस्क्यू नही किया गया.काले हिरणों की मौत की वजह क्या है इसकी जॉच भी नही की गई और लेपर्ड की दहशत से मौत दिखाई गई है. 

ऐसे में राज्य सरकार को इस पूरे मामले में निष्पक्ष जॉच करवाने की आवश्यकता है क्योकि मूक पशु काले हिरण इस तरह से मर गए लेकिन विभाग ने इस मामले में कोई जॉच तक नही की. हो सकता है कि यह लेपर्ड की दहशत ना हो जो कि जॉच के बाद ही सामने आएगा.

उन्होंने सरकार से मांग रखी है कि इस मामले की निष्पक्ष जॉच करवाई जाए ओर कोई दोषी है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कारवाई की जाए. लगातार 70 दिन बाद भी लेपर्ड का रेस्क्यू ना होना भी सवाल खडे कर रहा है. अब जाकर कह रहे है कि तीन पिंजरे लगाए है और लेपर्ड दिखाई भी दिया है. 

तो पकड में क्यो नही आ रहा है. जब लेपर्ड जोधपुर के अलग अलग हिस्सों में कई बार दिखाई दिया है तो फिर उसको पकडा क्यो नही गया यदि समय पर पकड लिया जाता तो काले हिरणों की मौत नही होती.

यह भी पढ़ें:Rajasthan News: अब कबाड़ बेचने के लिए नहीं करना होगा कबाड़ी का इंतजार

Trending news