Jodhpur News: रामनवमी पर निकली भव्य शोभायात्रा, जयकारों से गूंजा शहर, मंत्री शेखावत भी हुए शामिल
Advertisement

Jodhpur News: रामनवमी पर निकली भव्य शोभायात्रा, जयकारों से गूंजा शहर, मंत्री शेखावत भी हुए शामिल

Jodhpur News: आज रामनवमी के शुभ अवसर पर जोधपुर शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान शोभायात्रा में शामिल होने और देखने के लिए मानों भक्तों का जनसैलाब भी उमड़ पड़ा हो. 

Ram Navami shobha yatra

Ram Navami 2024: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के जन्म रामनवमी को लेकर आज पूरे देशभर में उल्लास एवं उमंग का माहौल है. अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद जोधपुर में माहौल राममय है. जोधपुर शहर में विश्व हिन्दू परिषद की रामनवमी महोत्सव समिति की ओर भव्य आयोजन किया जा रहा है. रामनवमी महोत्सव समिति की ओर से शहर के घंटाघर में भव्य कार्यक्रम में भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना के साथ शोभायात्रा का आगाज किया गया. घंटाघर में आयोजित कार्यक्रम में विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत के कार्यकर्ताओं के साथ ही जनप्रतिनिधि भी पहुंचे. 

शोभायात्रा में 350 से अधिक झांकियां शामिल
केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत भी सपत्निक कार्यक्रम में पहुंचे और भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना की. मंच पर शेखावत ने विश्व हिन्दू परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ राम गोयल व जोधपुर अध्यक्ष संदीप काबरा सहित सभी का स्वागत किया. यहां पर केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि आज का दिन पूरे देश के लिए सबसे खास है, क्योकि पांच सौ सालों के इंतजार के बाद भगवान रामलला टेंट से मंदिर में विराजे है. पूरे देश में भगवान राम का जन्म दिन मनाया जा रहा है. ऐसे में सनातन संस्कृति को लेकर पूरे देश में माहौल बन चुका है. घंटाघर से सत्संग भवन सरदारपुरा तक भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इस बार 350 से अधिक झांकियां शामिल हो रही है. श्रीराम के जन्म से लेकर, उनके पुन: अयोध्या लौटने, राजतिलक के साथ लव कुश के जन्म तक की झांकी का समावेश इस बार शोभायात्रा में देखने को मिला. 

सत्संग भवन सरदारपुरा तक शोभायात्रा 
वहीं, महिलाओं एवं बच्चों में भी भगवान श्रीराम को लेकर जबरदस्त उत्साह नजर आया. भीतरी शहर में ऐसा माहौल बन गया कि मानो जोधपुर की गलियों में साक्षात प्रभु श्रीराम विराज रहे है. जोधपुर शहर के लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है. झांकियों का जो आलम है वो देखते ही बन रहा है. घंटाघर से शुरू हुई शोभायात्रा को सत्संग भवन सरदारपुरा तक पहुंचने में शाम हो जाएगी. महज पांच किलोमीटर शोभायात्रा को सात घंटे लग जाएंगे, जिसके चलते शहर का यातायात रूट भी आज बदल दिया गया, ताकि किसी को आने जाने में भी परेशानी का सामना नहीं करना पडे. इस वर्ष अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर का निर्माण होने से लोगों का उत्साह चरम पर है. 

ये भी पढ़ें- मतदान के लिए चुनाव सामग्री का बैग तैयार, कल पोलिंग स्टेशनों के लिए रवाना होगी टीम

Trending news