सुनो सरकार! डिस्कॉम कर्मचारियों की भी हैं कुछ मांगें, इन्हें भी करो साकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1832239

सुनो सरकार! डिस्कॉम कर्मचारियों की भी हैं कुछ मांगें, इन्हें भी करो साकार

Jodhpur Electricity Discom : विद्युत विभाग के कर्मचारी नेता मोहन सिंह भाटी की स्मृति में जोधपुर डिस्कॉम बिजली कर्मचारी संघ का सातवां संभाग स्तरीय अधिवेशन

 

सुनो सरकार! डिस्कॉम कर्मचारियों की भी हैं कुछ मांगें, इन्हें भी करो साकार

Jodhpur Electricity Discom : विद्युत विभाग के राष्ट्रीय व प्रदेश स्तरीय कर्मचारियों के मसीहा स्वर्गीय मोहन सिंह  भाटी की स्मृति में जोधपुर डिस्कॉम बिजली कर्मचारी संघ का सप्तम सभागीय अधिवेशन आज जेडीए सर्किल के निकट लोको रोड स्थित रेल्वे सामुदायिक भवन में हुआ. सम्मेलन में जोधपुर के अलावा संभाग के विभिन्न क्षेत्रों से करीब ढाई हजार बिजली कर्मचारियों ने भाग लिया.   अधिवेशन में अतिथि के तौर पर उर्जा मन्त्री भंवर सिंह भाटी, शहर विधायक मनीषा पंवार, महामंत्री जितेंद्र सिंह, प्रबंध निदेशक  प्रमोद टाक मौजूद रहे.   कार्यक्रम में जोधपुर, जालोर, पाली, सिरोही, बाड़मेर एवं जैसलमेर सहित राजस्थान के विभिन्न क्षेत्र से करीब ढाई हजार कर्मचारी व पदाधिकारी सम्मलित हुए.

इस दौरान नेताओ ने बताया कि वर्तमान गहलोत सरकार ने बिजली कर्मचारियों को बहुत कुछ दिया है, लेकिन बिजली विभाग में उनकी मांगों पर लंबे समय पर सुनवाई नही हुई है, बिजली कर्मचारी को ओल्ड पेंशन स्कीम, RGHS स्कीम जैसी महत्वपूर्ण योजना भी पूर्ण रूप से नही मिल पाई है. स्वर्गीय  मोहन सिंह भाटी  को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आश्वस्त किया था परंतु ईश्वर की मर्जी से उनके रहते यह हो नही पाया, डिस्कॉम के सभी कर्मचारियों की दृष्टि इस अधिवेशन पर है. उम्मीद है की मुख्यमंत्री अपनी सौगातों का पिटारा बिजली कर्मचारीयो के लिए भी खोलेंगे.

कर्मचारियों के लिए मसीहा से कम नहीं थे भाटी. नेताओ ने कहा कि  स्वर्गीय मोहन सिंह भाटी इंटक संगठन के अत्यन्त लोकप्रिय व कद्दावर नेता थे. उन्होने अपना पूरा जीवन कर्मचारियों व मजदूरो की सेवा में समर्पित किया. भाटी 36 वर्षो तक प्रान्तीय विधुत मण्डल मजदूर फेडरेशन के निरविरोध महामन्त्री रहे एवं जोधपुर संभाग के संगठन राष्ट्रीय बिजली कर्मचारी संघ एवं वर्तमान में जोधपुर डिस्कॉम बिजली कर्मचारी संघ के फाउण्डर से मृत्यु तक महामन्त्री रहे. उनके कार्यकाल में कर्मचारियो महत्वपुर्ण मुद्दे हल कराकर हजारो मजदूरो को लाभाविन्त किया जैस सिंह एवं सिंचीती ऑवार्ड कर्मचारियों के फिक्सेशन हर सवत्र को प्रमोशन पीएल छुट्टीया में बढोत्तरी, विधुत भत्ता में बढोत्तरी अन्य एलाउंसेंस एवं ओ पी एक स्वीकार कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निमाई.

ये भी पढ़ें-

गहलोत सरकार के वो 7 फैसले जो सत्ता में दोबारा उन्हें लाकर बदल सकते हैं चुनावी समीकरण

विटामिन P से होगा कैंसर के सेल्स का विकास बंद, इन चीजों को करें डाइट में शामिल

Trending news