Jaisalmer: मारू महोत्सव की तीसरी शाम, जानें क्या हुआ खास
Advertisement

Jaisalmer: मारू महोत्सव की तीसरी शाम, जानें क्या हुआ खास

मारू महोत्सव (Maru Mahotsav) की तीसरी शाम गड़ीसर झील से गड़गड़ाहट की आवाजें बिखेरती धुन, स्टार नाइट में बॉलीवुड के प्ले बैक सिंगर मोहित चौहान ने मचाया धूम. 

मारू महोत्सव की तीसरी शाम

Jaisalmer: मारू महोत्सव (Maru Mahotsav) की तीसरी शाम गड़ीसर झील से गड़गड़ाहट की आवाजें बिखेरती धुन, स्टार नाइट में बॉलीवुड के प्ले बैक सिंगर मोहित चौहान ने मचाया धूम. पद्मश्री अनवर खां की लोक सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने परिणय सूत्र में बंधी, हजारों रसिकों ने मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्रस्तुतियों को सुना.

अपनी अनूठी लोक सांस्कृतिक परंपराओं और देश और दुनिया में एक से अधिक आकर्षक कार्यक्रमों के कारण अंतरराष्ट्रीय ख्याति के मारू महोत्सव की तीसरी शाम को लोक कलाकार पद्मश्री अनवर खां बईया, विश्व ख्याति प्राप्त और जाने-माने स्टार भारतीय पार्श्व गायक मोहित चौहान ने स्वरों से अलंकृत किया. जैसलमेर के स्थानीय निवासियों के साथ-साथ राजस्थान और देश के विभिन्न हिस्सों के पर्यटकों ने इन दोनों व्यक्तित्वों की धुन से मंत्रमुग्ध होने का भरपूर आनंद लिया.

यह भी पढ़ें- Bhinmal: संस्कृत के महाकवि माघ की जन्मभूमि होने से भीनमाल को देश-दुनिया में मिली अलग पहचान

पद्मश्री अनवर खां बईया राजस्थान की महिमा पर केंद्रित प्रसिद्ध राजस्थानी गीत 'धरती धोरों री' पेश किया. मातृभूमि के प्रति गर्व  और  गौरव का स्मरण कराते हुए कृतज्ञ भावों का परिचय दिया. अनवर खां ने सूफी गायन को ऊंचाइयां प्रदान करते हुए 'दमादम मस्त कलन्दर' के स्वरों पर रसिकों को झूमने पर मजबूर कर दिया.

मशहूर स्टार मोहित चौहान की गायकी का लुत्फ उठाने के लिए उमड़ी भीड़. झील के किनारे स्थानीय लोगों और बाहर से आए पर्यटकों ने जमकर मनोरंजन किया. उनकी आवाज का जादू इस कदर फैल गया कि लोग उनके साथ गाने का मजा भी लेते रहे. उनके गीत 'जो भी मैं कहना चाहूं', 'मसक्कली-मसक्कली', 'पी लूं पी लूं तेरे नीले-नीले', 'साड़ा हक एथे रख', 'नादान परिन्दे घर आ जा', आदि ने झील के किनारे पर शांति का भाव जगाया.कार्यक्रम की समाप्ति के बाद पटाखों के रंगारंग नजारे मीलों तक आकर्षण का केंद्र रहे.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Budget से लोगों को उम्मीद, मिल सकता है सामराऊ को उप तहसील का दर्जा!

इस दौरान नगर परिषद के अध्यक्ष हरिवल्लभ कल्ला, मगरा विकास बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मणसिंह रावत,जिला कलेक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक भंवरसिंह नाथावत, बीसूका उपाध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर, पूर्व जिलाप्रमुख अंजना मेघवाल, पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर, सहित जन प्रतिनिधिगण, अधिकारी और हजारों दर्शक मौजूद थे.

Reporter- Shankar Dan

Trending news