हिंदू लड़के से हुआ प्यार तो जोधपुर की इकरा बनी इशिका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1345744

हिंदू लड़के से हुआ प्यार तो जोधपुर की इकरा बनी इशिका

राजस्थान के जोधपुर की एक मुसलिम युवती ने मंदसौर में धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म स्वीकार करके वैदिक पद्धति के अनुसार विवाह किया. मंदसौर के कालाखेत स्थित गायत्री परिवार मंदिर में जोधपुर की इकरा बी ने जोधपुर के ही एक हिंदू लड़के से शादी कर ली.

हिंदू लड़के से हुआ प्यार तो जोधपुर की इकरा बनी इशिका

Jodhpur: मुसलिम युवती द्वारा धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म स्वीकार करने का मामला सामने आया है. युवती राजस्थान के जोधपुर की निवासी है, जिसने मंदसौर में धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म स्वीकार कर वैदिक पद्धति के अनुसार विवाह किया.  मंदसौर के कालाखेत स्थित गायत्री परिवार मंदिर में शुक्रवार शाम जोधपुर की इकरा बी ने राहुल वर्मा से विवाह कर हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया. इस से पहले वह विवाह के लिए 7 सितंबर को विवाह अनुबंध कर चुके हैं. इशिका की उम्र 19 साल और राहुल की उम्र 21 साल है.

यह भी पढ़ें- Health tips: बादाम नहीं, ये 3 चीजें खाने से दिमाग चाचा चौधरी से भी तेज चलेगा

कुछ समय पहले सनातन धर्म स्वीकार कर चुके चेतन्य सनातनी ने बताया की युवती उनके संपर्क में आई थी और इन्होंने सनातन स्वीकार करने की इच्छा जाहिर की थी,  जिसके बाद विधिपूर्वक पुलिस को सभी डॉक्यूमेंट देकर धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार पंचद्रव्य से स्नान कर,अनुष्ठान कर सभी आवश्यक धार्मिक क्रियाएं करवाकर युवती ने सनातन धर्म स्वीकार किया और वैदिक पद्धति के अनुसार विवाह किया.

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: राजस्थान में टूरिज्म के बढ़ावे को मंत्रालय निकालने जा रहा बंपर भर्तियां, इसकी भी तैयारी

युवती इकरा ने बताया की उन्होंने बिना किसी दबाव के अपनी इच्छा से सनातन धर्म स्वीकार करते हुए वैदिक पद्धति से विवाह किया है. विधि संपन्न करवाने वाले पंडित नरेश कुमार त्रिवेदी ने बताया की हमारे पास एक जोड़ा विवाह के लिए आया था, जिनका पहले से वैध विवाह रजिस्ट्रेशन था. वह वैदिक पद्धति से विवाह करना चाहते थे, लेकिन युवती अन्य धर्म की थी वैदिक पद्धति से विवाह से पूर्व युवती ने विधि विधान से सनातन धर्म अंगीकार किया ओर फिर विधिपूर्वक विवाह करवाया गया.

पड़ोसन से हो गया प्यार
शुक्रवार को इकरा ने गायत्री मंदिर में विधि-विधान से घर वापसी की. इस शादी के बाद अब इशिका ने मांग की है कि उसके घर वाले उसे कुछ न करें. दूल्हे का नाम राहुल वर्मा है, जो मूल रूप से मंदसौर का रहने वाला है. राहुल अपने परिवार सहित राजस्थान के जोधपुर में रहता है और वहीं पर पढ़ाई के साथ डांस क्लास चलाता है. बताया जा रहा है कि लड़की इकरा राहुल वर्मा की पड़ोसन थी और वहीं से दोनों का प्यार शुरू हुआ.

उदयपुर कोर्ट में पहले से शादी का एग्रीमेंट

लड़का-लड़की दोनों बालिग हैं और उन्होंने उदयपुर की कोर्ट में पहले से ही शादी का एग्रीमेंट कर लिया था. उन्होंने कहा कि अब दोनों का गायत्री परिवार में वैदिक पद्धति से भी मंदसौर में विवाह हो गया है, लेकिन राजस्थान की पुलिस लड़के के परिवार वालों को परेशान कर रही है. जानकारी को अनुसार लड़की के घर वालों ने राहुल पर जोधपुर में FIR दर्ज कर रखी है और इसी के चलते राजस्थान पुलिस ने पहले राहुल की मां और बाद में राहुल के भाई को थाने में बिठाया और अभी भी परेशान कर रही है.

भाजपा विधायक ने दी शुभकामनाएं
मंदसौर के भाजपा विधायक यशपाल सिसोदिया ने भी इकरा और राहुल को विवाह की शुभकामनाएं दीं हैं. जानकारी के अनुसार इशिका (पुराना इस्लामी नाम इकरा) ने क्लास 9 तक पढ़ाई की है और उनकी उम्र 19 साल है. इशिका ने कहा कि उन्होंने अपनी मर्जी से ये कदम उठाया है. लड़की ने कहा कि वो चाहती हैं कि उनके घर वाले उसके पति और नए परिवार को कुछ न करें.

यह भी पढ़ें- स्कूल से बंक मारकर गार्डन में गप्प मार रहे थे छात्र, प्रधानाचार्य बैग उठाकर ले आए

बेटी की शादी को पैसे नहीं थे तो तस्करी की, अब बेरोजगार बेटे के लिए शुरू किया ये काम

 

Trending news