ट्रांसफर करवाने के बदले रिश्वत ले रहा था प्रशासनिक अधिकारी, ACB ने रंगे हाथों पकड़ा
Advertisement

ट्रांसफर करवाने के बदले रिश्वत ले रहा था प्रशासनिक अधिकारी, ACB ने रंगे हाथों पकड़ा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( Anti Corruption Bureau) जोधपुर स्पेशल यूनिट की टीम ने गुरुवार को उप निदेशक शिक्षा विभाग कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी को 25 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. 

 

ट्रांसफर करवाने के बदले रिश्वत ले रहा था प्रशासनिक अधिकारी, ACB ने रंगे हाथों पकड़ा

Jodhpur: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( Anti Corruption Bureau) जोधपुर स्पेशल यूनिट की टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए उप निदेशक शिक्षा विभाग कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी को 25 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी प्रशासनिक अधिकारी और दलाल ने यह रिश्वत की रकम अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी के लिए लेने की बात की है.

बस में लड़की को रोज दिखाता था अश्लील वीडियो, बोला- शादी नहीं की तो जान से मार दूंगा

आरोपी ने यह रिश्वत राशि परिवादी भगवानाराम जो कि शिक्षक है, का ट्रांसफर करवाने के एवज में ली थी. फिलहाल आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है. स्पेशल यूनिट के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसीबी दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने बताया कि परिवादी भगवानाराम जो कि शिक्षक है उसने एसीबी (ACB) में शिकायत दर्ज करवाई की उप निदेशक शिक्षा विभाग जोधपुर ने उनका ट्रांसफर आदेश जारी किया. उस आदेश में के खिलाफ उसने राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका दायर की जिस पर राजस्थान हाई कोर्ट ने उसकी याचिका पर शिक्षा विभाग को निर्देशित किया कि परिवादी की आवेदन पर उचित कार्रवाई करते हुए नजदीकी स्कूल में उसका ट्रांसफर करने पर उचित कार्रवाई करे.

हाईवे चौड़ा करने के लिए तोड़ रहे थे मकान, घर ढहाने के दौरान 1 मजदूर की हुई मौत, 3 घायल

इस आदेश की पालना करवाने के एवज में दलाल व प्रशासनिक अधिकारी अनिल भाटी ने अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी के लिए 50 हजार रिश्वत राशि की मांग की. शिकायत पर आज एसीबी ने पूरे मामले का सत्यापन करवाने के बाद ही कार्रवाई को अंजाम देते हुए परिवादी भगवानाराम से 25 हजार की रिश्वत लेते हुए आरोपी दलालों प्रशासनिक अधिकारी शिक्षा विभाग अनिल भाटी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल इस मामले में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी की भूमिका पर भी जांच कर रही है.

Reporter- Bhawani Bhati

 

Trending news