एसपी मृदुल कच्छावा की होली, होगी नवलगढ़ वाली! गैर जुलूस को ऐसे बनाएंगे यादगार
Advertisement

एसपी मृदुल कच्छावा की होली, होगी नवलगढ़ वाली! गैर जुलूस को ऐसे बनाएंगे यादगार

Jhunjhunu SP Mridul kachawah : एसपी मृदुल कच्छावा ने ऐलान किया है कि यदि इस बार गैर जुलूस शांति से संपन्न हो जाता है तो वे खुद कस्बे के लोगों के साथ होली मनाएंगे और गली—मोहल्लों में जाकर हर वर्ग के साथ होली खेलेंगे. 

एसपी मृदुल कच्छावा की होली, होगी नवलगढ़ वाली! गैर जुलूस को ऐसे बनाएंगे यादगार

Jhunjhunu SP Mridul kachawah : झुंझुनूं के नवलगढ़ में धुलंडी के दिन निकाला जाने वाले गैर जुलूस को लेकर प्रशासन और पुलिस सक्रिय हो गई है. गैर जुलूस को लेकर पूर्व में हो चुके कई बार सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए पुलिस और प्रशासन के लिए इसका शांति से आयोजन करवाना हर बार चुनौती रहा है. लेकिन इस बार एसपी मृदुल कच्छावा, नवलगढ़ के लोगों के साथ घुल—मिलकर ना केवल इस गैर जुलूस के शांति से आयोजन के लिए एक्टिव है. बल्कि उन्होंने ऐलान किया है कि यदि इस बार गैर जुलूस शांति से संपन्न हो जाता है तो वे खुद कस्बे के लोगों के साथ होली मनाएंगे और गली—मोहल्लों में जाकर हर वर्ग के साथ होली खेलेंगे. जिससे लोगों में खुशी का माहौल है. हर कोई अपने आइडल एसपी मृदुल कच्छावा के साथ होली खेलने के लिए बेताब हो गया है.

दरअसल एसपी मृदुल कच्छावा ने नवलगढ़ में गैर जुलूस की तैयारियों को लेकर बैठक ली. जिसमें एडीएम जेपी गौड़, एएसपी डॉ. तेजपालसिंह, एसडीएम सुमन सोनल, डीएसपी सतपाल सिंह तथा सीआई सुनिल शर्मा आदि शामिल हुए. इस मौके पर एसपी मृदुल कच्छावा ने मौजूद कस्बे के लोगों से गैर जुलूस के शांतिपूर्ण, सौहादपूर्ण और सफल आयोजन के लिए चर्चा की. जिसमें अलग—अलग व्यक्तियों ने अलग—अलग सुझाव दिए. इसके बाद एसपी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि वे चाहते है कि इस बार भी गैर जुलूस शांति और सद्भाव के साथ निकले. इसलिए गैर जुलूस के सफल आयोजन के बाद वे खुद कस्बे के लोगों के साथ होली के रंगे खेलेंगे. जिस पर सभी ने ताली बजाकर एसपी के इस कदम की सराहना की. इस मौके पर बंटी शर्मा, गौतम खंडेलवाल, सुनील सामरा, पालिका उपाध्यक्ष कैलाश चोटिया, भाजपा नेता वीरपाल सिंह शेखावत, रवि चिरानिया, शिवरतन मुरारका, बुलाकी शर्मा, पवन भगत, कैलाश जोशी, विनोद सोनी, मुरारीलाल सुंदरिया, मूलचंद पूनिया, कैलाश जांगिड़, रवि शाह, विनोद भगेरिया, महेंद्र सर्राफ, राकेश सर्राफ, रितेश सर्राफ, शिवकुमार अग्रवाल आदि मौजूद थे.

मंदिर पहुंचे एसपी, कुर्सी छोड़ दरी पर बैठकर की चर्चा

एसपी मृदुल कच्छावा ने नवलगढ़ के लोगों के साथ बिल्कुल अपनेपन की फिलिंग के साथ बैठक में चर्चा की. गैर जुलूस को लेकर कुछ सालों से बैठकें या तो थाने में होती थी या फिर नगरपालिका में होती थी. लेकिन सालों बाद एक बार फिर एसपी मृदुल कच्छावा ने कस्बेवासियों से चर्चा करने और उनके सुझाव जानने के लिए गोपीनाथ मंदिर को चुना. वहीं पर उन्होंने बिना कोई औपचारिकता के साथ कस्बे के लोगों के साथ दरी पर बैठकर चर्चा की. जो भी सभी को पसंद आया.

टाइमिंग को लेकर विवाद होने की रहती है आशंका

दरअसल नवलगढ़ में गैर जुलूस और चूणा चौक से पहले स्थित मरकज मस्जिद में नमाज का समय कई बार एक साथ टकरा जाता है. जिसके चलते विवाद होता है. प्रशासन की कोशिश रहती है कि नमाज से पहले पहले गैर जुलूस को मस्जिद से आगे क्रॉस करवा दिया जाए. लेकिन इसमें होने वाली देरी से विवाद पैदा होता है. इसी मस्जिद को धुलंडी के दिन पूरी तरह से पैक कर दिया जाता है ताकि किसी प्रकार कर रंग वगैरह मस्जिद पर असामाजिक तत्व विवाद पैदा करने के उद्देश्य से ना डाल पाए. इसी सांप्रदायिक तनाव से बचने के लिए पुलिस और प्रशासन पुख्ता प्रबंध करते है. इस बार भी ना केवल ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी. बल्कि चप्पे चप्पे पर पुलिस वर्दी और सादा वर्दी में सिपाही तैनात किए जाएंगे. सोशल मीडिया पर भी पुलिस ने अभी से नजर बनानी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें . . 

Video Viral : जयपुर की VVIP रोड पर महिला ने उतारे सारे कपड़े, पुलिस के फूले हाथ-पांव, इसलिए उठाया ये कदम

वसुंधरा राजे का स्वागत करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्त्ता की कटी जेब, 22 हजार रु . गायब

Trending news