समाधानः राष्ट्रीय लोक अदालत झुंझुनूं में वर्षों से लंबित मामलों का निपटारा हो रहा चुटकियों में, जल्दी पहुंचे
Advertisement

समाधानः राष्ट्रीय लोक अदालत झुंझुनूं में वर्षों से लंबित मामलों का निपटारा हो रहा चुटकियों में, जल्दी पहुंचे

राष्ट्रीय लोक अदालत झुंझुनूं में वर्षों से लंबित मामलों का किया गया निस्तारण. जिले के सभी न्यायलयों में हो रही है सुनवाई.जिलेभर से करीब 20 हजार प्रकरणों को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है.  

 

 

राष्ट्रीय लोक अदालत झुंझुनूं में वर्षों से लंबित मामलों का किया गया निस्तारण.

jhunjhunu: जिला झुंझुनूं में शनिवार को आयोजित हो रही राष्ट्रीय लोक अदालत में वर्षों से लंबित मामलों का निस्तारण चुटकियों में किया जा रहा है. इसको लेकर झुंझुनूं जिले की खेतड़ी, नवलगढ़, चिड़ावा, पिलानी और झुंझुनूं तालुकाओं में मामलों की सुनवाई को लेकर 23 बेंचों का गठन किया गया है. वहीं, रेवेन्यू से जुड़े मामलों को लेकर 6 बेंचे सुनवाई कर रही है. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव दीक्षा सूद ने बताया की जिलेभर से करीब 20 हजार प्रकरणों को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है. 

यह भी पढ़ें- सवाई माधोपुर में हेल्थ चेकअप कैंप में 250 लोगों ने करवाया फ्री चेकअप, ये कॉर्ड भी बनाए गएं

अदालत में वैवाहिक, पारिवारिक विवाद, मोटर वाहन दुर्घटना क्लेम, सभी दीवानी मामले, श्रम एवं औद्योगिक विवाद, पेंशन मामले, वसूली, सभी राजीनामा योग्य फौजदारी मामले और विवाद पूर्व प्रकरण निस्तारित किया जा रहा है. हालांकि प्रदेश भर में ऐसी लोक अदालतों का आयोजन समय-समय पर अक्सर किया जाता रहा है. ताकि लंबित पड़े मामलों को लोक अदालत के जरिए जल्दी से निपटाया जा सके. 

Report- Sandeep Kedia

Trending news