Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मतदान के दिन बदलेगा मौसम का मिजाज, इन 17 जिलों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2222630

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मतदान के दिन बदलेगा मौसम का मिजाज, इन 17 जिलों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग ने भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के 17 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. जानें मौसम का ताजा अपडेट. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. ऐसे में आज एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के 4 जिलों हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर और श्रीगंगानगर में दोपहर बाद बादल छाए रह सकते हैं. साथ ही आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

इसके साथ ही मौसम विभाग ने भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के 17 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है. 

इस सिस्टम के असर से एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन राजस्थान-मध्यप्रदेश की सीमा पर बनेगा. इसके प्रभाव से राजस्थान में बादल छाए रहने के साथ बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. साथ ही तेज धूलभरी हवाएं भी चल सकती हैं. 

मौसम विभाग का कहना है कि 26 अप्रैल को सवाई माधोपुर, बीकानेर, प्रतापगढ़, हनुमानगढ़, करौली, जैसलमेर, झालावाड़, गंगानगर, डूंगरपुर, उदयपुर, धौलपुर, दौसा, टोंक, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, भरतपुर और बारां में तेज धूलभरी आंधी चलने के आसार हैं. इसके अलावा कई जगहों पर बादल गरजने के साथ बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. 

अगर बुधवार के तापमान की बात करें तो बीकानेर, जैसलमेर, सिरोही, कोटा और पिलानी के तापमान में 1 से 2 डिग्री बढ़ोतरी हुई है, जिससे गर्मी बढ़ गई थी. इस दौरान सबसे अधिक पारा 40.8 डिग्री जालौर जिले का रहा. जालौर के साथ कोटा, धौलपुर, करौली, बारां, डूंगरपुर, बाड़मेर, जैसलमेर और जोधपुर का अधिकतम पारा 40 डिग्री दर्ज हुआ. 

बता दें कि अप्रैल का महीना जाने वाला है लेकिन अभी तक लोगों को भारी गर्मी का असर देखने को मिला है क्योंकि राज्य में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहे हैं, जिससे यहां लगातार बारिश होने से मौसम में ठंडक बनी हुई है. 

Trending news