नवलगढ़ में महापुरूषों के नाम से बनेंगे पार्क, हर घर एक पौधा लगाने का संकल्प
Advertisement

नवलगढ़ में महापुरूषों के नाम से बनेंगे पार्क, हर घर एक पौधा लगाने का संकल्प

झुंझुनूं के नवलगढ़ क्षेत्र में सीएम सलाहकार विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा के निर्देशन में विभिन्न गांवों में महापुरूषों के नाम से पार्क के निर्माण किए जाएंगे. जिसका शुभारंभ निवाई गांव से हुआ. 

नवलगढ़ में महापुरूषों के नाम से बनेंगे पार्क, हर घर एक पौधा लगाने का संकल्प

Nawalgarh: झुंझुनूं के नवलगढ़ क्षेत्र में सीएम सलाहकार विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा के निर्देशन में विभिन्न गांवों में महापुरूषों के नाम से पार्क के निर्माण किए जाएंगे. जिसका शुभारंभ निवाई गांव से हुआ. जहां पर प्रधान दिनेश सुंडा ने अंबेडकर पार्क की नींव रखी. सरपंच मंजू श्रवण निवाई की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में पहले पंडित के सानिध्य में पूजा अर्चना हुई.

इसके बाद गांव के अंबेडकर मोहल्ले में करीब 15 लाख रूपए की लागत के पार्क की नींव रखी गई. इस मौके पर प्रधान दिनेश सुंडा ने कहा कि पूर्व में जब वे जिला परिषद सदस्य थे, तो उन्होंने सरकारी दफ्तरों में 300 से अधिक फोटो बाबा साहेब अंबेडकर की लगवाई थी. साथ ही चनाना में भी मूर्ति भी स्थापित करवाई थी.

अब डॉ. शर्मा से चर्चा करने के बाद उनके निर्देशन में न केवल क्षेत्र में अंबेडकर पार्क स्थापित करवाए जाएंगे. बल्कि अन्य महापुरूषों के नाम से भी पार्क का निर्माण किया जाएगा. ताकि इन महापुरूषों की याद को चिरस्थायी बनाई जा सके.

यह भी पढ़ें: Jhunjhunu: सामूहिक देशभक्ति गीत कार्यक्रम में दिखी अव्यवस्था, बच्चे हुए बीमार

महिलाओं ने गाए मंगल गीत

वहीं गांवों के बच्चे भी पार्क में खेल सके, ग्रामीण मॉर्निंग वॉक आदि कर सके. इस मौके पर गांव की महिलाओं ने मंगल गीत गाए और नए पार्क के लिए विधायक डॉ. शर्मा व प्रधान दिनेश सुंडा के साथ-साथ सरपंच का आभार जताया. 

कार्यक्रम में सरपंच सहित अन्य मौजूद 

कार्यक्रम में सरपंच मंजू, सरपंच प्रतिनिधि श्रवण निवाई, एडवोकेट डीआर चौधरी, सुभाषचंद्र पीईईओ निवाई, बीरबल सुंडा प्रधानाचार्य सुलतानपुरा, सहायक विकास अधिकारी शीशराम मीणा, ग्राम विकास अधिकारी विनोद डूडी, कनिष्ठ सहायक मुकेश कुमार मीणा और पटवारी उम्मेद सिंह सहित अन्य मौजूद रहे. इस दौरान सुंडा ने गांव की सरकारी स्कूल में हर घर तिरंगा, हर घर पौधा मेरा पौधा हमारा भविष्य पर्यावरण बाल वीर अभियान के तहत बच्चों को पौधे बांटे और हर घर एक पौधा लगाने का संकल्प दिलाया.

Reporter : Sandeep Kedia

झुंझुनूं  जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें : जालोर में दलित छात्र की मौत को लेकर लोगों में आक्रोश, अंबेडकर सर्किल पर विरोध प्रदर्शन

14 साल की उम्र में ही आजादी की लड़ाई में कूद पड़े चूरू के जन्मे ये स्वतंत्रता सेनानी, पढ़ें पूरी कहानी

 

Trending news