Mandawa:सर्वे हितैषी व्यायामशाला के होली महोत्सव में सहयोग देने वालों का किया सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1602640

Mandawa:सर्वे हितैषी व्यायामशाला के होली महोत्सव में सहयोग देने वालों का किया सम्मान

Jhunjhunu News: सर्वे हितैषी व्यायामशाला की ओर से प्रतिवर्ष होली पर 40 दिवसीय होली महोत्सव का आयोजन लगातार होता है. और इस होली महोत्सव में प्रशासन के अलावा कस्बे वासी जो अपना समय निकाल कर इस महोत्सव को सफल बनाने में अपना विशेष योगदान देते हैं उनका सम्मान करना.

 

Mandawa:सर्वे हितैषी व्यायामशाला के होली महोत्सव में सहयोग देने वालों का किया सम्मान

Jhunjhunu, Mandawa: झुंझुनूं के मंडावा में धुलंडी के दूसरे दिन सियारामजी की बगीची में एक और परंपरा का निर्वहन किया जाता है जो वर्षों से चली आ रही है. और इस कार्यक्रम के आयोजक होते हैं सियाराम बगीची के महंत विष्णु जोशी. इस परंपरा को शुरू करने का मकसद यह था कि सर्वे हितैषी व्यायामशाला की ओर से प्रतिवर्ष होली पर 40 दिवसीय होली महोत्सव का आयोजन लगातार होता है. 

इस होली महोत्सव में प्रशासन के अलावा कस्बे वासी जो अपना समय निकाल कर इस महोत्सव को सफल बनाने में अपना विशेष योगदान देते हैं, उनका सम्मान करना और इस परंपरा को सियारामजी की बगीची में आज भी निभाया जा रहा है. कस्बे में बुधवार रात को होली महोत्सव के तहत एकादशी एवं धुलंड़ी गेर जुलूस में उत्कृष्ट सेवाएं देने वालों का सम्मान किया गया. मुकुंदगढ़ रोड स्थित सियाराम जी की बगीची में पालिका अध्यक्ष नरेश सोनी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीआई महेंद्र चावला थे. 

विशिष्ट अतिथि श्री सर्वे हितैषी व्यायामशाला के अध्यक्ष सुरेश पालड़ीवाला, कार्यक्रम आयोजक बगीची के महंत विष्णु जोशी, संदीप शर्मा, मोती जोशी, पितांबर मिश्रा, बाल किशन भाटीवाड़ा थे. कार्यक्रम में ढप मंडली कलाकारों द्वारा फाल्गुनी धमालो पर एक से बढ़कर एक आकर्षक नृत्य की प्रस्तुतियां देकर समां बांधा तो वहां पर मौजूद हर व्यक्ति उनके साथ ताल से ताल मिला कर नृत्य करने लगा. 

वहीं कार्यक्रम में पालिका अध्यक्ष नरेश सोनी ने भी होली धमाल की प्रस्तुति देकर वाहवाही लूटी और कलाकारों के साथ जमकर नृत्य किया. कार्यक्रम में सीआई महेंद्र चावला, पालिका अध्यक्ष नरेश सोनी, सुरेश पालड़ीवाला, बाल किशन भाटीवाड़ा, संदीप शर्मा, पवन नाई, राजेंद्र सिंह पंवार, राजेश रणजीरोत, विनोद चोपदार एवं कार्यक्रम आयोजक विष्णु जोशी सहित जुलूस में उत्कृष्ट सेवाएं देने वालों का माल्यार्पण कर और साफा पहनाकर सम्मान किया गया. कार्यक्रम में हरिसिंह नरूका, परमेश्वर चेजारा संत कुमार चोपदार,आशु कालोया, पितांबर वर्मा, गोविंद जोशी, गिरधारी लाल भाटीवाड़ा, मुकेश यादव, बाबूलाल सैनी, जुगल किशोर कुलथिया, बुल्ला चाटवाले, श्री कांत जोशी सहित कस्बे के गणमान्य लोग मौजूद रहे.संचालन सुभाष बावलिया ने किया.

Trending news