Lok Sabha Chunav 2024: झुंझुनूं में यहां मतदान का बहिष्कार! लोगों ने किया प्रदर्शन, नगरपालिका में जोड़ने की है मांग
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: झुंझुनूं में यहां मतदान का बहिष्कार! लोगों ने किया प्रदर्शन, नगरपालिका में जोड़ने की है मांग

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: राजस्थान के झुंझुनू जिले के शेखावाटी क्षेत्र में स्थित पिलानी के लक्ष्मी कॉलोनी निवासियों ने नगरपालिका में जोड़ने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मतदान का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. 

Jhunjhunu News Zee Rajasthan

Jhunjhunu Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच झुंझुनूं के पिलानी में चिड़ावा-लोहारू बाईपास स्थित कॉलोनियों के निवासियों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया है. लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का निर्णय करते हुए लक्ष्मी कॉलोनी में आज बड़ी संख्या में महिला-पुरुष विरोध प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बैनर पर लिखा है कि हम इस देश के नागरिक अपने ही देश में शरणार्थी हैं. 

नगर पालिका और जिला प्रशासन पर लगाया अनदेखी का आरोप
विरोध प्रदर्शन में शामिल लक्ष्मी कॉलोनी के दिलीप सिंह खीचड़ ने बताया कि नगरपालिका चुनाव 2019 से पहले बाईपास स्थित कॉलोनियों में रहने वाले सैकड़ों परिवारों के नाम पिलानी नगर पालिका की मतदाता सूची से हटा दिए गए थे. उस वक्त ये बताया गया था कि इन कॉलोनियों के मतदाताओं के नाम अब यहां से 5 किमी दूर धींधवा ग्राम पंचायत में जोड़ दिए गए हैं. दिलीप सिंह खीचड़ ने बताया कि नगरपालिका से नाम हटाकर ग्राम पंचायत में जोड़ने का दावा सिर्फ राजनीति से प्रेरित था. दरअसल, कुछ स्थानीय नेताओं ने पालिका चुनाव लड़ने के लिए प्रशासन के सहयोग से इस कार्रवाई को अंजाम दिया था. 

19 अप्रैल को तहसील कार्यालय के सामने करेंगे प्रदर्शन 
नगरपालिका में नाम जुड़वाने की अपनी मांग को लेकर विरोध कर रहे लोगों ने बताया कि वे इस मामले को अब मुख्य निर्वाचन आयुक्त तक पहुंचाएंगे. साथ ही 2 दिन तक कॉलोनी में विरोध जताने के बाद 19 अप्रैल को मतदान के दिन तहसील कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. विरोध प्रदर्शन में शामिल कॉलोनी के लोगों ने बताया कि नगरपालिका की मतदाता सूची से नाम हटाए जाने के बाद से ही बाईपास स्थित लक्ष्मी कॉलोनी, महादेव नगर, नट बस्ती, महावीर नगर, साईं कॉलोनी, लक्ष्मण विहार कॉलोनी, श्रवण कॉलोनी आदि कॉलोनियों में रहने वाले लोग जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, राशन कार्ड सम्बन्धित कार्य, विवाह पंजीकरण जैसी सेवाओं से वंचित कर दिए गए.

ये भी पढ़ें- रामनवमी पर निकली भव्य शोभायात्रा, जयकारों से गूंजा शहर, मंत्री शेखावत भी हुए शामिल

Trending news