Jhunjhunu पुलिस ने डकैती का किया खुलासा, राजस्थान समेत पांच राज्यों में तलाश कर पकड़े आठ आरोपी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1592215

Jhunjhunu पुलिस ने डकैती का किया खुलासा, राजस्थान समेत पांच राज्यों में तलाश कर पकड़े आठ आरोपी

राजस्थान की झुंझुनू पुलिस ने सूरजगढ़ थाना इलाके के कुलोठ खुर्द गांव में तीन दिन पहले एक परिवार को बंधक बनाकर पिस्टल की नोक पर की गई डकैती का खुलासा कर दिया है. इस मामले में हरियाणा की शातिर बावरिया गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है. 

Jhunjhunu पुलिस ने डकैती का किया खुलासा, राजस्थान समेत पांच राज्यों में तलाश कर पकड़े आठ आरोपी

Jhunjhunu News: राजस्थान की झुंझुनू पुलिस ने सूरजगढ़ थाना इलाके के कुलोठ खुर्द गांव में तीन दिन पहले एक परिवार को बंधक बनाकर पिस्टल की नोक पर की गई डकैती का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में हरियाणा की शातिर बावरिया गैंग के सात सदस्यों समेत रैकी करने वाले एक स्थानीय आरोपी को गिरफ्तार किया है. एसपी मृदुल कच्छावा ने प्रेस वार्ता में खुलासा करते हुए जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि 24 व 25 फरवरी की दरमियान रात को कुलोठ खुर्द निवासी रामेश्वर को अज्ञात नकाबपोश छह जनों ने बंधक बनाकर डकैती की वारदात की थी. रामेश्वर को बचाने आई उसकी पत्नी, बेटी और पुत्रवधु को भी पिस्तौल का डर दिखाकर ना केवल कमरे में बंद कर दिया गया. बल्कि उनके पहने हुए गहने भी बदमाश उतरवाकर ले गए. 

इस मामले को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया. पुलिस ने सूरजगढ़, पिलानी, डीएसटी व साइबर सैल की पांच टीमों का गठन कर बदमाशों की मध्यप्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान के अलवर व भरतपुर आदि जिलों में तलाश की. इसी दरम्यान पुलिस ने बलौदा में रहने वाले बबलू उर्फ भालू को हिरासत में लिया. जिसने पूछताछ में इस वारदात में खुद की संलिप्तता को कबूला और वारदात करने वाली गैंग के बारे में जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने एमपी के मुरैना, हरियाणा के सिवानी तथा पंजाब के तरनंतारन क्षेत्र में दबिश देकर सभी आरोपियों को दबोचा. 

पकड़े गए आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया. आज सुबह पुलिस आरोपियों को लेकर मौका तस्दीक के लिए कुलोठ खुर्द तथा हथियार आदि बरामदगी के लिए सिवानी हरियाणा जा रही थी. इसी दरम्यान कुलोठ खुर्द में घटना स्थल पर पहुंचते ही गिरफ्तार आरोपी अर्जुन उर्फ गंजा ने कांस्टेबल सुधीर तथा संजय ने कांस्टेबल जितेंद्र से झपट्टा मारकर और धक्का मुक्की करके पिस्टल छीन ली और भागने लगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में पुलिस का योगी स्टाइल, झुंझूनुं में बदमाशों ने फायरिंग की तो पुलिस ने चटाई धूल

दोनों तरफ से हुई फायरिंग में बदमाशों ने पुलिस पर तीन राउंड फायर किए. जिसमें कांस्टेबल जितेंद्र के कोहनी में गोली लगी. वहीं पुलिस की ओर से आत्म रक्षा के लिए की गई सात राउंड फायरिंग में दोनों बदमाशों के पैरों में एक-एक गोली लगी. इसके बाद पुलिस टीम ने बदमाशों को काबू कर लिया. एसपी ने बताया कि इस घटना को लेकर दोनों बदमाशों पर अलग से मुकदमा दर्ज किया जाएगा. वहीं हथियार और डकैती किए गए सामान की बरामदगी के लिए भी प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि इस टीम ने तीन दिन से कम समय में इस वारदात का खुलासा किया है.

Reporter- Sandeep Kedia

Trending news