Jhunjhunu News: यमुना के पानी की मांग को लेकर पचेरीकलां में धरना, महिलाएं भी शामिल
Advertisement

Jhunjhunu News: यमुना के पानी की मांग को लेकर पचेरीकलां में धरना, महिलाएं भी शामिल

Jhunjhunu News: यमुना के पानी के लिए एमओयू होने के बाद भी यमुना नहर को लेकर गांव-गांव किसानों का धरना जारी है. किसान सभा के बैनर तले राजस्थान के झुंझुनूं जिले के पचेरी कलां में दिए जा रहे धरने में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया. 

Jhunjhunu News: यमुना के पानी की मांग को लेकर पचेरीकलां में धरना, महिलाएं भी शामिल

Jhunjhunu News: यमुना के पानी के लिए हरियाणा से डीपीआर को लेकर एमओयू होने के बाद भी यमुना नहर को लेकर गांव-गांव किसानों का धरना जारी है. किसान सभा के बैनर तले झुंझुनूं के पचेरी कलां में दिए जा रहे धरने में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया. 

धरने में शामिल महिलाओं ने बताया कि खेती बचाने के लिए नहर का पानी जरूरी है. लगातार गिरते जलस्तर के कारण खेती करना संभव नही हैं. ऐसे में सरकार को नई डीपीआर बनाने की बजाय वर्ष 2019 में बनी डीपीआर को हो लागू करते हुए 1994 में हुए यमुना जल समझौते के तहत झुंझुनूं को उसके हिस्से का पानी देना चाहिए. ताकि पानी के अभाव में बंजर होती जमीन पर फिर से हरियाली लहलहा सके. 

यह भी पढ़ें- Jaipur News: खेल मंत्री राजवर्धन सिंह राठौड़ ने किया SMS स्टेडियम का दौरा, कहा- जल्द सुविधाएं बढ़ेंगी

आपको बता दें कि हरियाणा से डीपीआर के लिए एमओयू होने के बाद भी यमुना के पानी के हिस्से और पुरानी डीपीआर की मंजूर को लेकर करीब 3 दर्जन गांवों में किसानों का धरना जारी है.

पढ़ें झुंझुनूं की एक और खबर
Jhunjhunu News: नई नवेली सड़क बन गई लोगों के लिए आफत, वाहन चालक परेशान

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के नवलगढ़ कस्बे में नई नवेली सड़क भी आफत बनी हुई है. दरअसल नवलगढ़ कस्बे के वार्ड 14 में मोचियान धर्मशाला के सामने और बालाजी मंदिर के पास नगरपालिका की ओर से सड़क तो बना दी गई. लेकिन जिम्मेदार नाला बनाना भूल गए, जिसके कारण वाहन चालकों के रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया. 

जानकारी के अनुसार, करीब छह माह पहले नगरपालिका की ओर से सड़क बनाई गई थी लेकिन ठेकेदार ने नाला नहीं बनवाया. बनाई गई सड़क दूसरी सड़क से ऊंची बनने के कारण यह रास्ता वाहन चालकों के लिए पूरी तरह से बंद हो गया. क्योंकि यहां पर गड्ढा बन गया है. बाइक चालकों व वाहन चालकों को घूमकर आना पड़ता है. 

इस सड़क से महज कुछ ही दूरी पर लोक देवता बाबा रामदेवजी का मंदिर भी है, जिसके कारण बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को परेशान होना पड़ता है. वार्ड के लोगों ने बताया कि इस बारे में पालिका प्रशासन को चार- पांच बार अगवत भी कराया गया था, लेकिन नगरपालिका प्रशासन की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. 

कुछ वाहन चालक इस रोड के पास पत्थर डाल देते है, जिसके कारण गंदा पानी आगे नहीं बह पाता है और यह गंदा पानी रास्तों में बहता रहता है. एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि नाला नहीं बनाए जाने के कारण उसके मकान में सीलन आ गई है. वार्डवासियों ने नगरपालिका प्रशासन से तुरंत इस स्थान पर नाला बनाने की मांग की है, ताकि वाहन चालकों के साथ-साथ वार्डवासियों को परेशान नहीं होना पड़े.

Trending news