Jhunjhunu: किसान नेता कैलाश यादव के नेतृत्व में प्रस्तावित रेल लाइन के विरोध में ज्ञापन,कहा-किसी सूरत में नहीं....
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2112050

Jhunjhunu: किसान नेता कैलाश यादव के नेतृत्व में प्रस्तावित रेल लाइन के विरोध में ज्ञापन,कहा-किसी सूरत में नहीं....

Jhunjhunu news: झुंझुनूं के नवलगढ़ के समीन गोठड़ा में संचालित श्री सीमेंट के लिए प्रस्तावित रेल लाइन का विरोध शुरू हो गया है.हम कहां जाएंगे. इसलिए उपखंड अधिकारी नवलगढ़ आपत्ति दर्ज कराई. किसानों ने कहा कि हम हमारी जमीन नहीं देंगे. 

रेल लाइन के विरोध में ज्ञापन

Jhunjhunu news: झुंझुनूं के नवलगढ़ के समीन गोठड़ा में संचालित श्री सीमेंट के लिए प्रस्तावित रेल लाइन का विरोध शुरू हो गया है. इस रेल लाइन से प्रभावित किसानों ने जय किसान आंदोलन के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश यादव के नेतृत्व में उपखंड अधिकारी के समक्ष अपनी आ​पत्ति दर्ज करवाई. 

किसान नेता कैलाश यादव के नेतृत्व में दिया ज्ञापन
इलाके के झाझड़, बसावा, खिरोड़, दुर्जनपुर के किसानों ने उपखंड कार्यालय के सामने इकट्ठा होकर श्री सीमेंट कंपनी के खिलाफ नारे लगाए और अधिकारी के सामने अपनी खातेदारी की जमीन दर्ज कराते हुए कहा कि हमारी जमीन से किसी भी सूरत में रेल लाइन नहीं जाने देंगे. क्योंकि इस रेल लाइन से हमारे जमीन के दो टुकड़े हो रहे हैं. 

रेल लाइन से हो रहे किसानों की जमीन के दो टुकड़े
जो टुकड़े हो रहे है वह भी आड़े, तिरछे. किसानों ने कहा कि हमारी जमीन सिंचित जमीन है. इसमें दो से अधिक फसले हमारी जमीनों में पैदावार होती है. कई किसानों ने कहा हमारी जमीनों में फलदार पेड़ लगे हुए. हमारी रोजी-रोटी छिन जाएगी. हम कहां जाएंगे. इसलिए उपखंड अधिकारी नवलगढ़ आपत्ति दर्ज कराई. किसानों ने कहा कि हम हमारी जमीन नहीं देंगे. 

ये रहे मौजूद 
आपत्ति करने वाले किसान झाझड़ से रतनसिंह शेखावत, किशोर सैनी, सुलतान सैनी, बाबूलाल सैनी, द्वारकाप्रसाद, शंकरलाल, मेघारामसिंह, गुमानसिंह, बोदूराम, शिशपाल पूनियां, महेश कुमार सैनी, महेंद्र यादव, झाबरमल, कौशल्या, महेंद्र ढोलीवाल, कजोड़ खैंटा, बजरंगलाल खैंटा, शोभसिंह, गिरवरसिंह, अवतारसिंह, मूलाराम सैनी, प्रभुसिंह, नंदूसिंह, गुमानसिंह, करणीराम झाझड़िया आदि मौजूद थे.

झुंझुनू की और खबरें..... 

स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया मिलावट पर वार अभियान
आमजन को दुकानों पर शुद्ध एवं पौष्टिक आहार मिले इसको स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान शुद्ध आहार मिलावट पर वार के तहत एफएसओ महेंद्र सिंह की अगुवाई में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झुंझुनूं जिले के सुलताना कस्बे में कार्रवाई की हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुख्य बाजार स्थित किराना स्टोर पर कार्रवाई करते हुए धनिया पाउडर, घी और नमक के सैम्पल लिए हैं. 

स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई से कस्बे ले दुकानदारों में हड़कम्प मच गया और एक के बाद एक दुकान के शटर गिरने लगे. तो वहीं दुकानदार भी मौके से गायब हो गए. एफएसओ महेंद्र सिंह ने बताया कि अभियान के तहत टीम ने कार्रवाई करते हुए श्रीनिवास किराना स्टोर पर कार्रवाई करते हुए धनिया पाउडर, घी और नमक के सैम्पल लिए गए है. सैम्पल को जांच के लिए जयपुर भेजा जाएगा. आमजन को शुद्ध और पौष्टिक आहार मिले इसको लेकर मिलावट पर वार अभियान जिलेभर में जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें:1 दिवसीय मरू महोत्सव 2024 का होगा आयोजन,Mla महंत प्रतापपुरी महाराज ने ली बैठक

Trending news