झुंझुनूं: व्यापारी से रंगदारी मांगने का मामला,कुख्यात मुक्खा गुर्जर गैंग के 5 बदमाश गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1722054

झुंझुनूं: व्यापारी से रंगदारी मांगने का मामला,कुख्यात मुक्खा गुर्जर गैंग के 5 बदमाश गिरफ्तार

झुंझुनूं न्यूज: चिड़ावा में व्यापारी से 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में चिड़ावा पुलिस और डीएसटी टीम ने 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की टीम मामले की जांच में जुट गई है.

झुंझुनूं: व्यापारी से रंगदारी मांगने का मामला,कुख्यात मुक्खा गुर्जर गैंग के 5 बदमाश गिरफ्तार

Jhunjhunu: झुंझुनूं पुलिस ने चिड़ावा में व्यापारी से तीस लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाली गैंग के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है. सभी बदमशा हरियाणा की कुख्यात गैंग मुक्खा गुर्जर गैंग के सदस्य है. 

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि गिरफ्तार मुक्खा गुर्जर गैंग के बदमाश हरियाणा के नयागांव निवासी प्रवीण गुर्जर, मारोली निवासी प्रदीप गुर्जर, धानोता निवासी अजीत गुर्जर ,भरतपुर के भैसीना निवासी विष्णु पंडित और नीम का थाना के नया बास का नागेश मीणा है. 

30 मई को धमकी देकर मांगी रंगदारी

मामले के अनुसार 30 मई को आरोपियों ने मोबाइल से व्हाट्सएप्प कॉल से चिड़ावा के किराणा व्यापारी को धमकी देकर तीस लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. आरोपियों ने व्यापारी से रंगदारी नहीं देने पर चार जून को बड़ी घटना को अंजाम देने की धमकी दी थी. व्यापारी की दर्ज रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच शुरू की. इस मामले में डीएसटी टीम कल्याण सिंह चिड़ावा थानाधिकारी इन्द्रप्रकाश के नेतत्व में विशेष टीम का गठन किया गया और जांच शुरू की गई. 

मोबाइल नेटवर्क से आरोपी ट्रेस

पुलिस ने मोबाइल नेटवर्क से आरोपियों को ट्रेस किया और पांचों आरोपियों को हरियाणा से गिरफ्तार किया. पूछताछ में सामने आया है की मुक्खा गुर्जर गैंग के सरगना मुक्खा गुर्जर की पांच साल पहले हत्या कर दी गई थी. इसके बाद मुक्खा गुर्जर के बेटे ने मुक्खा गुर्जर गैंग के नाम से अपराधिक घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया. अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए हथियार खरीदने और गैंग का विस्तार करने के लिए रुपये की जरूरत थी. 

इसी के चलते मुक्खा गुर्जर के बेटे प्रवीण गुर्जर ने अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने का प्लान बनाया. प्रवीण के साथी अजीत गुर्जर की चिड़ावा के पास गांव में रिश्तेदारी थी यहीं से अजीत ने चिड़ावा में वारदात को अंजाम देने का प्लान बनाया. अजीत ने यहां रहकर रैकी की और व्यापारी के नम्बर प्रवीण गुर्जर को उपलब्ध कराए.

इसके बाद बदमाशों ने व्हाट्स एप्प से फोन कर व्यापारी को तीस लाख की रंगदारी की मांग करते हुए धमकी दे डाली. पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि चार जून तक फिरौती नहीं देने पर व्यापारी पर फायरिंग करने के मकसद से दो शूटर भी प्रवीण ने तैयार कर लिए. इसमें शूटर विष्णु पंडित और नागेश मीणा को सारा प्लान बता कर वारदात के लिए तैयार किया. इससे पहले ही पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों शूटर विष्णु पंडित और नागेश मीणा से देशी कट्टा भी जब्त किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

शूटर पर दर्ज हैं 27 मामले

एसपी कच्छावा ने बताया कि आरोपी शूटर विष्णु पंडित पर राजस्थान सहित कई स्थानों पर संगीन वारदातों से जुडे 27 मामले दर्ज है. इसमें हत्या का प्रयास, लूट, नकबजनी आर्म्स एक्ट अपहरण जैसे संगीन मामले दर्ज है. वहीं शूटर नागेश मीणा पर चार मामले दर्ज है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. वहीं हरियाणा पुलिस से भी पुलिस ने संपर्क कर पूरी जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ेंः 

Aaj ka rashifal: मेष-वृषभ-वृश्चिक राशि वालों पर होगी लक्ष्मी की बरसात, कुंंभ-कर्क को मिलेंगे नए चांस, जानें राशिफल

जून में जन्में लोग होते हैं बहुत लकी, जानिए कैसी होती है Personality

Trending news