झुंझुनूं:नवलगढ़ के निवाई में मनाया जाएगा भीमोत्सव, 10 सालों से चल रही मुहिम अब ला रही रंग
Advertisement

झुंझुनूं:नवलगढ़ के निवाई में मनाया जाएगा भीमोत्सव, 10 सालों से चल रही मुहिम अब ला रही रंग

Jhunjhunu: झुंझुनूं के नवलगढ़ प्रधान दिनेश सुंडा ने इस बार 14 अप्रैल को डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती को भीमोत्सव के रूप में मनाने का फैसला लिया है. जिसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है. 

 

झुंझुनूं:नवलगढ़ के निवाई में मनाया जाएगा भीमोत्सव, 10 सालों से चल रही मुहिम अब ला रही रंग

Jhunjhunu: झुंझुनूं के नवलगढ़ में भीमोत्सव की तैयारी चल रही है, यह आयोजन 14 अप्रैल को होगा.सीएम सलाहकार व विधायक डॉ.राजकुमार शर्मा के निर्देशन में यह भीमोत्सव 14 अप्रैल को निवाई पंचायत में होगा.जिसकी तैयारियों को लेकर पंचायत समिति नवलगढ़ कार्यालय में बैठक हुई. इस बैठक में प्रधान दिनेश सुंडा ने बताया कि बाबा भीमराव अम्बेडकर को लेकर करीब 10 सालों से चलाई गई. मुहिम धीरे-धीरे आगे परवान पर चढ़ रही है.

 प्रधान सुंडा ने पूर्व में भी स्वयं के निजी खर्च से सभी सरकारी कार्यालयों में 300 भीमराव अम्बेडकर की फोटो लगवाई थीं.इसके अलावा चनाना में बाबा साहेब की मूर्ति स्थापित करवाई, प्रधान सुंडा ने कई बार युवाओं को प्रेरित कर अंबेडकर जयंती पर रक्तदान शिविरों का भी आयोजन करवाया.

जन्म दिवस और पुन्य तिथि पर बार-बार सभाओं में जाकर युवाओं को बाबा साहब की विचारधारा से अवगत कराया. छात्र जीवन से ही बाबा साहेब के प्रति लगाव रखने वाले प्रधान सुंडा,नवलगढ़ विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा के निर्देशन में निवाई सरपंच मंजू श्रवण निवाई एवं समस्त कार्यकर्ताओं के संयुक्त प्रयासों से इस बार नवलगढ़ पंचायत समिति की पंचायत निवाई में प्रदेश स्तरीय आयोजन किया जा रहा.

 इस बार बाबा साहब की जयंती पर भीम उत्सव के नाम से मनाया जा रहा है. प्रधान सुंडा ने बताया कि सरकार से निवेदन करेंगे कि आगे से इस दिवस को भीम उत्सव के नाम से ही मनाया जाए. 14 अप्रैल को होने वाले भीम उत्सव की पंचायत समिति में मीटिंग रखी गई. जिसमें निर्णय लिया गया कि 51 व्यक्तियों की कमेटी बनाकर 31 मार्च को प्रचार रथ रवाना किया जाएगा.

इस अवसर पर उपप्रधान ललिता जोया माहीच,पंचायत समिति सदस्य सुमिता सिगड़, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मुकुंदगढ़ सुरेश कुमार मेघवाल ,सुमेर सिंह सरपंच कारी, मंजू व श्रवण सरपंच निवाई, सतवीर सिंह ढाका, कैलाश जोया , सरपंच प्रतिनिधि ओमप्रकाश केरू, प्रह्लाद राय रामपुरा ,प्रवीण कुमार सोटवारा, रामनिवास सिंह डूडी पंचायत समिति सदस्य, महेंद्र सिंह डुमरा,

मोहनलाल बजाङ सोटवारा, जोरावर सिंह मेघवाल देवीपुरा बणी ,अनीता राजेश सरपंच मंडासी, दीपचंद पवार, रामनिवास जाटवाली, भानसिंह सुल्तानपुर ,जगवीर मैणास, राजेंद्र फौजी, प्रह्लाद, भंवरलाल, नरेंद्र, सरपंच बागोरिया की ढाणी राजेंद्र, पंचायत समिति सदस्य किशन लाल वाल्मीकि झाझड ,मक्खन लाल आदि उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan के BJP सांसदों की दिल्ली में बड़ी बैठक, आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव को लेकर हुआ महामंथन, घेराव की तैयारी

 

Trending news