झुंझुनूं के बिसाऊ से आई सांप्रदायिक सौहार्द की तस्वीर,बजरंग दल के पूर्व पदाधिकारी ने ऐसे की लोगों की मदद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1267520

झुंझुनूं के बिसाऊ से आई सांप्रदायिक सौहार्द की तस्वीर,बजरंग दल के पूर्व पदाधिकारी ने ऐसे की लोगों की मदद

हिंदू-मुसलमान के नाम पर आपस में धमकियां मिल रही है और कई जगह तो मरने-मारने पर लोग उतारू होते दिख रहे है, लेकिन अब आपको एक ऐसी तस्वीर दिखाते है.

झुंझुनूं के बिसाऊ से आई सांप्रदायिक सौहार्द की तस्वीर

Mandawa: प्रदेश में ही नहीं, देश में हर तरफ नफरत का सा माहौल हो रहा है. हिंदू-मुसलमान के नाम पर आपस में धमकियां मिल रही है और कई जगह तो मरने-मारने पर लोग उतारू होते दिख रहे है, लेकिन अब आपको एक ऐसी तस्वीर दिखाते है जो हमारे हिंदुस्तान के गंगा-जमुनी तहजीब और एक-दूसरे के मदद के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है. 

यह भी पढ़ें- Mandawa: फूड लाइसेंस एवं रजिस्ट्रेशन शिविर हुआ आयोजित, बनाए गए 102 लाइसेंस

बात झुंझुनूं के बिसाऊ कस्बे की है, जहां पर आज झमाझम बारिश से कस्बे में कई वार्डों में पानी जमा हो गया, जिसके चलते बिसाऊ कस्बे के वार्ड नंबर 16 में भी हनीफ खान के घर पर पानी जमा हो गया, जहां पर उसका घरेलु सामान पानी में तैरने लगा और पूरे परिवार ने घर की छत पर जाकर अपनी जान बचाई.

सहायता के लिए उन्होंने कई बार नगरपालिका बिसाऊ से संपर्क साधा, लेकिन भयंकर बारिश में कोई सुध तक नहीं लेने पहुंचा। इसी दरमियान हनीफ खान के परिवार के पानी में फंसे होने की सूचना बजरंग दल के पूर्व जिला सह संयोजक भाजपा पार्षद बसंत चेजारा और हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश मंदिर मठ प्रमुख महंत रविनाथ को मिली. दोनों हिंदूवादी संगठन के प्रतिनिधि जेसीबी लेकर हनीफ खान के घर पहुंचे और पूरे के पूरे परिवार को जेसीबी पर बैठाकर सुरक्षित स्थान पर तक पहुंचाया. 

इस कार्य की सभी ओर प्रशंसा हो रही है. साथ ही सांप्रदायिक सौहार्द और विपत्ति में एक-दूसरे की मदद के लिए चेजारा का आभार जता रहे है. आपको बता दें कि हनीफ खान ने आरोप लगाया कि इस संबंध में उनको तात्कालिक रूप से पालिका प्रशासन की ओर से कोई सहायता नहीं मिली. पानी निकासी काफी देर तक नहीं होने से उनके परिवार की जान सांसत में रही. जल भराव से उसको हजारों रुपए का नुकसान हुआ है. 

बाद में सूचना पर पार्षद बसंत चेजारा और महंत रविनाथ ट्रैक्टर के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया. पार्षद ने पालिका प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की. बसंत ने आरोप लगाया कि नाले नालियों की सफाई यदि समय पर कर ली जाती तो यह हालात नहीं बनते. इधर, बिसाऊ कस्बे में वार्ड नंबर 22 में बारिश के कारण चंपालाल खटीक का पूरा मकान धराशाही हो गया, जिससे एक बार ​अफरा तफरी मच गई, लेकिन गनिमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई.

Reporter: Sandeep Kedia

Trending news