पीएम मोदी के हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जोश, पोस्ट ऑफिस में तिरंगा लेने वालों की भीड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1287786

पीएम मोदी के हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जोश, पोस्ट ऑफिस में तिरंगा लेने वालों की भीड़

हर घर तिरंगा अभियान के तहत झुंझुनूं जिले के सभी 412 डाकघरों में कपड़े का तिरंगा झंडा आमजन को 25 रुपए में उपलब्ध करवाया जा रहा है.

पीएम मोदी के हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जोश, पोस्ट ऑफिस में तिरंगा लेने वालों की भीड़

Jhunjhunu : भारतवर्ष आज़ादी की 75वीं सालगिरह के जश्न को आज़ादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. डाकघरों में हर घर तिरंगा अभियान के तहत राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री हो रही है. झुंझुनूं जिला मुख्यालय स्थित पोस्ट ऑफिस में तिरंगा लेने के लिए लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है.

डाकघरों में तिरंगा लेने आए लोगों का कहना है कि इस अभियान से जुड़कर उन्हें फक्र महसूस हुआ है और ये हम सबको एकजुट करेगी. हर घर तिरंगा अभियान में डाक विभाग की भी अहम भूमिका है. दरअसल पीएम नरेन्द्र मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत सभी लोगों से अपने-अपने घरों या प्रतिष्ठानों पर 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराने की अपील की है.

जिसके बाद से तिरंगा लेने डाकघर आए लोगों में काफी उत्साह है. लोगों का कहना है कि ऐसी चीजों से लोगों को राष्ट्र प्रेम और बढ़ेगा. डाक घर में तिरंगा लेने आए राकेश ने बताया कि डाक विभाग ने जो नवाचार किया है वो सराहनीय है. डाक विभाग महज 25 रुपए में राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध करवा रहा है.

आजादी अमृत महोत्सव के तहत इस बार अपने घरों और स्वजनों के यहां भारतीय तिरंगा फहराए जाएंगे और लोग  हर घर तिरंगा अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. वहीं जिले की अनेक संस्थानों ने भी डाकघरों से राष्ट्रीय ध्वज बल्क में लिए जा रहे हैं.

संस्थान के प्रतिनिधियों ने भी इस पहल की सराहना करते हुए कहा है कि आजादी अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान के लिए जो राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध करवाए जा रहे हैं, और इस पहल से जुड़ कर गर्व की अनुभूति होगी.

हर घर तिरंगा अभियान के तहत झुंझुनूं जिले के सभी 412 डाकघरों में कपड़े का तिरंगा झंडा आमजन को 25 रुपए में उपलब्ध करवाया जा रहा है. झुंझुनूं जिले के डाक विभाग को अब तक 65 हजार तिरंगे झंडे प्राप्त हुए हैं. जिनका वितरण जिले के सभी 412 डाकघरों में कर दिया गया. अब ये तिरंगे झंडे जिले के सभी 412 डाकघरों में आमजन और सरकारी एवं निजी प्रतिष्ठान के लिए उपलब्ध है.

डाक विभाग कार्यालय पर्यवेक्षक मुकेश कुमार जांगिड़ ने बताया कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर डाक विभाग ने विशेष प्रयास किए हैं. सभी डाक घरों में 25 रुपए में तिरंगा झंडा उपलब्ध करवाया जा रहा है. तिरंगे झंडे को लेकर आमजन में खासा उत्साह है.

रिपोर्टर- संदीप केड़िया

झुंझुनूं की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

ये भी पढ़ें : राजस्थान में लम्पी स्किन बीमारी को लेकर टेंशन, पशुपालन मंत्री ने मिशन मोड पर काम के निर्देश दिए

Trending news