Jhalawar News: संयुक्त कर्मचारी महासंघ के नेतृत्व में कार्मिकों का प्रदर्शन, राष्ट्रव्यापी हड़ताल की दी चेतावनी
Advertisement

Jhalawar News: संयुक्त कर्मचारी महासंघ के नेतृत्व में कार्मिकों का प्रदर्शन, राष्ट्रव्यापी हड़ताल की दी चेतावनी

Rajasthan News: झालावाड़ जिले में शुक्रवार को आठ सूत्रीय मांगों को लेकर संयुक्त कर्मचारी संघ के जिला महामंत्री मुश्ताक अहमद, महासंघ संरक्षक चन्दन चतुर्वेदी, ब्लॉक अध्यक्ष मनोज कुमावत समेत बड़ी संख्या में जिले के कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल पर रहे. 

 

Jhalawar News: संयुक्त कर्मचारी महासंघ के नेतृत्व में कार्मिकों का प्रदर्शन, राष्ट्रव्यापी हड़ताल की दी चेतावनी

Jhalawar News: अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आवहान पर शुक्रवार ( 16 फरवरी) को झालावाड़ जिले के कर्मचारी भी हड़ताल पर रहें. इस दौरान महासंघ के जिलाध्यक्ष राधेश्याम पंकज के नेतृत्व में खेल संकुल पर सभी कर्मचारी एकत्रित हुए तथा वाहन रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए मिनी सचिवालय पहुंचे, जहां सभी ने जमकर प्रदर्शन किया. 

मांगे नहीं पूरी होने पर लगातार होगा हड़ताल 
संयुक्त कर्मचारी संघ के जिला महामंत्री मुश्ताक अहमद ने बताया कि कई वर्षों से लगातार सरकार से आठ सूत्रीय मांग की जा रही है, लेकिन सरकार की हठधर्मिता से कोई समाधान नहीं हो पाया. ऐसे में मजबूर होकर शुक्रवार को कर्मचारी संगठनों को एक दिवसीय हड़ताल पर जाना पड़ा. उन्होंने बताया कि ये एक दिवसीय हड़ताल एक तरह की चेतावनी थी. अगर इसके बाद भी सरकार हमारी मांगे नहीं मानती है, तो पूरे देश में एक साथ लगातार कर्मचारियों की ओर से हड़ताल किया जाएगा. इस दौरान महासंघ संरक्षक चन्दन चतुर्वेदी, ब्लॉक अध्यक्ष मनोज कुमावत, शिक्षक संघ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अरविंद गोचर सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे. 

इन आठ सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारियों ने किया हड़ताल 
बता दें कि महासंघ ने अपनी मांगपत्र में राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकार से पुरानी पेंशन योजना को ही जारी रखने, पुरे देश में पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू करने, राज्य कर्मचारियो के पीएफआरडीए में जमा 41 हजार करोड़ रुपयों को लौटाने, सविंदा नियुक्तियां, दैनिक वेतनभोगी को नियमित किए जाने, नवीन राष्ट्रिय शिक्षा नीति को अविलंब रद्द करने, राज्य में स्पष्ट एवं पारदर्शी स्थानांतरण नीति बना कर सभी वर्गो के साथ-साथ वर्षो से प्रतीक्षारत शिक्षको के शीघ्र स्थानांतरण करने तथा आठवां वेतन आयोग शीघ्र गठित किए जाने सहित आठ सूत्रीय मांग रखी है, जिसे लेकर शुक्रवार को कर्मचारी हड़ताल पर रहे. 

ये भी पढ़ें- धौलपुर वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी! जिला अस्पताल के नए भवन में OPD सेवाएं हुई शुरू

Trending news