झालावाड़: झालरापाटन में भगवान द्वारिकाधीश की 58 वीं परिक्रमा शुरू, पुष्प वर्षा से श्रद्धालुओं ने किया स्वागत
Advertisement

झालावाड़: झालरापाटन में भगवान द्वारिकाधीश की 58 वीं परिक्रमा शुरू, पुष्प वर्षा से श्रद्धालुओं ने किया स्वागत

Jhalawar:  झालावाड़ के झालरापाटन से बड़ी खबर है, जहां भागवान द्वारिकाधीश की 58 वीं परिक्रमा प्रारंभ की गई. लोगों ने इस अवसर पर पुष्प वर्षा करके स्वागत किया. खराब मौसम के बाद भी भक्तों का जत्था नहीं रुका.

 झालावाड़: झालरापाटन में भगवान द्वारिकाधीश की 58 वीं परिक्रमा शुरू, पुष्प वर्षा से श्रद्धालुओं ने किया स्वागत

Jhalawar: झालावाड़ जिले के झालरापाटन में भगवान द्वारिकाधीश की 58 वीं परिक्रमा यात्रा में रविवार को श्रृद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. इस साढ़े तीन कोसीय परिक्रमा यात्रा में सुबह मौसम खराब होने के बावजूद  राजस्थान के हाड़ौती अंचल सहित मध्यप्रदेश के मालवा क्षेत्र से भी हजारों महिला एवं पुरुषों ने भाग लेकर पुण्य कमाया. 

परिक्रमा यात्रा के दौरान श्रृद्धालुओं का सैलाब झालरापाटन की सड़कों पर उमड़ पड़ा. जगह-जगह पुष्प वर्षा एवं ढोल की थाप पर नाचते गाते महिलाओं एवं पुरुषों ने द्वारिकाधीश के जयकारों के साथ बिना थके फूल गुलाल अबीर उडाते हुए यह साढ़े तीन कोसीय यात्रा पूरी की.

झालावाड़ जिले के झालरापाटन में रविवार सुबह द्वारिकाधीश पुष्टि भक्ति सत्संग समिति के तत्वाधान में भगवान द्वारिकाधीश की मंगला आरती के बाद 58 वीं साढ़े तीन कोसीय परिक्रमा यात्रा शुरू हुई. इस यात्रा में राजस्थान सहित पड़ौसी राज्य मध्यप्रदेश के भी कई जिलों से हजारों लोगों ने भाग लिया. मंगला आरती के बाद जैसे ही यात्रा शुरू हुई श्रृद्धालु भगवान द्वारिकाधीश के जयकारे लगाते हुऐ ढोल की थाप अबीर गुलाल उडाकर झूमते नजर आए.

समूचे परिक्रमा मार्ग पर श्रृद्धालुओं का रैला नजर आ रहा था. श्रृद्धालुओं की भीड़ पूरे मार्ग में इस कदर थी कि पुलिस को परिक्रमा मार्ग से गुजरने वाले वाहनों को काफी देर तक रोकना पड़ा. परिक्रमा यात्रा में महिलाओं में खासा उत्साह देखा गया. महिला,पुरुष व बच्चों ने बिना थके साढ़े तीन कोस की दूरी भगवान के जयकारे व भजन गाकर पूरे उत्साह से हंसते हुऐ पूरी कर ली.

भगवान द्वारिकाधीश की इस परिक्रमा यात्रा में पदयात्रियों को रास्ते में कोई असुविधा न हो इसके लिये जगह-जगह पानी व भोजन एवं अल्पाहार की व्यवस्था की गई. वहीं,पुलिस ने भी यातायात को परिवर्तित किया था. परिक्रमा पुनः भगवान द्वारकाधीश मंदिर पहुंची,जहां महाआरती के साथ परिक्रमा का समापन हुआ.

ये भी पढ़ें- Rajasthan board: राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं का टाइम टेबल हुआ जारी, 13 अप्रैल से शुरू होंगे एक्जाम,यहां देखें पूरा अपडेट

 

Trending news