रानीवाड़ा को सांचौर जिले में जोड़ने का फिर से विरोध शुरू, 7 दिन तक ज्ञापन देकर सरकार को चेताएंगे
Advertisement

रानीवाड़ा को सांचौर जिले में जोड़ने का फिर से विरोध शुरू, 7 दिन तक ज्ञापन देकर सरकार को चेताएंगे

Sanchore news: रानीवाड़ा को सांचौर जिले में जोड़ने के विरोध को लेकर संघर्ष समिति के बैनर तले फिर से धरना प्रदर्शन शुरू करने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. अब फिर से संघर्ष समिति के लोगों ने प्रेस वार्ता कर आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी है.

Protest

Sanchore news: रानीवाड़ा को सांचौर जिले में जोड़ने के विरोध को लेकर संघर्ष समिति के बैनर तले फिर से धरना प्रदर्शन शुरू करने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. तो वहीं लोगों का कहना है कि आचार संहिता लगने के कारण राज्यसभा सांसद राजेंद्र राठौड़ के आश्वासन पर धरने को स्थगित किया गया था लेकिन अब फिर से संघर्ष समिति के लोगों ने प्रेस वार्ता कर आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी है.

ज्ञापन देकर सरकार को अवगत कराने का काम 
 और कहां है कि 7 दिन तक ज्ञापन देकर सरकार को अवगत करवाएंगे. इसके बाद अगर मांग नहीं मानी जाती है तो फिर से धरना प्रदर्शन और आमरण अनशन शुरू करेंगे संघर्ष समिति के मुकेश खंडेलवाल, हरीश महेश्वरी, चंदन सिंह सहित लोगों ने बताया कि भूखे प्यासे रहेंगे लेकिन सांचौर नहीं जाएंगे उन्होंने कहा कि भीनमाल को जिला बनाया जाए या रानीवाड़ा को जालौर जिले में यथावत रखा जाए, जिसको लेकर 7 दिनों तक सरकार को ज्ञापन देकर अवगत करवाया जाएगा. 

 सांसद राजेंद्र राठौड़ के आश्वासन पर धरने को स्थगित किया था
लोगों का कहना है कि विधानसभा चुनाव के दौरान सांसद राजेंद्र राठौड़ के आश्वासन पर धरने को स्थगित किया था लेकिन अब चुनाव समाप्त हो चुका है और हम वापस से रानीवाड़ा को सांचौर जिले में जोड़ने के विरोध को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहें हैं.
 
रानीवाड़ा को सांचौर जिले में जोड़ने कि मांग 
संघर्ष समिति के लोगों का कहना है कि सांचौर जिला बना और जो पंचायत उस जिलें में रहना चाहते हैं रहें, लेकिन कई सारे पंचायत ऐसे भी है, जिसे विस्तार कि जरूरत है उसके लिए रानीवाड़ा को सांचौर जिले में जोड़  उसकी विसाक को आरकार दें. 

संघर्ष समिति के लोगों कहना है कि जब तक सरकार हमारी मांग नहीं मानती तब तक यह धरना जारी रहेगा. जिस दिन सरकार हमारी बात मानकर रानीवाड़ा को सांचौर जिले में जोड़ने का कार्य करेगी उस दिन हम अपना धरना बंद करेंगे. 

यह भी पढ़ें: कोर्ट ने डोडा चूरा तस्करी के आरोपियों को 10 साल की सजा के साथ एक-एक लाख का जुर्माना लगाया

Trending news