सांचोर पुलिस थाने में चोरी, जब्त वाहनों के टायर गायब
Advertisement

सांचोर पुलिस थाने में चोरी, जब्त वाहनों के टायर गायब

सांचोर पुलिस थाना परिसर में खड़े जब्त वाहनों के चोर टायर सहित अन्य प्रकार का सामान खोलकर ले गए. पिछले एक महीने में कई बार ऐसा किया, लेकिन किसी को इस चोरी की भनक तक नहीं लगी. 

सांचोर पुलिस थाने में चोरी, जब्त वाहनों के टायर गायब

Sanchore, Jalore News:  पुलिस थाना सांचोर क्षेत्र में चोरों का हौसले कितने बुलंद हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस थाना परिसर में खड़े जब्त वाहनों के टायर सहित अन्य प्रकार का सामान खोलकर बदमाश ले गए. 

ऐसा बदमाशों ने एक बार नहीं किया है, बल्कि पिछले एक महीने में कई बार किया, लेकिन किसी को इस चोरी की भनक तक नहीं लगी, जब थाने में खड़ी जब्त गाड़ी को छुड़वाने के लिए पीड़ित थाने आया और गाड़ी की हालत देखी तो पैरों तले जमीन खिसक गई. स्कॉर्पियो गाड़ी के अंदर लगा म्यूजिक सिस्टम और टायर गायब थे. इस बात की जानकारी पुलिस वालों को दी तो एक बार तो थाने में कार्यरत पुलिसकर्मी को अचंभित रह गए, जिसके बाद वाहनों की जांच की तो एक-एक करके करीब आधा दर्जन से ज्यादा वाहनों में टायर गायब मिले. 

इसके बाद एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू करते हुए पुलिस ने रात में जब्त वाहनों के पास में दूसरी गाड़ी में पुलिस के जवानों को बिठाया गया, तब आरोपी वारदात को अंजाम देने के लिए आए तो पुलिसकर्मियों ने पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन आरोपी भाग गए, जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान करके गिरफ्तार किया. 

थाना प्रभारी निरंजन प्रताप सिंह ने बताया कि थाना परिसर के पीछे करीबन 300 मीटर दूर दीवार के पास सुनसान क्षेत्र में जब्त वाहन खड़े थे. इन वाहनों में बदमाशों से चोरी की वारदात को अंजाम दिया. टायर सहित अन्य प्रकार सामान के चोरी होने की जानकारी के बाद सिविल वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात करके पूरे मामले का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिसमें एक बाल अपचारी है. उन्होंने बताया कि इस मामले में प्रवीण पुत्र श्रवण गवारिया इंद्रा कॉलोनी सांचोर, जगदीश पुत्र थाना मेघवाल व दिनेश पुत्र जालाराम भील सहित एक बाल अपचारी को गिरफ्तार किया. इन आरोपियों ने 23 टायर सहित एक म्यूजिक सिस्टम चुराना स्वीकार किया है. 

पीड़ित मांगी लाल ने बताया कि उसकी स्कॉर्पियो गाड़ी को कागजों के अभाव में कुछ दिन पूर्व सीज किया था. उसके बाद गाड़ी छुड़वाने के लिए आया तो गाड़ी के चारों टायर गायब थे. इसके अलावा गाड़ी में लगा म्यूजिक सिस्टम भी नहीं था, जिसके बाद थानाधिकारी को पूरी जानकारी दी. इसके बाद निरंजन प्रताप सिंह ने सिविल वर्दी में कड़ाके की ठंड में सिविल वर्दी में पुलिस कांस्टेबलों को तैनात करके पूरे मामले का खुलासा किया. 

Reporter- Dungar Singh

Trending news