सांचोर के व्यापारी का तमिलनाडु में करोड़ों का टर्नओवर, इनकम टैक्स का मिला नोटिस
Advertisement

सांचोर के व्यापारी का तमिलनाडु में करोड़ों का टर्नओवर, इनकम टैक्स का मिला नोटिस

Sanchore News: सांचोर के व्यापारी का तमिलनाडु में करोड़ों का टर्न ओवर हुआ. इनकम टैक्स का मिला नोटिस के साथ जीएसटी फ्रॉड का मामला दर्ज हुआ है...

 

इनकम टैक्स का नोटिस

Sanchore News: सांचोर कस्बे में कपड़े के व्यापारी भूराराम ने जब अपने चार्टर्ड एकाउंटेंट के माध्यम से इनकम टैक्स रिटर्न भरा तो अपने नाम से एक फर्म देखकर चौंक गए. उनके सीए ने बताया कि आपके पैन कार्ड के नाम पर एक जीएसटी नम्बर तमिलनाडू के कृष्णागिरी जिले के चैन्नापल्लली गांव में महावीर एंटरप्राइजेज के नाम से लिया हुआ है, जिसने वर्ष 2021-22 में करीब 15 करोड़ का टर्न ओवर किया है.

साथ ही यह जानकर भूराराम के पैरों तले जमीन सरक गई क्योंकि यह टर्न ओवर अब उनके खाते में बोल रहा है और उसका टैक्स भी भूराराम को भरना पड़ेगा. पता चला कि तमिलनाडू में उसके नाम से वर्ष 2019 से व्यापार हो रहा है. जीएसटी नम्बर अथवा टर्न ओवर ऑनलाइन करने पर पता अब चला है.

भूराराम ने दो दिन पहले सांचोर पुलिस थाने में इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई है. सांचोर में अब तक ऐसे 4 मामले सामने आए हैं, जिसमें अपराधी तमिलनाडू, कनार्टक और अहमदाबाद जैसे शहरों से हैं. दरअसल शातिर अपराधी किसी व्यक्ति का पैनकार्ड चुरा लेते हैं और फिर उस पर जीएसटी विभाग से जीएसटी नम्बर हासिल करते हैं. अपना पूरा व्यापार किसी अन्य के खाते से दिखाते हैं, जिससे वे टैक्स चोरी करते हैं. अगर वे गलत व्यापार कर रहे हैं तब भी कागजों में पैन कार्ड धारक के खाते में व्यापार बोलता है. यह एक तरह से जीएसटी फ्रॉड है.

आपको बता दें कि भूराराम को पता चला कि तमिलनाडू में उनके पैन कार्ड से जीएसटी नम्बर हासिल करके व्यापार करने वाले ग्रेनाइट का व्यापारी है. जालोर ग्रेनाइट का हब है. ऐसे में अपराधी भूराराम के जान पहचान का हो सकता है वरना उन्होंने कभी भरोसे में आकर किसी विश्वासपात्र को अपना पैनकार्ड दिया था, जिसका गलत उपयोग हो गया.

Reporter: Dungar Singh

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news