Jalore News : सांचौर को बड़ी सौगात, सिरोही सांसद देवजी पटेल के प्रयास से बनेगा 365 करोड़ का एलिवेटेड रोड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2014701

Jalore News : सांचौर को बड़ी सौगात, सिरोही सांसद देवजी पटेल के प्रयास से बनेगा 365 करोड़ का एलिवेटेड रोड

Jalore News : सिरोही सांसद देवजी पटेल के प्रयास रंग लाए हैं सांचौर शहर से निकलने वाले नेशनल हाईवे 68 पर एलिवेटेड हाईवे निर्माण के लिए 365 करोड रुपए की स्वीकृति जारी हुई है.

 

सिरोही सांसद देवजी पटेल के प्रयास से बनेगा 365 करोड़ का एलिवेटेड रोड.

Jalore : सिरोही सांसद देवजी पटेल के प्रयास रंग लाए हैं सांचौर शहर से निकलने वाले नेशनल हाईवे 68 पर एलिवेटेड हाईवे निर्माण के लिए 365 करोड रुपए की स्वीकृति जारी हुई है. शहर के मध्य से होकर नेशनल हाईवे के गुजरने के कारण चार रास्ते पर हर वक्त जाम की स्थिति बनी रहती थी और लोग हादसों के शिकार हो रहे थे सांसद देवजी पटेल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर समस्या से अवगत करवाया इसके बाद लगातार मॉनिटरिंग की जो प्रयास रंग लाए और 365 करोड़ की स्वीकृति जारी हो गई है.

एलिवेटेड हाईवे निर्माण की स्वीकृति जारी होने पर सांचौर शहरवासियों ने सांसद देवजी पटेल के आवास पहुंचकर साफा और माला पहनकर धन्यवाद ज्ञापित किया और 365 करोड़ की एलिवेटेड रोड के लिए स्वीकृति दिलाने के लिए आभार व्यक्त किया. बता दें कि शहर में एलिवेटेड हाईवे का निर्माण होने से सांचौर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार होगा साथ ही सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी. 

धर्मकांटा कॉलोनी से अमृतसर-जामनगर भारतमाला परियोजना गरडाली तक 6.20 किलोमीटर इसका निर्माण किया जाएगा जिसमें 3.00 किलोमीटर मुख्य शहर में एलीवेटेड हाईवे बनेगा. सांसद देवजी पटेल ने एलिवेटेड हाईवे निर्माण की स्वीकृति जारी करने पर कहा कि मोदी है तो मुमकिन है जैसे ही डबल इंजन की सरकार बनी सांचौर की मुख्य समस्या थी कई बार एक्सीडेंट के अंदर लोगों की जाने गई अब समस्या से निजात मिल जाएगी. इस एलिवेटेड हाईवे की वजह से बाड़मेर और जैसलमेर तक लोगों को फायदा मिलेगा साथ ही 365 करोङ की स्वीकृती कराने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया.

हर 10 मिनट में लग जाता है लंबा जाम

शहर के मुख्य चार रास्ता रानीवाड़ा रोड व एलाईसी सर्किल पर हर वक्त जम के हालात रहते हैं यातायात पुलिस कर्मी तैनात होने के बावजूद 10 से 15 मिनट में हाईवे जाम हो जाता है एक बार तो अस्पताल जाने वाले मरीज भी जाम में फंस कर अपनी जान गवा देते हैं एलिवेटेड सड़क बनने के बाद लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

  •  सांचौर शहर में एलिवेटेड रोड के लिए 365 करोड़ की मंजूरी
  • 23 जनवरी को टेंडर प्रक्रिया होगी पूरी
  • 2 साल में पूरे प्रोजेक्ट का काम होगा पूरा
  • 3 किलोमीटर लंबा होगा एलिवेटेड
  • 72 पिलर पर बनाया जाएगा
  • 3.20 की लंबी फोर लेन सड़क बनेगी
  • धर्मकांटा कॉलोनी से अमृतसर-जामनगर भारतमाला परियोजना एक्सप्रेस वे को जोड़ेगा

Reporter- Ganpat Lal

Trending news