जालोर: असमय वर्षा और ओलावृष्ठि से खराब हुई फसल, BJP ने किसानों की ली सुध; सौंपा ज्ञापन
Advertisement

जालोर: असमय वर्षा और ओलावृष्ठि से खराब हुई फसल, BJP ने किसानों की ली सुध; सौंपा ज्ञापन

Jalore news: भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव के नेतृत्व में सोमवार को जिले की विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. जिसमें  असमय वर्षा एवं ओलावृष्टि होने के कारण रबी की फसलों में खराबी होने की बात कही गई है. 

जालोर: असमय वर्षा और ओलावृष्ठि से खराब हुई फसल, BJP ने किसानों की ली सुध; सौंपा ज्ञापन

Jalore news: भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव के नेतृत्व में सोमवार को जिले की विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा, समाधान की मांग रखी. जिले में असमय वर्षा एवं ओलावृष्टि होने के कारण रबी की फसलों में खराबी हुई है. फसल खराबी होने के उपरांत भी राज्य सरकार द्वारा जारी फसल ख़राबी युक्त जिलों की सूची में जालोर जिले को सम्मिलित नहीं किया गया है

मुआवजे की रखी मांग
उन्होनें ज्ञापन में बताया की फसलों में हुई खराबी के संबंध में पूर्व में भी जिला कलेक्टर से आपातकालीन मुआवजा एवं सर्वे कर उचित मुआवजे की मांग रखी गई थी लेकिन जिला प्रशासन ने किसी भी प्रकार की राहत किसानो को नहीं दी.
उन्होनं सड़क निर्माण कार्य को चुनावी रणनीति बताते हुए बताया की जिले में रातों रात सडक निर्माण का कार्य किया जा रहा हैं, जिसमें आवश्यक गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही हैं. सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार के पूरे संकेत आमजन सहित सभी को दिखाई दे रहे हैं, लेकिन सरकार और प्रशासन दोनों कुंभकरण की नींद में सोए हुए है.

 पानी की उपलब्धता नहीं
पेयजल की समस्या के समाधान की मांग को लेकर भी भाजपा ने राज्य सरकार को घेरते हुए बताया की जालोर जिला मुख्यालय होने के बावजूद भी शुद्ध पेयजल सरकार उपलब्ध नहीं करवा रही हैं. भीनमाल शहर की पेयजल की मांग को अभी तक केवल तारिके प्राप्त हुई हैं. सांचौर में नर्मदा परियोजना उपलब्ध होने के उपरांत भी नेहड क्षेत्र में पानी की उपलब्धता नहीं के बराबर हैं, जिसकी पूर्ति के लिए सामान्य परिवार को एक टैंकर के लिए 1500 से 2000 रूपये देने पड़ रहे हैं.

 बड़े स्तर पर आंदोलन 
भाजपा ने प्रशासन को शिघ्र कार्रवाई कर मांगों को पूर्ण करने की मांग कर बताया की अगर सरकार और प्रशासन की उदासीनता इसी प्रकार रही तो भाजपा जिला मुख्यालय पर बड़े स्तर पर आंदोलन कर विरोध प्रदर्शन करेगी.
इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव बोरली , जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग, पूर्व राज्य मंत्री भूपेन्द्र देवासी, ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष ओबाराम देवासी, जिला महामंत्री हरीश राणावत ,जिला मंत्री भूरसिंह देवकी ,जिला कोषाध्यक्ष महेंद्र मुणेत, जिला प्रवक्ता मुकेश राजपुरोहित, जिला कार्यालय मंत्री डिम्पलसिंह चौहान जालौर नगर अध्यक्ष अधिवक्ता सुरेश सोलंकी, किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष परमवीरसिंह भाटी, पहाडसिंह राव बोरली, मंगलाराम माली ,दिनेश बारोट सहित भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः 

सचिन पायलट का आज अनशन, रंधावा बोलें पायलट का मुद्दा सही हैं लेकिन तरीका गलत

Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

Trending news