Jalore: पेड़ पर लटकता मिला युवक का शव, परिजनों ने जताया हत्या का अंदेशा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1351076

Jalore: पेड़ पर लटकता मिला युवक का शव, परिजनों ने जताया हत्या का अंदेशा

घटना की सूचना पर सायला पुलिस थाने से एएसआई उत्तमसिंह मौके पर पहुंचे. साथ ही घटनास्थल का मौका-मुआयना किया, परिवार जनों से बात की. जिस पर उन्होंने शव को नामजद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं होने तक मौके पर पेड़ से नीचे नहीं उतारने की बात कही.

Jalore: पेड़ पर लटकता मिला युवक का शव, परिजनों ने जताया हत्या का अंदेशा

Jalore: सायला थाना क्षेत्र के चोराऊ गांव में एक निजी विद्यालय के बाहर बबूल के पेड़ पर युवक की लटका हुआ शव मिलने से सनसनी फैल गई. परिजन हत्या का अंदेशा जाहिर करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए. जिसके बाद माहौल आक्रोशित हो गया. जानकारी के अनुसार प्रातः ग्रामीणों ने गांव के पेड़ पर युवक की लाश लटकती हुई देखी. जिसकी सूचना गांव में फैलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए. जिसकी पहचान चोराऊ निवासी सांवलाराम पुत्र शंकराराम मेघवाल उम्र 20वर्ष के रूप में हुई.

घटना की सूचना पर सायला पुलिस थाने से एएसआई उत्तमसिंह मौके पर पहुंचे. साथ ही घटनास्थल का मौका-मुआयना किया, परिवार जनों से बात की. जिस पर उन्होंने शव को नामजद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं होने तक मौके पर पेड़ से नीचे नहीं उतारने की बात कही. जिसकी सूचना एएसआई ने उच्च अधिकारियों को दी. जिस पर भीनमाल डीएसपी सीमा चोपड़ा व एसडीएम सूरजभान विश्नोई मौके पर पहुंचे तथा मृतक के परिजनों से आवश्यक जानकारी ली लेकिन परिजन व समाजबंधु आरोपियों की गिरफ्तारी पर अड़ गए. वहीं एक बार समाज बन्धु आक्रोशित हो गए. जिस पर डीएसपी चोपड़ा ने परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया लेकिन वह नहीं माने.

मामले को बढ़ता देख कोतवाली थानाधिकारी अरविंद कुमार पुरोहित, भीनमाल थानाधिकारी लक्ष्मणसिंह,नोसरा थानाधिकारी नरेन्द्र चौधरी सहित पुलिस लाइन से जाब्ता मौके पर पहुंचा. वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुकृति उज्जैनिया भी सायला थाने पहुंची. दोपहर को पुलिस व प्रशासन की ओर से नियमानुसार जांच कर न्याय दिलाने व परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की बात कहकर जांच में सहयोग की अपील की. जिसके बाद शव को नीचे उतारकर सायला राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में लाया गया. जहां पर मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम किया गया.

इसके पुनः समाजबंधु आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उज्जैनिया ने एक व्यक्ति को नामजद रिपोर्ट के आधार पर दस्तयाब करने की बात कही. समझाइश के बाद परिजनों को निष्पक्ष जांच करने का भरोसा देने पर परिजन माने बाद में वे शव को लेकर रवाना हुए.

मृतक के भाई की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज

पेड़ पर शव लटकता हुआ मिलने के बाद मृतक के भाई जामताराम ने एक व्यक्ति के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी है. रिपोर्ट में बताया कि भाई मेरा भाई सांवलाराम पुत्र शंकराजी जाति मेगवाल निवासी चौराऊ कि सोमवार रात्रि को करीब 9.00 बजे भाई को खाना देने का कहकर घर से हमेशा की तरह मीठूसिंह के यहां पर चला गया. मंगलवार सुबह सांवलाराम का शव तीराहे पर बबूल के पेड से लटका हुआ मिला. इस संबंध पेड़ के पास के निशान, गांव में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज, पेड़ पर चढ़ने के एवं फंदे में काम में लिया गया.

ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत पहुंचे दूदू, निशाना साध केंद्र सरकार से ERCP की कर रहे मां

जालोर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कपड़े की गांठ की फिंगर प्रिन्ट की सम्पूर्ण जांच करने की मांग की. सावलाराज के सामने शराब की दुकान पर जो सेल्समैन चिरागसिंह (दुर्गेश) भाटी पर शक है कि पिछले 10-15 दिन से आपस में गाली गलौज करते रहते थे. रात को 8:30 बजे दोनों का आपस में झगड़ा हुआ था और जान से मारने की धमकी दी थी. उस समय भाई को घर से ले गया था. पूरा शक है कि षड्यंत्र पूवर्क मेरे भाई को मौत के घाट उतारा है.

Reporter-Dungar Singh

Trending news