Ramdevra Mela 2023: बाबा रामदेव जी के 639वें मेले का 17 सितम्बर से आगाज, करीब 60 लाख श्रद्धालु लेगें भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1829066

Ramdevra Mela 2023: बाबा रामदेव जी के 639वें मेले का 17 सितम्बर से आगाज, करीब 60 लाख श्रद्धालु लेगें भाग

Ramdevra Mela 2023: पश्चिमी राजस्थान का महाकुंभ बाबा रामदेव के करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था के प्रतीक और जन जन के आराध्यदेव बाबा रामदेव जी का भादवा मेला अगले माह 17 सितंबर को शुरू होगा. इस बार अनुमानित 50 से 60 लाख जातरूओं के मेले में भाग लेने की उम्मीद है.

Ramdevra Mela 2023: बाबा रामदेव जी के 639वें मेले का 17 सितम्बर से आगाज, करीब  60 लाख श्रद्धालु लेगें भाग

Ramdevra Mela 2023, Jaisalmer News: पश्चिमी राजस्थान का महाकुंभ बाबा रामदेव के करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था के प्रतीक और जन जन के आराध्यदेव बाबा रामदेव जी का भादवा मेला अगले माह शुरू होगा. बाबा रामदेवजी के 639वें भादवा मेले के 17 सितंबर को विधिवत शुरू होने से पहले ही रामदेवरा पूरा नगर धर्ममयी हो गया है और प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु रामदेवरा पहुंचकर बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन कर रहे है.

इन दिनों रामदेवरा आने वाली सड़को पर पैदल यात्रियों की रेलमपेल लगी हुई है और सुबह से देर शाम तक समाधि परिसर लाइने लगी हुई रहती हैं तथा श्रद्धालु बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन कर देश में खुशहाली की कामना कर रहे है. यात्रियों की आवक से पूरा रामदेवरा बाबा रामदेव जी के जयकारों से गूंज रहा है.

17 सितंबर से भादवा शुक्ला दूज को बाबा रामदेव जी के 639वें भादवा मेले का विधिवत आगाज होगा. इस बार अनुमानित 50 से 60 लाख जातरूओं के मेले में भाग लेने की उम्मीद है. मेले को देखते हुए प्रशासन, ग्राम पंचायत और बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है. मेले से पूर्व सफाई, सड़क, स्वास्थ्य और सुरक्षा आदि को मजबूत किया जा रहा है. वहीं मेला मैदान में देशभर से व्यापारी भी पहुंच चुके है और मेला मैदान में दुकानें लगानी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- आज दोपहर सूर्य बदलेंगे घर, 7 राशियों के करियर में भाग्य की एंट्री

मेले में इन दिनों प्रसाद, चूड़ी कंठी माला, सौंदर्य प्रसाधन आदि की दुकानें सज गई है और मेले से पूर्व आ रही यात्रियों की भीड़ के कारण जमकर बिक्री हो रही है. जिसके कारण व्यापारियों के चेहरे खिले हुए हैं.

Trending news