Jaisalmer News: पटवारी के तबादले से दुखी ग्रामीण, कलेक्टर को ज्ञापन सौंप की रोकने करने की मांग
Advertisement

Jaisalmer News: पटवारी के तबादले से दुखी ग्रामीण, कलेक्टर को ज्ञापन सौंप की रोकने करने की मांग

Rajasthan News: जैसलमेर के फलसूंड तहसील क्षेत्र में लगे पटवारी शकूर खान के तबादले की खबर से ग्रामीण नाराज नजर आए. इसी को लेकर बुधवार को ग्रामीण जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंप कर शकूर खान के तबादले को निरस्त करने की मांग की. 

Jaisalmer Collectorate Zee Rajasthan

Jaisalmer News: राजस्थान में तबादलों की उठापटक का दौर इन दिनों जोरों पर है. इसी कड़ी में गत दिनों जैसलमेर के फलसूंड तहसील क्षेत्र में लगे पटवारी शकूर खान का तबादला फतेहगढ़ उपखंड की कपूरिया ग्राम पंचायत में कर दिया गया है. पटवारी के इस तबादले के बाद ग्रामीणों में नाराजगी सामने आई है. सरकार के आदेश के खिलाफ ग्रामीण जैसलमेर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और जिला कलेक्टर से पटवारी के ट्रांसफ़र के आदेश को खारिज करने की मांग की.

तबादले का आदेश निरस्त नहीं हुआ, तो करेंगे आन्दोलन
फलसूंड क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच सहित ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर प्रताप सिंह नाथावत से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पटवारी शकूर खान के तबादला आदेश को निरस्त करने की मांग करते हुए जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों ने कहा है कि पटवारी शकूर खान पिछले 10 साल से हमारे क्षेत्र में कार्यरत हैं. ऐसे ईमानदार और सेवाभावी कर्मचारी का राजनीतिक द्वेष भावना के चलते तबादला किया जा रहा है जो हमें कतई बर्दाश्त नहीं है. ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पटवारी का तबादला आदेश निरस्त नहीं किया गया, तो हम उग्र आंदोलन करेंगे.

पढ़ें जैसलमेर की एक और अहम खबर 

Rajasthan News: स्वयं सहायता समूह एनजीओ संपर्क अभियान के समापन पर बुधवार को जैसलमेर जिले के रामदेवरा कस्बे में पोकरण रोड़ स्थित स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में लखपति दीदी समूह और राजीविका समूह की बहनों सहित आसपास की महिलाओं और ग्रामीणों ने भाग लिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्बोधन वर्चुअली रूप से सुना. इस दौरान महिलाओं ने केन्द्र सरकार की योजनाओं की सराहना भी की. इस अवसर पर ग्राम विकास अधिकारी चौथाराम, पंचायत कार्मिक लक्ष्मण वानर, भंवर लाल सहित कई लोग उपस्थित रहे. 

ये भी पढ़ें- Dausa News: दो चचेरे भाइयों में मंदिर को लेकर हुआ विवाद, एक की हत्या, दूसरा फरार

Trending news