आकाशीय बिजली में चली गई 80 बेजुबानों की जान, नहीं पता था इन झाड़ियों में मौत आएगी!
Advertisement

आकाशीय बिजली में चली गई 80 बेजुबानों की जान, नहीं पता था इन झाड़ियों में मौत आएगी!

Jaisalmer: जैसलमेर से एक बड़ी खबर है, जहां नोख गांव में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से करीब 80 से अधिक भेड़-बकरियों की मौत हो गई. दरअसल बारिश से बचाव के लिए इन बकरियों का चारवाहा उमरखां पानी से बचाने के लिए पेड़ की झाड़ियों के पास खड़ा था. लेकिन नहीं पता था कि यहां मौत आनें वाली है.

 

आकाशीय बिजली में चली गई 80 बेजुबानों की जान, नहीं पता था इन झाड़ियों में मौत आएगी!

Jaisalmer: जैसलमेर के नोख गांव में सोमवार शाम तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 80 से अधिक भेड़ बकरियों की मौत हो गई.गांव के पशुपालक उमरखां व उस्मानखां अपनी एवड़ को नोख गांव मे स्थित एससी एसटी छात्रावास से आगे चराने के लिए लेकर गए थे. इसी दौरान बारिश का दौर शुरू हो जाने पर पशुपालक उमरखां ने अपनी एवड़ को बारिश से बचाने के लिए झाड़ियों के नीचे खड़ा किया.

 प्रशासन से राहत मुवावजा की मांग 

बारिश थमने का इंतजार करने लगा,जबकि उस्मानखां पीछे रह गया.तभी तेज कड़कड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी. जिससे 80 से अधिक भेड़ बकरियों की मौत हो गई. साथ ही उमरखां अचेत हो गया. आवाज सुनकर उस्मानखां मौके पर पहुंचा और उमरखां को संभाला.सूचना पर मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ लग गई. वहीं, पशु पालक क़ो भेड़ बकरियो की मौत के बाद उमरखां क़ो भारी आर्थिक नुकसान हुआ. वहीं, जिला प्रशाशन से राहत मुवावजा की मांग की.

26 जिलों में भारी बारिश की संभावना

आपको बता दें कि राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में बारिश का अलर्ट भी जारी है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. वहीं अगले 4 दिनों तक पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग का अलर्ट जारी करते हुए 26 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसलिए घर के बाहर निकलते समय अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें.सावधानी से निकलें सभी लोग अपना खयाल रखें. राजस्थान सरकार ने ऐसी अपील की है.

ये भी पढ़ें- RPSC Assistant Professor Recruitment 2023: राजस्थान सहायक आचार्य भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आज से आवेदन शुरू

 

Trending news